भारतीय सेना के इतिहास में सबसे कम उम्र के पीवीसी प्राप्तकर्ता योगेंद्र यादव की अविश्वसनीय कहानी पर बनेगी फिल्म

चित्रांगदा सिंह को भारतीय सेना के इतिहास में सबसे कम उम्र के पीवीसी प्राप्तकर्ता योगेंद्र यादव की अविश्वसनीय कहानी पर फिल्म बनाने का अधिकार मिला है

नई दिल्ली – चित्रांगदा सिंह, जिन्होंने अपने पहले प्रोडक्शन के रूप में सूरमा का निर्माण किया था, भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह की सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म, जिसमें दिलजीत दोसांझ और तापसे पानू ने अभिनय किया था, को अब अविश्वसनीय बहादुरी की एक और प्रेरणादायक कहानी के अधिकार मिल गए हैं।  सूबेदार योगेंद्र यादव। वह कारगिल युद्ध में लड़े और अब तक 19 साल की उम्र में परमवीर चक्र प्राप्त करने वाले सबसे कम उम्र के हैं। वह देश के इतिहास में परम वीर चक्र के तीन एकमात्र जीवित प्राप्तकर्ताओं में से एक हैं और तब से जारी है।  भारतीय सेना में सेवा करने के लिए।

चित्रांगदा कहती हैं, “मैं उन वास्तविक नायकों की कहानियां सुनाने के लिए बहुत उत्साहित हूं, जिन्हें कई बार भुला दिया जाता है, भले ही वे अभी भी हमारे बीच रहते हैं। हमें उनकी यात्रा का महिमामंडन करने की जरूरत है। यह वही करने का एक और प्रयास होगा जो मैंने सूरमा के साथ करने की कोशिश की थी।”

फिल्म के अधिकार दीपक सिंह के सह-स्वामित्व वाली सीएसफिल्म्स के पास हैं।दिल्ली में तीनों योगेंद्र यादव के जीवन पर आधारित फिल्म की घोषणा करने के लिए मौजूद थे और दीपक सिंह द्वारा लिखित उनकी जीवन कहानी ब्रावो यादव पर एक किताब भी लॉन्च की गई थी।

सूबेदार ने कहा कि वह चित्रांगदा और दीपक सिंह के साथ सहयोग करने के लिए बहुत उत्साहित हैं जो इसे आगे बढ़ाने के लिए बहुत मेहनत कर रहे थे।

getinf.dreamhosters.com

Related posts