‘अलीबाबा दास्‍तान-ए-काबुल’ की सिमसिम ऊर्फ सायंतनी घोष ने शो में अपने शानदार लुक के राज बताये

सोनी सब ने दो महीने पहले सबसे बड़े फैमिली एन्‍टरटेनर ‘अलीबाबा दास्‍तान-ए-काबुल’ को लॉन्‍च किया था। इस शो की मनमोहक कहानी और बेहतरीन कलाकारों के लिये दर्शक इसे बेहद पसंद कर रहे हैं। हालांकि, प्रशंसाओं का दौर यहीं पर खत्‍म नहीं होता। प्रशंसकों को शो के कॉस्‍ट्यूम्‍स और हर किरदार के साथ यह जिस तरह से मेल खाते हैं, वह बहुत पसंद आ रहा है।

पूरे लुक, कॉस्‍ट्यूम और मेकअप की बात करें, तो ‘अलीबाबा दास्‍तान-ए-काबुल’ की सिमसिम ऊर्फ सायंतनी घोष के अपीयरेंस की काफी तारीफ हो रही है। उनके लुक में नीले रंग से हाइलाइट किये हुये बाल, नीली आंखें और ब्‍लू रंग की एक लंबी खूबसूरत ड्रेस शामिल है। एक एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में टेलीविजन की पहली सिमसिम यानी कि सायंतनी घोष ने अपने लुक और इसकी अहमियत के बारे में खुलकर बात की।

सिमसिम के लुक की शुरूआत कैसे हुई, इस बारे में बताते हुये सायंतनी ने कहा, “हमारी क्रिएटिव टीम और स्‍टाइलिस्‍ट ने फैसला किया था कि शो में सिमसिम के लुक को एक कलर थीम दी जानी चाहिये। सिमसिम गुफा की रानी है और एक अंधेरी एवं ठंडी जगह पर रखती है। वह इबलिस से बेइंतहा प्‍यार करती है और उसे दोबारा जिंदा करने के लिये वह अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है। चूंकि, सिमसिम की दुनिया बहुत ठंडी और अंधकारयुक्‍त है। इसलिये उसके लुक में नीला, डार्क ब्‍लू और सिल्‍वर जैसे ठंडे रंगों का इस्‍तेमाल किया गया है। उसका पार्टनर इबलिस अभी तक सिर्फ एक लाश है और उसके कपड़े भी काले हैं, इसलिये हमने सोने के बजाय सिल्‍वर ज्‍वेलरी का इस्‍तेमाल ज्‍यादा किया है। हमने सिमसिम की गुफा में बर्फवारी भी देखी है और इसलिये उसके अपीयरेंस में व्‍हाइट, सिल्‍वर और ब्‍लू रंगों का मेल देखने को मिलता है।”

इस बारे में विस्‍तार से बताते हुये सायंतनी ने कहा, “सिमसिम बहुत फ्लुइड है और ज्‍यादातर हवा में उड़ती रहती है। ग्राफिक्‍स में भी, हमने उसके जादू के दौरान या जब वह उड़ती है, उस समय पानी जैसी चीज को उभरते हुये देखा है। इसलिये उस फ्लुइडिटी को दिखाने के लिये नीला रंग काफी अच्‍छी तरह से काम करता है।”

अपनी एसेसरीज के बारे में बताते हुये उन्‍होंने कहा, “सिमसिम की सबसे खास चीज है उसका ‘मुकुट’। मुकुट और हाथों के नाखूनों, जिसे मैं आईस-क्रीम कोन्‍स कहती हूं, के बिना उसका लुक अधूरा है। हमने भारतीय टेलीविजन पर देखा है कि जब भी कोई कॉस्‍ट्यूम ड्रामा दिखाया जाता है, उसके किरदार भारी-भरकम कपड़ों और गहनों से लदे होते हैं। सिमसिम के लुक की सबसे अनूठी बात यह है कि निर्माताओं ने उसके अपीयरेंस को सिर्फ दो एसेसरीज के साथ थोड़ा सा वेस्‍टरनाइज रखने की कोशिश की है। मुकुट और हाथों के नाखूनों के अलावा, मेरी गर्दन और कान बिल्‍कुल खाली हैं  और लुक को ब्‍लू सबटल मेकअप के साथ पूरा किया गया है।”

सायंतनी घोष ने आगे कहा, “मैंने जब शुरूआत में शूटिंग शुरू की थी, तो हमने नहीं सोचा था कि यह लुक स्‍क्रीन पर इतना अच्‍छा दिखेगा। लेकिन हमने जब पहला एपिसोड देखा, तो पूरे अपीयरेंस ने वाकई में सिमसिम के किरदार को एक विशिष्‍टता दी थी। यह उसकी शीतलता को दिखाता है। पूरे लुक को बयां करें, तो सिमसिम की दुनिया में थोड़ा ही काफी है।”

पूरे दिन हार्नेस पर रहने और हर रोज मेकअप एवं कॉस्‍ट्यूम के लिये 2 घंटे देने के अलावा, कई बार ऐसा भी होता है, जब सायंतनी को सिमसिम की गुफा में बिना किसी को-स्‍टार के अकेले ही घंटों तक शूटिंग करनी पड़ती है, जो अकेलेपन का अहसास हो सकता है। हालांकि, सायंतनी के लिये ये सारी भावनात्‍मक और शारीरिक चुनौतियां उस समय सफल हो जाती हैं, जब पूरा क्रू अतुलनीय काम कर रहा हो।

getmovieinfo.com

Related posts