सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट अनुभा डावर के साथ खास बात चीत

@shahzadahmed

अनुभा डावर सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट है

मेकअप के जादू से खूबसूरती में चार चांद लगा देती है अनुभा डावर

अनुभा डावर बताती है की दिल्ली विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में बीए ऑनर्स की डिग्री और विद्या भवन से पीटीटी की पढ़ाई पूरी  करने के बाद, ‘श्रृंगार’ में अपने जुनून को आगे बढ़ाया। पर्ल अकेडमी ऑफ फैशन, नई दिल्ली में प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट्री में सर्टिफिकेशन के साथ क्वालिफाई किया,जो लंदन कॉलेज ऑफ फैशन से जुड़ा हुआ है।

अनुभा ने यूएसए और यूके के प्रसिद्ध मेकअप कलाकारों के साथ अपने कौशल को निखारा है। उन्होंनेअपनी शिक्षा को जुनून के साथ जोड़ा और 2009 में मेकअप स्टूडियो ट्रेनिंग सेंटर में एक मेकअप ट्रेनर के रूप में काम करना शुरू किया और तब से ब्रांड के साथ है, संगठन में तेजी से विकास कर रहा है।वर्तमान में, वह मेकअप स्टूडियो, भारत में हेड ट्रेनर है। वह प्रशिक्षण सत्रों से लेकर पूरे देश में विभिन्न पाठ्यक्रमों के संचालन के लिए मल्टीटास्क करती हैं।

अनुभा के व्यापक ज्ञान, मूल्यवान टिप्स और व्यापार के गुर, और व्यवसाय विकास कौशल, यह सुनिश्चित करते हैं कि उनके छात्र मेकअप उद्योग में आकर्षक करियर में जाने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित होंगे। उनके काम की हाइलाइट में भारत में सेमिनार का आयोजन करना शामिल है, इसलिए नवीनतम मेकअप ट्रेंड के बारे में बड़ी संख्या में छात्रों और मेकअप कलाकारों को शिक्षित करना।प्रशिक्षण और शिक्षा के साथ, अनुभा बड़े पैमाने पर मेकअप स्टूडियो के लिए फैशन और मेकअप शो और परियोजनाओं के लिए काम करती हैं।

अनुभा डावर बताती है कि पिछले 15 वर्ष से में काम कर रही हूँ।अनुभा डावर बॉलीवुड के काई अदाकाराओं के साथ काम किया है। इनके मेकअप की तारीफ के कसीदे बॉलीवुड की गलियों में भी है। बॉलीवुड एक्टर्स सना खान, ज़रीन खान, डेज़ी शाह, दिव्या घोष, नेहा मालिक इन सभी  सेलिब्रिटी के साथ काम किया है।

हर इंसान खूबसूरत नजर आना चाहता है इस बारे में अनुभा डावर ने कहा हर इंसान की खूबसूरती उसकी खुशी है। जहां तक मेकअप की बात है तो neat and clean होना चाहिए।

Getmovieinfo.com

#anubhadawar #celebritymakeupartist #makeup #beauti

Related posts