मुझे सही समय पर मिला ‘अगर तुम ना होते‘: हिमांशु सोनी

पिछले तीन दशकों से ज़ी टीवी अपनी बेहतरीन कहानियों, प्यारे-से किरदारों और लीक से हटकर फिक्शन शोज़ के साथ दशर्कों का मनोरंजन कर रहा है। अब एक बार फिर यह चैनल एक ताजगी भरे रोमांटिक ड्रामा ‘अगर तुम ना होते‘ के साथ अपने दशर्कों को प्रेरित करने के लिए तैयार है, जिसमें दिखाया गया है कि एक नसर् अपने मरीज का इलाज करने के लिए किस हद तक जा सकती है। ये कहानी नियति मिश्रा (सिमरन कौर) की है, जो एक यंग, मेहनती और समपिर्त नसर् है। दूसरी ओर, अभिमन्यु पांडे (हिमांशु सोनी) एक आकषर्क, अमीर और सामान्य नजर आने वाला लड़का है। हालांकि वो मानसिक रूप से अस्थिर है। जो लोग हिमांशु को जानते हैं, उन्हें पता है कि वो पौराणिक ड्रामा के किंग हैं और अपने नए शो में पहली बार एक अलग व्यक्तित्व निभा रहे हैं, जो ऐतिहासिक श्रेणी के शोज़ से बहुत अलग है।

पौराणिक शोज़ में शिव और राम जैसे किरदार निभाने के लिए मशहूर टेलीविजन एक्टर हिमांशु सोनी जल्द ही उन सभी किरदारों से एक बिल्कुल अलग किरदार में नजर आएंगे, जिन्हें वे आमतौर पर निभाते रहे हैं। ज़ी टीवी के ‘अगर तुम ना होते‘ में हिमांशु सोनी एक अस्थिर इंसान का रोल निभाने जा रहे हैं और यह पहली बार है जब वो कोई ऐसा शो कर रहे हैं, जिसमें ऐतिहासिक या पौराणिक टच नहीं है। अपने बारे में दशर्कों के विचार बदलने की उम्मीद लिए हिमांशु अब एक ऐसे किरदार में हाथ आजमा रहे हैं, जो बड़ा सनकी है और इस एक्टर को एक बिल्कुल अलग तरह से प्रस्तुत करता है।

एक बिल्कुल अलग किरदार निभाने को लेकर हिमांशु सोनी बताते हैं, ‘‘लोगों ने अक्सर मुझे ऐतिहासिक और पौराणिक शोज़ में देखा है और मुझे लगता है कि मेरे बारे में उनके विचार बदलने का यह बिल्कुल सही समय है। शुरुआत में मैं भी पौराणिक शोज़ के सेट से बहुत आकषिर्त था और मैंने उसी जॉनर में बहुत से शोज़ कर लिए, लेकिन मैंने कभी ये नहीं सोचा कि मैं अपने करियर की शुरुआत से वही पैटनर् फॉलो कर रहा हूं। मैं काफी समय से कुछ अलग करने का सोच रहा था कि तभी सही समय पर मुझे ‘अगर तुम ना होते‘ मिल गया। बदलाव की बात करूं तो इस शो में हजारों लोगों के साथ शूटिंग नहीं करना पड़ता और सामान्य हिंदी बोलना होता है, जो काफी सुकून देने वाला अनुभव है। सबसे खास बात यह है कि मैं पौराणिक शोज़ में भारी-भरकम परिधान पहना करता था, लेकिन इसमें मुझे आरामदायक कपड़े पहनने होते हंै। इन सभी बातों ने मुझमें एक अलग तरह का उत्साह जगाया। सच कहूं तो मैं यह देखने के लिए ज्यादा उत्साहित हूं कि दशर्क मेरे नए शो पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं क्योंकि उनकी राय ही मेरे लिए सबकुछ है।‘‘

जहां ‘अगर तुम ना होते‘ का प्रोमो देश भर के लोगों का प्यार और तारीफें बटोर रहा है, वहीं ये देखना दिलचस्प होगा कि अभिमन्यु का इलाज करने और उसे सामान्य बनाने के लिए नियति किस हद तक जाएगी?

getmovieinfo

 

Related posts