बलांगीर जिला प्रशासन इस वर्ष ओडिशा के पहले डेयरी शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा

21 – 22 दिसंबर 2022 को क्षेत्रीय बीकेएन मिल्क यूनियन के साथ।

“डेयरी शिखर सम्मेलन 2022, बलांगीर” शीर्षक से, यह पहली बार एक समर्पित डेयरी शिखर सम्मेलन होगा राज्य।

प्रख्यात व्याख्यान, डेयरी और संबंधित उत्पादों की प्रदर्शनी जैसी गतिविधियों के साथ भारत के विभिन्न भागों, और मामले के अध्ययन और amp की प्रस्तुति; विभिन्न के लिए नेटवर्किंग मंच डेयरी क्षेत्र में हितधारक, सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे ‘डेयरी साहित्य और कविता’, द समिट स्थायी आजीविका स्थापित करने की दिशा में रोडमैप में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है राज्य भर में डेयरी क्षेत्र में अवसर और उद्यमिता विकास।

विभिन्न सरकारी विभागों और संगठनों जैसे देश भर के प्रतिनिधि एनडीडीबी, एनडीआरआई, आईवीआरआई,सीसीबीएफ,एपीआईसीओएल,आईसीएआर, सीईडीएसआई, एनएसडीसी आदि इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।
राज्य की कुछ प्रसिद्ध डेयरी & amp; उपस्थित पशुपालन विशेषज्ञ व उद्यमी श्री सुरेश कुमार वशिष्ठ, आयुक्त-सह-सचिव, मत्स्य पालन और शामिल होंगे; जानवर संसाधन विकास विभाग; फुलब्राइट फैलोशिप प्राप्तकर्ता डॉ. अशोक पटनायक; डॉ दशकों के अनुभव वाले प्रमुख शोधकर्ता टीके मोहंती; श्रीमती। पल्लवी व्यास, एक पुरस्कार- विजेता उद्यमी; डॉ. रामादेवी निम्मनपल्ली, जैव चिकित्सा उपकरण विशेषज्ञ; और डॉ चंद्रहास, एक आविष्कारक और; स्वर्ण पदक विजेता, कई अन्य लोगों के बीच।

भागीदारी में कई दुग्ध संघों, दुग्ध सहकारी समितियों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं
और राज्य भर के सफल डेयरी उद्यमी। करीब 2,000 लोगों के आने की उम्मीद है
कार्यक्रम में भाग लेने के लिए।

यह अत्यधिक संवादात्मक घटना सहकारी प्रबंधन में अंतर्दृष्टि प्रदान करेगी,सरकारी योजनाएं और पहल, तकनीकी प्रगति और amp; नवाचार, और एक कुशल पारिस्थितिकी तंत्र का विकास। इसके अलावा प्रदर्शन के लिए प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी क्षेत्र में तकनीकी प्रगति।

स्कूलों और संस्थानों में चल रही जिला स्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।विजेताओं को कार्यक्रम के दौरान पुरस्कृत किया जाएगा।

दिनांक : 21 और 22 दिसंबर 2022
स्थान: कोशल कला मंडल फील्ड, भागीरथी स्क्वायर के पास, बलांगीर, ओडिशा

getmovieinfo.com

Related posts