दो नई कहानियाँ, एक मनोरंजन चैनल पर कलर्स लेकर आया है ‘नागिन’ का छठा सीजन  और एक बिलकुल नया फिक्‍शन ड्रामा ‘परिणीति’  

बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स के ‘नागिन 6’ का प्रीमियर 12 फरवरी को होगा और इसका प्रसारण शनिवार और रविवार को रात 8 बजे किया जायेगा , जबकि ‘परिणीति’ का प्रीमियर 14 फरवरी को होगा और यह सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे प्रसारित होगा

‘नागिन 6’ में तेजस्‍वी प्रकाश, सिम्‍बा नागपाल और महक चहल की मुख्‍य भूमिकाएं होंगी, जबकि ‘परिणीति’ में आंचल साहू, तन्‍वी डोगरा और अंकुर वर्मा मुख्‍य किदारों को पर्दे पर साकार करेंगे

देश के सबसे बेहतरीन स्‍टोरीटेलर्स कलर्स और बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स ने दो नये आकर्षक शोज पेश करने के लिये एक बार फिर से साझेदारी की है। ये शोज हैं फैंटेसी फिक्‍शन ‘नागिन’ का छठा एडिशन और एक बिलकुल नया फिक्‍शन ड्रामा ‘परिणीति’। नागिन 6 के साथ कलर्स दर्शकों की चहेती नागरानी को लेकर लौटा है, लेकिन इस बार वह बिलकुल नये अवतार में होगी और पूरी मानवजाति को एक खतरनाक तबाही से बचाने की कोशिश करेगी। दूसरी ओर, परिणीति दो बेस्‍ट फ्रैंड्स परिणीत और नीति की दिल को छू लेने वाली कहानी है, जिनकी जीवन को लेकर आकांक्षाएं विपरीत हैं, लेकिन उनका रिश्‍ता अटूट है। हालांकि, अनजाने में दोनों की शादी एक ही आदमी राजीव से हो जाती है। इसके परिणाम में हमें प्‍यार और दोस्‍ती की एक दिलचस्‍प कहानी मिलती है। एकता कपूर के ‘नागिन 6’ का प्रीमियर 12 फरवरी को रात 8 बजे होगा और फिर इसका प्रसारण हर शनिवार और रविवार को होगा, जबकि ‘परिणीति’ 14 फरवरी से हर सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे प्रसारित होगा।

वायाकॉम18 में हिन्‍दी मास एंटरटेनमेंट एंड किड्स टीवी नेटवर्क की हेड नीना एलाविया जैपुरिया ने कहा, “कलर्स में हम दर्शकों से जुड़ने वाली कहानियों के माध्‍यम से तरह-तरह का मनोरंजन पेश करने के लिये  प्रतिबद्ध हैं। अपने फिक्‍शन लाइन-अप में खुशी देने वाला एक रोमांटिक थ्रिलर ‘फ़ना- इश्‍क में मर जावां’ जोड़ने के बाद हम सबसे ज्‍यादा मांग वाले अपने फैंटेसी फिक्‍शन फ्रैंचाइज ‘नागिन’ के नये सीजन और एक बिलकुल नये ड्रामा ‘परिणीति’ की घोषणा करते हुए बहुत खुश हैं। इन दो अनोखे और नये कॉन्‍सेप्‍ट्स के साथ हम असीमित मनोरंजन देने का अपना वादा जारी रख रहे हैं और आशा करते हैं कि दर्शक हमारी कहानियों और किरदारों से जुड़ेंगे।”

‘नागिन’ के पिछले सीजनों में नागरानी अपने ‘नागवंश’ को नुकसान पहुँचाने वाले पापियों से प्रतिशोध लेना चाहती थी। छठे एडिशन में ‘शेष नागिन’ समय के साथ बदली है और इस सीजन में वह शो के इतिहास के सबसे शक्तिशाली दुश्‍मन से लड़ने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इस बार उसका उद्देश्‍य ज्‍यादा बड़ा है और वह अंतिम रक्षक है, जो दुनिया पर आये एक संकट का मुकाबला करेगी, जो कि मानवता के अस्तित्‍व के लिये एक खतरा है। इस सीजन में बेजोड़ कलाकारों का अभिनय देखने का मौका मिलेगा, जैसे लो‍कप्रिय तेजस्‍वी प्रकाश, सिम्‍बा नागपाल, सुधा चंद्रन, महक चहल, उर्वशी ढोलकिया और मानित जौरा।

‘परिणीति’ दो बेस्‍ट फ्रैंड्स परिणीत (आंचल साहू) और नीति (तन्‍वी डोगरा) का एक दिलचस्‍प सफर है, जिन्‍हें अलग नहीं किया जा सकता। परिणीत की जिन्‍दगी में आराम है, जिससे वह संतुष्‍ट है और अपने पारिवारिक मूल्‍यों के हिसाब से चलती है, जबकि नीति मजबूती से अपनी राय रखती है, अपने सपनों को जीने की लगन रखती है और एक दिन एयर होस्‍टेस बनना चाहती है। जिन्‍दगी पर अपने अलग नजरिये और उम्‍मीदों के कारण इन दोनों के रास्‍ते अलग हैं, लेकिन किस्‍मत इनका रास्‍ता एक कर देती है, जब इन दोनों को एक ही शख्‍स राजीव (अंकुर वर्मा) से प्‍यार हो जाता है। क्‍या उनकी दोस्‍ती समय की इस परीक्षा पर खरी उतरेगी?

वायाकॉम18 में हिन्‍दी मास एंटरटेनमेंट की चीफ कंटेन्‍ट ऑफिसर मनीषा शर्मा ने कहा, “साल की एक्‍शन से भरपूर शुरूआत के बाद हम दो नये शोज से अपनी रफ्‍तार को बढ़ाने के लिये तैयार हैं। यह शोज हैं ‘नागिन 6’ और ‘परिणीति’। ‘नागिन’ एक नये अवतार में लौट आई है, वह पहले से ज्‍यादा ताकतवर है और उस पर पूरे देश को प्रलय से बचाने की बड़ी जिम्‍मेदारी है। दूसरी ओर, ‘परिणीति’ दो पूरी तरह से अलग शख्सियतों वाली सहेलियों की दिल को छू लेने वाली कहानी है, जो अपनी-अपनी जिन्‍दगी से अलग-अलग चीजें चाहती हैं, लेकिन किस्‍मत उन्‍हें एक-दूसरे से जोड़ देती है। हम एकता कपूर के संचालन में बने इन दो शोज के साथ बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स से अपने लंबे समय के रिश्‍ते को मजबूती देते हुए बहुत खुश हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

प्रोड्यूसर एकता कपूर ने कहा, “मैं कलर्स के साथ लंबे समय के अपने रिश्‍ते को जारी रखते हुए और दो नये शोज के लॉन्‍च से उस रिश्‍ते को मजबूती देते हुए रोमांचित हूँ। हमने ‘नागिन’ का सफर छह साल से ज्‍यादा समय पहले शुरू किया था और पाँच रोमांचक सीजनों में अपनी नागरानी की महान कहानी पेश करते हुए एक लंबा सफर तय किया है और आज इसके अगले सीजन की घोषणा करते हुए मैं बहुत खुश हूँ! एक बेमिसाल और दिलचस्‍प थीम के साथ यह सीजन पिछले सीजनों से ज्‍यादा भव्‍य होगा। नागिन के अलावा हम ‘परिणीति’ भी लॉन्‍च कर रहे हैं, जिसमें दोस्‍ती का खूबसूरत, लेकिन कठिन रिश्‍ता है। अपने प्रशंसकों के लगातार समर्थन के कारण ही हम भारतीय टेलीविजन पर सबसे यादगार में से कुछ कॉन्‍सेप्‍ट्स दे सके हैं। मैं हमारे दर्शकों से इन दोनों शोज को वही प्‍यार और समर्थन देने का आग्रह करती हूँ और वादा करती हूँ कि हम मनोरंजन का पहिया घुमाते रहेंगे!’’

तेजस्‍वी प्रकाश ने कहा, “जब मुझे ‘नागिन’ ऑफर किया गया था, तब मैं रोमांचित, लेकिन नर्वस भी थी। इस शो की विरासत बड़ी है और यह भारतीय टेलीविजन के सबसे बेहतरीन शोज में से एक रहा है। नये सीजन में ‘सर्वश्रेष्‍ठ शेष नागिन’ समय के साथ बदल गई है और पूरी मानवता को एक बहुत बड़े खतरे से बचाने के मिशन पर है। इस सीजन में कई ट्विस्‍ट्स हैं और यह दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेगा। इसमें रोमांच अपने चरम पर होगा और एकता मैडम के साथ पहली बार जुड़ने पर मैं इससे बेहतर शो नहीं मांग सकती थी।”

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

‘परिणीति’ में ‘परिणीत’ की भूमिका निभा रही आंचल साहू ने कहा, “जब मुझे परिणीत के रोल के लिये एप्रोच किया गया था, तब इस किरदार की सरलता ने मुझे सचमुच प्रभावित किया। ‘परिणीति’ दो बेस्‍ट फ्रैंड्स की एक खूबसूरत कहानी है, जिनके किरदार बहुत रिलेट करने लायक हैं। मैं ऐसे शो का हिस्‍सा बनकर बहुत खुश हूँ, जिसे कलर्स और एकता कपूर की बेहतरीन जोड़ी ने बनाया है। मुझे उम्‍मीद है कि दर्शक इस शानदार सफर का हिस्‍सा बनेंगे, क्‍योंकि यह निश्चित तौर पर उन्‍हें अच्‍छा लगेगा!’’

नीति की भूमिका निभाने के बारे में तन्‍वी डोगरा ने कहा, “नीति का किरदार निभाना मेरे लिये बहुत खास है, क्‍योंकि उसकी शख्सियत बहुत कुछ मेरे जैसी है। वह जिन्‍दगी से बहुत प्‍यार करती है और समाज की बनाई सीमाओं में रहना उसे पसंद नहीं है। मेरा मानना है कि मैं नीति से बहुत कुछ सीख सकती हूँ। मैं कलर्स और एकता मैडम का जितना शुक्रिया करूं, कम है, क्‍योंकि उन्‍होंने मुझे आजादी से खुद को जाहिर करने का मौका दिया है! मुझे उम्‍मीद है‍ कि इस नये सफर में दर्शक हमें प्‍यार और सपोर्ट देंगे।”

getinf.dreamhosters.com

#Colorstv #TwoNewShows #NaaginSeason6 #Parineeti #Upcomingshow #Entertainment

Related posts