एण्डटीवी के शो ‘येशु‘ में वैष्णवी प्रजापति एक अंधी लड़की ‘नीमा‘ की भूमिका में नजर आयेंगी

@shahzadahmed

अक्सर छोटा पैकेट बड़ा धमाका के रूप में जानी जाने वाली, वैष्णवी प्रजापति एण्डटीवी के शो ‘येशु‘ में एक अंधी लड़की ‘नीमा‘ की भूमिका निभाने के लिए बिलकुल तैयार है

नीमा रबी गुरूजी की बेटी है। गुरूजी उसी गांव में रहते हैं जहां येशु (विवान शाह) रहता है जिसकी वजह से उसका सामना नीमा से होता है, जोकि ईश्वर और शक्तियों पर बिलकुल भी यकीन नहीं करती। येशु उसके इस अलग नजरिए से बहुत ही ज्यादा हैरान हो जाता है, लेकिन इसके बावजूद भी वह उसकी स्थिति को समझने और उसकी मदद करने की कोशिश करता है। हालांकि, नीमा अपने अंधे होने के कारण बहुत दुखी होती है क्योंकि इसकी वजह से वो खुद को बहुत असहाय महसूस करती है और उसकी इस स्थिति का जिम्मेदार वो ईश्वर को मानती हैं।

उसके इस दुःख को समझते हुए, येशु उसके सामने मदद का हाथ बढ़ाते हैं और आखिरकार नीमा को उसकी आंखों की रोशनी वापस मिल जाती है। येशु के इस चमत्कार से हैरान, नीमा उसका सम्मान करना शुरू कर देती है और उसकी गरिमा को मानने लगती है। अपनी इस भूमिका के बारे में बात करते हुए नीमा (वैष्णवी प्रजापति) ने कहा, मैने अपने पिछले शोज में जितने भी किरदार निभाए हैं नीमा का किरदार उनसे एकदम अलग है। एक अंधी लड़की की भूमिका निभाना सिर्फ मुश्किल ही नहीं है बल्कि यह कई लेवल्स पर आपके लिए बड़ी चुनौती भी है।

जब मैंने इस भूमिका के लिए साइन किया था, तो मैं अपनी आंखें बंद करके चलती थी और चीजें इधर-उधर रखकर रिहर्सल करती थी ताकि यह ज्यादा से ज्यादा असली लगे। पहला सीन बहुत कठिन था, लेकिन रिहर्सल्स के साथ, मैं इसे आसानी से करने में सक्षम रही। अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, नीमा का दिल बहुत ही कोमल है, लेकिन अपने अंधेपन के कारण, जिन्दगी के और ईश्वर के प्रति उसका नजरिया थोड़ा कड़वा है। उसके अंदर इतनी कड़वाहट होने के बावजूद, येशु उसे इस स्थिति से बाहर निकलने में उसकी मदद करता है। आखिरकार, नीमा खुद को येशु का आभारी मानती है और उसका सम्मान करना शुरू कर देती है। मैं खुद को इस नए किरदार में देखने के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक हूं, और मैं उम्मीद करती हूं कि दर्शकों को मेरा काम पसंद आएगा।

Getmovieinfo.com

#yeshu #tvshow #andtv #entertainment

Related posts