अनीता भाबी, यानि विदिशा श्रीवास्तव उठा रही हैं ट्रिपल सेलीब्रेशन का आनंद

एण्डटीवी के कल्ट-काॅमेडी शो ‘भाबीजी घर पर हैं‘ ने हाल ही में आठ साल और 2000 एपिसोड्स पूरे किये हैं। हमने शो की ‘गोरी मेम’ अनीता भाबी, यानि विदिशा श्रीवास्तव से इस शो में उनके बेहतरीन सफर को लेकर बात की, क्योंकि उन्हें भी इसमें अनीता भाबी का किरदार निभाते हुए एक साल पूरा हो गया है। प्रस्तुत है उसने हुई बातचीत के कुछ प्रमुख अंश:

आपके लिये यह ट्रिपल सेलीब्रेशन का समय है। अनीता की भूमिका में एक साल पूरा होने, आपके शो ‘भाबीजी घर पर हैं’ के आठ साल और 2000 एपिसोड्स पूरे होने पर कैसा लग रहा है?

इतने लोकप्रिय शो का हिस्सा बनना मेरी खुशकिस्मती है। पिछले साल जब मुझे अनीता की भूमिका के लिये संपर्क किया गया, तब मैं थोड़ा असमंजस में थी। मुझसे पहले दो अभिनेत्रियाँ इस किरदार को खूबसूरती से निभा चुकी थीं। अब इस शो के साथ जुड़ने का एक साल पूरा होने के बाद मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि दर्शकों ने अनीता भाबी के रूप में मुझे अपनाया और मुझे काफी तारीफ मिली है। बहुत कम शोज होते हैं, जिनके वफादार प्रशंसक लगातार बने रहते हों और आठ साल तथा 2000 एपिसोड्स पूरे होना हमारे शो की लोकप्रियता का सबूत है। मैं चैनल, हमारे प्रोड्यूसर्स, मेरे साथी कलाकारों और सबसे महत्वपूर्ण, हमारे दर्शकों को धन्यवाद देती हूँ, जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया और निरंतर मेरा सपोर्ट किया।

जब प्रशंसक आपको ‘गोरी मेम’ या अनीता भाबी कहते हैं, तब कैसा लगता है?

सोशल मीडिया और फ्रेंड सर्कल में लोग मुझे मेरे किरदार के नाम से बुलाने लगे हैं। एक हाल में हुए वाकये ने मुझे भावुक कर दिया। मैं महाशिवरात्रि के दौरान अपने होमटाउन वाराणसी में थी। जिन गलियों में मेरा बचपन बीता, वहाँ के लोग लगातार पूछते रहे कि ‘अनीता भाबी कैसी हैं आप?’’ मुझे लगता है कि किसी भी एक्टर के लिये यह सबसे बड़ी तारीफ है कि आपको स्क्रीन पर अपने द्वारा निभाई जाने वाली भूमिका के लिये पहचाना जाए।

विदिशा और अनीता भाबी में क्या समानतायें हंै?

अनीता एक मजबूत और आत्मनिर्भर महिला है, जिसे सही बात के लिये खड़ा होने और गलत होने पर आवाज उठाने में यकीन है। वह खूबसूरत और बुद्धिमान है और उसका एक क्लास है। मैं पूरी तरह से वैसी हो सकती हूँ। मेरा स्टाइल स्टेटमेंट भी उसके जैसा हैः साधारण, शानदार और सुंदर। मुझे भी अनीता की तरह साड़ियाँ, हील्स और एसेसरीज पहनना पसंद है।

काॅमेडी का जोनर आपके लिये नया था। उसमें ढलना कितना आसान या मुश्किल रहा?

एक्टर होने के नाते चुनौती वाली भूमिकाओं को आजमाना महत्वपूर्ण होता है। इससे आप सीखते हैं, बढ़ते हैं और विकसित होते हैं। इसलिये मैं सारे जोनर्स को एक्स्प्लोर चाहती थी और ‘भाबीजी घर पर हैं’ को चुनना मेरी जिन्दगी के सबसे फायदेमंद फैसलों में से एक है। हाँ, काॅमेडी में चुनौती है, लेकिन मेरी भूमिका को मिलने वाली तारीफ मुझे अपना बेस्ट देने के लिए प्रोत्साहित करती है।

क्या आप बाॅलीवुड मूवीज को साइन करने की सोच रही हैं?

सच कहूं तो, मुझे साउथ की फिल्में करने से पहले हिन्दी मूवीज आॅफर हुई थीं। लेकिन मैं तैयार नहीं हुई, क्योंकि मैं उन भूमिकाओं से रोमांचित नहीं थी। एक्टर के तौर पर मुझे सार वाली और चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं चाहिये। मुझे ऐसे किरदार निभाना पसंद है, जो शो के पूरे काॅन्सेप्ट में जान डाल दें। अनीता भाबी एक्टिंग में अपने हुनर को दिखाने के लिये मुझे मिला एक बेहतरीन मौका है और मैं ‘भाबीजी घर पर हैं’ का हिस्सा बने रहकर और भी उपलब्धियाँ हासिल करने का इंतजार कर रही हूं।

Getmovieinfo.com

Related posts