एस्केप लाइव के निर्देशक सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने बताई शो को 6 शहरों में शूट करने की बात, कहा- ‘खुद को महानगरों तक नहीं रखा सीमित’

डिज़्नी+ हॉटस्टार की लेटेस्ट थ्रिलर, एस्केप लाइव, भारत के सोशल मीडिया क्रेज को आईना दिखाने के लिए दिल जीत रही है। यह स्क्रीन पर ऐसे कंटेंट क्रिएटर्स के समुदाय को लेकर आई है, जिनकी स्टारडम के लिए प्रतियोगिता जीतने की इच्छा अलग लेकिन समान है, जो कि निर्माता और निर्देशक सिद्धार्थ कुमार तिवारी के लिए एक चुनौती थी। मॉडर्न इंडिया के लैंडस्केप में सेट, सीरीज 6 आम भारतीयों की अलग-अलग यात्रा की झलक है, जो एस्केप लाइव नाम के इस सोशल मीडिया ऐप पर फेम के साथ फार्च्यून को हासिल करने के लिए संघर्ष करते हैं। किरदारों को बनाते समय सामने आई चुनौतियों को साझा करते हुए, सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने भारत की अद्वितीय जनसांख्यिकी और कंटेंट क्रिएटर कम्युनिटी को दर्शाने वाले किरदारों के महत्व पर जोर दिया है।

*उन्होंने कहा है,* “हमने सोशल मीडिया पर बहुत सारे ऐप देखे, उनसे मिलने के लिए आईडी बनाई, उनसे बात की, उनकी दुनिया को समझने के लिए शोध किया, उनके लगातार कोशिश और सोशल मीडिया का उन पर प्रभाव पड़ा। ये असली लोग हैं जो हमारे देश के दूरदराज के इलाकों से बड़े सपने देख रहे हैं और सोशल मीडिया उन्हें बहुत जरूरी मंच और समान अवसर प्रदान करता है।”

*उन्होंने आगे कहा है,* “हमारे पास जैसलमेर के एक गाँव की डांस रानी है, जो एक दिन स्टार बनने की ख्वाहिश रखती है, बनारस की मीना कुमारी, जो एक ट्रांस महिला है, जो मुक्ति और स्वीकृति की तलाश में है, साथ ही आमचा स्पाइडर जैसी कोई है जो अपनी गरीबी से बाहर निकलकर मुंबई में कुछ हासिल करना चाहता है और वैसे ही और भी हैं। मेरे सभी किरदार असल चुनौतियों का सामना करने वाले असल लोगों पर आधारित हैं, साथ ही एक बेहतर भविष्य बनाने की इच्छा रखते हैं। ”

एस्केप लाइव एक काल्पनिक कहानी है, जिसे जया मिश्रा और सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा बेहद खूबसूरती से लिखा गया है। कहानी में कंटेंट क्रिएटर्स का एक समूह है, जिनके अलग-अलग रास्ते हैं, लेकिन लक्ष्य एक है – वो भी वायरल कंटेंट का प्रोड्यूस करना, जो देश में सबसे नए ऐप एस्केप लाइव द्वारा घोषित एक जीवन-बदलती वाली हो। सिद्धार्थ कुमार तिवारी के वन लाइफ स्टूडियोज के तहत निर्मित, 9 -एपिसोडिक वाली सीरीज प्रतिस्पर्धात्मक होने की इंसानी फितरत और सफल होने की उनकी जिज्ञासा अभियान पर जोर देती है। इस सीरीज में बहुत ही टैलेंटेड कलाकारों की कास्ट है, जिसमें सिद्धार्थ, जावेद जाफ़री, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, स्वास्तिका मुखर्जी, प्लाबिता बोरठाकुर, वलूचा डी सूजा, ऋत्विक साहोरे, सुमेध मुदगलकर, गीतिका विद्या ओहल्यान, जगजीत संधू, रोहित चंदेल और बाल कलाकार आद्या शर्मा शामिल हैं।

इस अनोखी सीरीज एस्केप लाइव को देखने के लिए डिज़्नी+ हॉटस्टार में ट्यून इन करें, यह जानने के लिए कि कंटेंट निर्माताओं के ग्लैम के पीछे की सच्चाई क्या है।

getmovieinfo.com

Related posts