सुमेध ने एस्केप लाइव से डार्की के किरदार पर की बात, कहा- ‘किरदार के बारे में जानने के लिए मुझे एक दिन का समय लेना पड़ा’

अकसर ऐसा सुनने में आता है कि अभिनेता अपने किरदार में ढलने के लिए कड़े प्रशिक्षण कार्यक्रमों से गुजरते हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि एक अभिनेता लंबे समय तक अपने किरदार को निभाने के बाद उस किरदार के गुणों को आत्मसात करना शुरू कर देता है और एक नए अनुभव को एक अलग अनुभव देता है। ऐसा ही कुछ सुमेध मुदगलकर के साथ हुए है जो डिज़्नी+ हॉटस्टार की आने वाली सोशल थ्रिलर – ‘एस्केप लाइव’ में डार्की की भूमिका निभा रहे हैं। प्रतिभाशाली अभिनेता को एक लोकप्रिय टेलीविजन शो में भगवान कृष्ण की उनकी प्रशंसित भूमिका के लिए जाना जाता है। अब वो ‘एस्केप लाइव’ के डार्की के रूप में ओटीटी की दुनिया में कदम रख रहे है, जो उनके पहले निभाए गए किरदार से एकदम अलग है।

ऐसे में सुमेध मुदगलकर ने अपने इस अनुभव के बारे में बताते हुए कहा, “जब आप कई सालों तक एक भूमिका निभाते हैं, तो आप उनके बहुत सारे गुणों को भी आत्मसात करते हैं। आपके तौर-तरीके और विचार प्रक्रिया भी खास तौर से तब प्रभावित होती है जब यह भगवान कृष्ण की तरह एक दिव्य चरित्र है क्योंकि आप जानते हैं, जो कुछ भी आप सीख रहे हैं वह दुनिया से निपटने के लिए सही बात है, अपने आप से, आपके अंदर होने वाली लड़ाइयों से, हर चीज़ के लिए सही है। वह ज्ञान के बारे में सिखाता है और सांसारिक चीजों के बारे में अपने आप को सही तरीके से कैसे संचालित करता है। जबकि डार्की इसके ठीक उलटा है। मुझे इस प्रक्रिया के दौरान बहुत सी नैतिक सीखों को छोड़ना पड़ा और मुझे अपने चरित्र की त्वचा में ढलने के लिए एक दिन का समय देना पड़ा। डार्की का व्यक्तित्व जोरदार और महत्वाकांक्षी है। वह किसी भी कीमत पर सुपरस्टार बनना चाहता है। उसके पास अच्छा या गलत का कोई फ़िल्टर नहीं है, वह बस जानता है कि उसे क्या चाहिए और वह उसे प्राप्त कर लेता है। मुझे सब कुछ भूलने और डार्की की उस जोरदार मानसिकता में आने के लिए एक दिन लेना पड़ा जो सबसे बड़ी चुनौती थी। मुझे उम्मीद है कि दर्शक मेरे द्वारा ली गई चुनौती और इस किरदार में मेरे द्वारा किए गए प्रयासों को समझेंगे और उसकी सराहना करेंगे।”

एस्केप लाइव एक काल्पनिक कहानी है, जिसे जया मिश्रा और सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा बेहद खूबसूरती से लिखा गया है। कहानी में कंटेंट क्रिएटर्स का एक समूह है, जिसके अलग-अलग रास्ते हैं, लेकिन लक्ष्य एक है – वो भी वायरल कंटेंट का प्रोड्यूस करना, जो देश में सबसे नए ऐप एस्केप लाइव द्वारा घोषित एक जीवन-बदलती वाली हो। सिद्धार्थ कुमार तिवारी के वन लाइफ स्टूडियोज के तहत निर्मित, 9 -एपिसोडिक वाली सीरीज प्रतिस्पर्धात्मक होने की इंसानी फितरत और सफल होने की उनकी जिज्ञासा अभियान पर जोर देती है। इस सीरीज में बहुत ही टैलेंटेड कलाकारों की कास्ट है, जिसमें सिद्धार्थ, जावेद जाफ़री, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, स्वास्तिका मुखर्जी, प्लाबिता बोरठाकुर, वलूचा डी सूजा, ऋत्विक साहोरे, सुमेध मुदगलकर, गीतिका विद्या ओहल्यान, जगजीत संधू, रोहित चंदेल और बाल कलाकार आद्य शर्मा शामिल हैं।

सीरीज का सार उस लंबाई की पड़ताल करता है जब सामग्री निर्माता और तकनीकी दिग्गज अपनी आकांक्षाओं को पाने के लिए यात्रा करने के मन बनाते हैं। भारत के अलग-अलग शहरों में स्थापित, सीरीज ने रीजनल ऑथेंटिसिटी को जोड़ने के लिए हर एक शहर के लिए अलग-अलग संवाद लेखकों का फायदा उठाया है। जैसलमेर में स्थित डांस रानी की कहानी में उनके संवाद विनोद शर्मा द्वारा लिखे गए हैं, जबकि आमचा की पंक्तियों को अमोल सुर्वे ने लिखा है। ठीक उसी तरह से मीनाकुमारी और सुनैना के संवादों के बनारस-आधारित किरदार रणवीर प्रताप सिंह द्वारा लिखे गए हैं, जबकि डार्की और फेस्टिश गर्ल के संवाद जया मिश्रा और सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा लिखे गए हैं।

इस अनोखी सीरीज एस्केप लाइव को देखने के लिए डिज़्नी+ हॉटस्टार में ट्यून इन करें, यह जानने के लिए कि कंटेंट निर्माताओं के सभी ग्लैम के पीछे की सच्चाई क्या है।

getinf.dreamhosters.com

Related posts