‘‘शो होस्ट करने का अनुभव पूरी तरह से अलग होता है‘‘, यह कहना है एण्डटीवी के ‘मौका-ए-वारदात‘ की होस्ट मोना सिंह का

जानी-मानी अभिनेत्री मोना सिंह ने पिछले कुछ सालों में टेलीविजन इंडटस्ट्री,ओटीटी और फिल्मों में अपनी एक खास जगह बनायी है

मोना को अलग-अलग तरह के किरदार और भूमिकाओं के साथ प्रयोग करने के लिये जाना जाता है। अब वह एण्डटीवी के ‘मौका-ए-वारदात‘ में होस्ट के रूप में डेब्यू करने के लिये तैयार हैं। इससे पहले मोना ने कुछ टैंलेट-बेस्ड शोज और अवाॅर्ड कार्यक्रम होस्ट किये हैं। बतौर होस्ट इस शो का चुनाव करने पर मोना कहती हैं,‘‘मैंने हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण भूमिकायें निभाना पसंद किया है। मैं कुछ ऐसा करना पसंद करती हूं जोकि पहले कभी ना किया हो। एक क्राइम आधारित सीरीज को होस्ट करने का यह मेरा पहला अनुभव है।

क्राइम जोनर ने हमेशा ही मुझे आकर्षित किया है और इसलिये मैंने एक में काम भी किया। इससे पहले मैंने इस कद के शो को कभी होस्ट नहीं किया। किसी शो को होस्ट करना अपने आपमें एक अलग ही अनुभव होता है। एक होस्ट के तौर पर आपको तत्पर रहने के साथ-साथ संवेदनशील होना चाहिये। एक्सप्रेशन और बाॅडी लैंग्वेज संतुलित हो। यह बहुत ज्यादा नाटकीय ना हो या बहुत ही उदासीन ना लगे। वह सूत्रधार कहानी का आधार होता है और उसके कंधों पर दर्शकों को कहानक से बांधे रखने की जिम्मेदारी है, जोकि कहानी होती है।

दर्शकों की दिलचस्पी और रोचकता को बनाये रखना, उस कहानी के शुरू से अंत तक जोड़े रखने का सबसे मुख्य पहलू है। यह आसान नहीं है और यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। वह आगे कहती हैं, ‘‘मेरा व्यक्तित्व गंभीर वाला नहीं है। मैं बहुत खुशमिजाज और मस्तीखोर इंसान हूं। इसलिये, मेरे लिये सबसे बड़ी चुनौती होगी, अपनी भावनाओं को काबू में रखना और एक गंभीर चेहरा बनाये रखना। जहां तक तैयारियां की बात है, मैं अपने प्रेजेंटेशन स्किल्स, माॅड्यूलेशन, एक्सप्रेशन और बाॅडी लैंग्वेज को बेहतर बनाने पर काम कर रही हूं। साथ ही मैं आमतौर पर इस्तेमाल होने वाले शब्दों और आईपीसी सेक्शन के बारे में भी जानने की कोशिश कर रही हूं। यह मेरे लिये नया अनुभव है। मैं नर्वस होने के साथ-साथ इसके लिये काफी उत्सुक भी हूं।‘‘

एण्डटीवी का शो ‘मौका-ए-वारदात’ एक एंथोलाॅजी सीरीज है, जिसमें रहस्यमयी आपराधिक मामलों को दर्शाया जा रहा है। ये मामले ऐसे हैं जो दर्शकों को झकझोर कर रख देंगे, किसी को यह सोचने पर मजबूर कर देंगे कि शब्दों के जाल में बुनी हुयी सच्चाई कल्पना से भी ज्यादा उलझी होती है। रियल लोकेशन पर बनी ‘मौका-ए-वारदात‘ में अकल्पनीय, अविश्वसनीय अपराधों, उनके तरीकों को दर्शाया गया है। हर कहानी दमदार डेली वीकडे एपिसोड के रूप में बनी हुयी है। जिसमें महिला नायिकायें उन जघन्य अपराधों की गुत्थी सुलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती नजर आ रही हैं।

Getmovieinfo.com

Related posts