महिला से पुरुष बना शख्स हुआ प्रेग्नेंट ट्रांसजेंडर कपल ने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर जानकारी शेयर कि

मार्च में यह कपल अपने पहले बच्चे को जन्म देगा

केरल के रहने वाले एक ट्रांसजेंडर कपल ने प्रेग्नेंसी की खुशखबरी दी है। जल्द ही इनके घर एक नए मेहमान की एंट्री होने वाली है। कोझिकोन के रहने वाले इस कपल जिया (21) और साहाद पावल (23) ने यह खुशखबरी सोशल मीडिया पर शेयर की है। मार्च में उनका बच्चा दुनिया में आ जाएगा। सोशल मीडिया के जरिये माता-पिता बनने की खुशखबरी साझा की है।यह कपल पिछले तीन साल से साथ रह रहा है। कपल ने बताया कि जब हमने तीन साल पहले एक साथ रहना शुरू किया, तो हमने सोचा कि हमारा जीवन अन्य ट्रांसजेंडरों से अलग होना चाहिए। अधिकांश ट्रांसजेंडर जोड़ों का समाज के साथ-साथ उनके परिवारों द्वारा भी बहिष्कार किया जाता है। शास्त्रीय नृत्य टीचर पावल ने कहा, हम एक बच्चा चाहते थे, ताकि इस दुनिया में हमारे दिन गिने-चुने होने के बाद भी हम अपने पीछे कुछ छोड़ जाएं।

पावल ने कहा कि एक ट्रांस पुरुष और ट्रांस महिला बनने की हमारी यात्रा जारी रहेगी। मैं अभी भी ट्रांस महिला बनने के लिए हार्मोन उपचार जारी रख रही हूं। डिलीवरी के छह महीने या एक साल बाद, सहद भी ट्रांस मैन बनने के लिए इलाज फिर से शुरू करेंगे।पावल ने कहा कि उन्होंने काफी सोच-विचार के बाद बच्चा पैदा करने का फैसला किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ziya Paval (@paval19)


“साहद ने पहले ही दोनों ब्रेस्ट हटा दिए थे और हम दोनों हार्मोन उपचार के साथ आगे बढ़ रहे थे। पावल ने कहा कि उन्हें कोझिकोड के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में डॉक्टरों से मदद मिली, जहां सहद अगले महीने अपने बच्चे को जन्म देने वाले हैं। पावल ने कहा कि डॉक्टरों ने हमें गर्भाधान प्रक्रिया के बारे में अधिक खुलासा नहीं करने के लिए कहा है। चूंकि सहद ने दोनों स्तनों को हटा दिया है, इसलिए हम मेडिकल कॉलेज में ब्रेस्ट मिल्क बैंक से बच्चे को दूध पिलाने की उम्मीद करते हैं।

Getmovieinfo.com

Related posts