बॉलिवुड के मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह आज अपना 33 वां जन्मदिन मना रहे हैं

शहज़ाद अहमद 

अपनी सुरीली आवाज से दीवाना बना चुके अरिजीत के सिंगिंग करियर के बारे में हर कोई जानता हैं

दिल को छू जाने वाले गानों के जरिए सबको अपनी आवाज का दीवाना बना चुके सिंगर अरिजीत सिंह का आज यानी 25 अप्रैल को जन्मदिन है

युवाओं धड़कनों पर राज करने वाले प्ले बैक सिंगर अरिजीत सिहं का जन्म 25 अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुआ था। उनके पिता एक पंजाबी और मां बंगाली हैं। उनकी फैमली संगीत से जुड़ी है। उन्होंने शुरुआती संगीत अपनी मां से भी सीखा जो कि गाने के साथ-साथ तबला वादन भी करती हैं।
अरिजीत सिंह ने अपने करियर की शुरुआत साल 2005 में एक रियलिटी शो ‘फेम गुरुकुल’ से की थी। हालांकि, अरिजीत फाइनल में यह शो में हार गए थे। अरिजीत ने बाद में एक दूसरे रियलिटी शो ’10 के 10 ले गए दिल’ में हिस्सा लिया जिसमें वह विनर भी बने। इस शो में उनका मुकाबला ‘फेम गुरुकुल’ और ‘इंडियन आइडल’ के विनर से था। अरिजीत सिंह गुलाम अली, जगजीत सिंह, मेहंदी हसन को सुनना पसंद करते हैं। बॉलीवुड में अरिजीत का पहला गाना 2011 में आई फिल्म ‘मर्डर 2’ का ‘फिर मोहब्बत करने चला है तू…’ था। इस गाने के रिलीज ने अरिजीत को रातों-रात स्टार बना दिया था। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अरिजीत ने ये गाना 2009 में गाया था लेकिन ये उस वक्त रिलीज नहीं हो सका।अरिजीत को असली सफलता ‘आशिकी 2’ के तुम ही हो गाने से मिली। इस गाने के लिए उन्हें कई पुरस्कार मिले जिसमें फिल्मफेयर पुरस्कार के बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का नामांकन भी शामिल है। इतना ही नहीं, जनवरी 2016 में 61वां फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया।

Getmovieinfo.com

Tags #arjitsingh #bestsinger #happybirthday #bollywood

Related posts