पोपटलाल की शादी में आयी और एक बाधा

नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड प्रस्तुत तारक मेहता का उल्टा चष्मा में आप सभी जानते ही होंगे की पोपटलाल आज-कल खुशी के कारण सातवें आसमान पर है।जबसे वह KBC से लौटे है बहुत सारी लड़कियाँ उनकी बुद्धिमत्ता और हुनर को देखकर इम्प्रेस हो चुकी है और उनके घर रिश्तों की मानों बौछार ही हो रही है। पर कुछ ना कुछ कारणवश उनके शादी में रुकावट आ ही जाती है और इसी से परेशान होकर पोपटलाल उसका हल ढूंढ़ने का प्रयत्न करने वाले है।

दरसल पोपटलाल बाधाओं का समाधान निकालने की कोशिश करते हुए एक वास्तु शास्त्र एक्सपर्ट की मदद लेने का सोचते है। वह जानना चाहते है कि वास्तु में कोई दोष की वजह से तो नहीं उनकी शादी में रुकावटे आ रही है।इसलिए वह एक प्रतिष्ठित वास्तु शास्त्र एक्सपर्ट को गोकुलधाम सोसाइटी में बुलाते है। वह व्यक्ति गोकुलधाम सोसाइटी में आकर उनके घर और सोसाइटी का निरीक्षण करने के बाद पोपटलाल को बताती है कि सोसाइटी में ऐसी कुछ चीज़ें है जो उनके शादी में बाधाएं ला सकती है जिसमे से एक भिड़े का स्कूटर- सखाराम भी है।

पोपटलाल वास्तु शास्त्र एक्सपर्ट का सुझाव भिड़े को समझाते हुए सखाराम को सोसाइटी से बाहर, कही और रखने की बिनती करते हैं पर यह बात सुनते ही भिड़े को कष्ट पहुँचता है और दोनों के बिच इस बात को लेकर मतभेद हो जाते है| आप सभी को पता ही होगा सखाराम भिड़े को कितना प्रिय है। वह उसे अपने घर का चौथा सदस्य मानते हैं। सखाराम को कहीं और रखना इस सोच से ही भिड़े को बहुत दुःख पहुँचता है और इस वजह से पोपटलाल और भिड़े के बिच मनमुटाव हो चूका है।

क्या गोकुलधामवासी सुलझा पाएंगे यह पहेली? क्या भिड़े पोपटलाल की बात मानकर सखाराम को कहेंगे अलविदा ? जानने के लिए देखते रहिये नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड प्रस्तुत तारक मेहता का उल्टा चष्मा सोमवार से शनिवार रात 8:30 बजे सिर्फ सब टीवी पर।तारक मेहता का उल्टा चष्मा शो के सर्जक और निर्माता असित कुमार मोदी है। यह भारतीय टेलीविजन शो पहली बार 28 जुलाई, 2008 को प्रसारित किया गया था और शो के 3300 से अधिक एपिसोड पूरे हुए है।

getmovieinfo

 

Related posts