पीवीआर सिनेमाज ने ‘वर्ल्‍ड्स ऑयल सिटी’, जामनगर में कदम रखा

भारतीय फिल्‍म प्रदर्शन उद्योग के अग्रणी पीवीआर सिनेमाज ने आज जामनगर में अपने पहले सिनेमा के शुभारंभ की घोषणा की है। यहांकाम करने वाला पूरे स्‍टाफ का वैक्‍सीनेशन हो चुका है। यह गुजरात में पीवीआर की 15वीं प्रॉपर्टी है। टियर 2 एवं टियर 3 बाजारों में अपनी विस्‍तार रणनीति के तहत, पीवीआर जेसीआर – द एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में स्थित है। इसे छोटे शहरों में दर्शकों की बढ़ती आकांक्षाओं के अनुसार सिनेमा देखने का समृद्ध और आधुनिक अनुभव देने के लिये बनाया गया है।

यह नया 3-स्‍क्रीन मल्‍टीप्‍लेक्‍स नये युग के तकनीकी समाधानों, सावधानी से तैयार किये जाने वाले फूड्स और आधुनिक इंटीरियर्स के साथ सिनेमा देखने का एक हाइजीनिक और सुरक्षित अनुभव प्रदान करता है। इस प्रकार यह घर के बाहर मनोरंजन पाने की लोगों की जरूरत को पूरा करता है। इस शुभारंभ के साथ, गुजरात में पीवीआर का टोटल स्‍क्रीन काउंट 15 प्रॉपर्टीज में 68 स्‍क्रीन्‍स  हो गया है और पश्चिम भारत में 59 प्रॉपर्टीज में  247 स्‍क्रीन्‍स की अपनी मौजूदगी को मजबूत कर रहा है।

जामनगर में दुनिया की सबसे बड़ी ऑयल रिफाइनरी है। ऐसे शहर के निवासियों के लिये यह सिनेमा फिल्‍म देखने का अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ अनुभव लाएगा। यह मल्‍टीप्‍लेक्‍स शहर के सबसे बड़े मनोरंजन केन्‍द्रों में से एक, जेसीआर – द एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में स्थित है, जो आराम करने और तरोताजा होने के लिये एक बेहतरीन ठिकाना है। 3 स्‍क्रीन वाली यह पीवीआर प्रॉपर्टी 30,000 वर्गफीट क्षेत्रफल में फैली है और यहाँ 706 दर्शक बैठ सकते हैं। इसके अलावा, शहर में इस नई प्रॉपर्टी को आधुनिक इन-सिनेमा टेक्‍नोलॉजीज से सुसज्जित किया गया है, जैसे 2के आरजीबी लेजर प्रोजेक्‍शन सिस्‍टम, डोल्‍बी 7.1 सराउंड साउंड और नेक्‍स्‍ट जनरेशन 3डी सिस्‍टम। इस प्रकार यह सिनेमा देखने के समृद्ध अनुभव के लिये विजुअल और साउंड का बेहतरीन अनुभव सुनिश्चित करती है।

इस शुभारंभ पर अपनी बात रखते हुए, पीवीआर लिमिटेड के जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्‍टर श्री संजीव कुमार बिजली ने कहा, “पीवीआर भारत में दो दशक से ज्‍यादा समय से सभी तरह के दर्शकों के लिये सिनेमा देखने के अनुभव को समृद्ध बनाने में अग्रणी रहा है। हम तेजी से विस्‍तार कर रहे अर्द्धशहरी बाजारों में सोच-समझकर कदम रख रहे हैं, ताकि इन क्षेत्रों में सिनेमा देखने के सर्वश्रेष्‍ठ अनुभव की बढ़ती मांग पूरी कर सकें और देश के आंतरिक भागों में सिनेमा की पहुँच बढ़ा सकें। इसके अलावा, टियर 2 और टियर 3 शहरों में अपनी मौजूदगी के माध्‍यम से हम अपने ग्राहकों को विकल्‍प, सुविधा और आराम देना चाहते हैं।”

पीवीआर लिमिटेड के सीईओ श्री गौतम दत्‍ता ने कहा, “हम जामनगर में अपनी पहली पीवीआर प्रॉपर्टी को लॉन्‍च करते हुए खुश हैं। 3 स्‍क्रीन वाले इस सिनेमा को क्षेत्र के उन समझदार ग्राहकों की जरूरतें ध्‍यान में रखकर खासतौर से डिजाइन किया गया है, जो घर के बाहर मनोरंजन के विश्‍व स्‍तरीय अनुभवों की खोज में रहते हैं। यह नया मल्‍टीप्‍लेक्‍स जामनगर का पहला थियेटर होगा, जहाँ के सभी ऑडिटोरियम्‍स में रिक्‍लाइनर्स होंगे और यह अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजी तथा उम्‍दा हॉस्पिटैलिटी ऑफर करेंगे।”

उन्‍होंने आगे कहा, “ हम छोटे बाजारों में आधुनिक सिनेमा का अनुभव लाकर रोमांचित और खुश हैं। यह हमारे मुख्‍य उद्देश्‍यों में से एक है और हमें यकीन है कि ग्राहक पीवीआर के अनुभव को अपने करीब पाकर उसका भरपूर मजा लेंगे।”

मानव संपर्क को कम करने के लिये ई-वैलेट्स से डिजिटल ट्रांजेक्‍शंस की सुविधा दी गई है। बॉक्‍स ऑफिस पर मूवी के टिकट की खरीदी को पेपरलेस बनाने के लिये क्‍यूआर कोड्स हैं, जिन्‍हें सिनेमा में प्रवेश करने के लिये स्‍कैन किया जा सकता है और वे अब ग्राहकों के फोन पर भेजे जाएंगे। पीवीआर एप्‍प द्वारा ऑर्डरिंग और पिक-अप काउंटर्स से खाने-पीने की चीजें प्री-बुक की जा सकती हैं, ताकि सामाजिक दूरी बनी रहे। सभी फूड पैकेजिंग को स्‍टरलाइज (कीटाणु-मुक्‍त) करने के लिये यूवी कैबिनेट्स का इस्‍तेमाल, फाइबर और ग्‍लास शील्‍ड्स का इंस्‍टालेशन और सामाजिक दूरी दिखाने वाली लाइनिंग सुरक्षा के उन प्रोटोकॉल्‍स में शामिल हैं, जिन्‍हें अपनाया गया है। सुरक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य के सामान्‍य मानकों के हिस्‍से के तौर पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के निर्देशानुसार मानक परिचालन विधियों (एसओपी) का कठोरता से पालन किया जाएगा।

इस शुभारंभ के साथ, पीवीआर ने वित्‍तीय वर्ष 2021-22 में अपनी वृद्धि की गति को बढ़ाया है और देश के हर कोने में अपनी मौजूदगी का विस्‍तार करने में लगा है। अभी भारत और श्रीलंका के 72 शहरों में उसकी 177 प्रॉपर्टीज में 849 स्‍क्रीन्‍स हैं।

Getmovieinfo

Related posts