पठान ने 5 दिनों में की दुनिया भर में 542 करोड़ की ऐतिहासिक कमाई, बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड तोड़ने का सिलसिला जारी!

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित यश राज फिल्म्स की पठान, घरेलू और विदेशी बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड तोड़ने की दौड़ में है, केवल 5 दिनों में इसने दुनिया भर में 542 करोड़ की कमाई की है! पठान ने अपने 5वें दिन में एक बार और 100 करोड़+ एक दिन में कारोबार किया, क्योंकि इसने भारत में नेट 60.75 करोड़ की कमाई दर्ज की (हिंदी – 58.50, सभी डब किए गए संस्करण – 2.25 करोड़), जिसने भारत की कुल कमाई का आंकड़ा  70 करोड़ तक पहुंचा दिया। 5वें दिन ओवरसीज कमाई ग्रॉस 42 करोड़ ($5.13 मिलियन) है, इसका मतलब यह है कि रिलीज के चौथे दिन कुल कलेक्शन 112 करोड़ हो गया है। 5 दिनों में, पठान ने केवल ओवरसीज क्षेत्रों में ही $25.42 मिलियन (207.2 करोड़) रिकॉर्ड बनाया है!

पठान ने केवल पांच दिनों में भारत में 250 करोड़ शुद्ध कमाई का आंकड़ा भी पार कर लिया है और पहले ही बोर्ड पर 280 करोड़ की कमाई दर्ज हो चुकी है! केवल 5 दिनों में 250 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली यह सबसे तेज हिंदी फिल्म साबित हुई है! पठान एकमात्र ऐसी हिंदी फिल्म भी है जिसने चार दिन 50 करोड़+ कलेक्शन किया है और वह भी रिलीज होने के सिर्फ 5 दिनों के भीतर! इस शानदार परिणाम के साथ, वाईआरएफ के स्पाई यूनिवर्स की सभी फिल्में – एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, वॉर और पठान सभी की सभी ब्लॉकबस्टर हैं!

यशराज फिल्म्स के सीईओ अक्षय विधानी कहते हैं, “वाईआरएफ में, हमें गर्व है कि पठान दुनिया भर के लोगों का मनोरंजन कर रहा है, लोगों को सिनेमाघरों तक खींच रहा है और उन्हें एक लाइफटाइम एक्सपीरियंस  दे रहा है! वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की फिल्मों ने भी हर बार ब्लॉकबस्टर दर्ज की है। इसलिए, पठान के साथ उम्मीदें बहुत ऊंची थीं और हम एक ऐसी फिल्म देने की वजह से बेहद रोमांचित हैं, जिसने न केवल हिट फिल्मे देने के सिलसिले को आगे बढ़ाया है, बल्कि इस दौरान अनगिनत नए रिकॉर्ड भी बनाए हैं। यह वाईआरएफ और भारतीय फिल्म उद्योग के लिए युगांतरकारी फिल्म है और हम इससे ज्यादा विनम्रता से इसे नहीं कह सकते।

पठान एक “मस्ट वॉच थिएट्रिकल एंटरटेनर” बन गया है और यह जैसे एक उत्सव है जिसे पूरे देश में मनाया जा रहा है। पठान, आदित्य चोपड़ा के महत्वाकांक्षी स्पाई यूनिवर्स का एक हिस्सा है जिसमे देश के सबसे बड़े सुपरस्टार शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम हैं।

गणतंत्र दिवस के 5-दिवसीय सप्ताहांत के बाद वाईआरएफ के पठान द्वारा स्थापित 17 नए रिकॉर्ड इस प्रकार हैं:

हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ओपनिंग वीकेंड।

₹50 करोड़ के एनबीओसी बैरियर को दो बार तोड़ने वाली एकमात्र हिंदी फिल्म।

₹60 करोड़ के एनबीओसी बैरियर को दो बार तोड़ने वाली एकमात्र हिंदी फिल्म।

₹70 करोड़ रुपये के एनबीओसी बैरियर को दूसरे दिन ही तोड़ने वाली एकमात्र हिंदी फिल्म।

गैर-अवकाश वाले दिन पर ₹50 करोड़ के एनबीओसी बैरियर को तोड़ने वाली एकमात्र हिंदी फिल्म।

₹100 करोड़ रुपये एनबीओसी रिकॉर्ड करने वाली सबसे तेज हिंदी फिल्म।

₹200 करोड़ एनबीओसी रिकॉर्ड करने वाली सबसे तेज हिंदी फिल्म।

₹250 करोड़ रुपये एनबीओसी रिकॉर्ड करने वाली सबसे तेज हिंदी फिल्म।

भारत में अब तक की सबसे व्यापक रूप से की गई हिंदी फिल्म रिलीज़।

वाईआरएफ भारत का एकमात्र फिल्म स्टूडियो है जिसने 2018 से 6 बार एक हिंदी फिल्म के साथ ₹50 करोड़ के एनबीओसी बैरियर को पार किया है।

“एक था टाइगर” और “वॉर” के बाद वाईआरएफ की तीसरी स्पाई यूनिवर्स फिल्म जिसने ओपनिंग डे रिकॉर्ड बनाया।

शाहरुख खान के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाला वीकेंड

दीपिका पादुकोण के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाला वीकेंड

जॉन अब्राहम के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाला वीकेंड।

सिद्धार्थ आनंद के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाला वीकेंड

यशराज फिल्म्स के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाला वीकेंड।

वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाला वीकेंड।

Getmovieinfo.com

Related posts