ऑल्ट बालाजी की सीरीज “मुम भाई”ने इस दीवाली ओटीटी स्पेस में मचाई धूम

@shahzadahmed

90 के दशक के गैंगवॉर पर जबर्दस्त शो, मुंबई की गैंगस्टर की कहानी “मुम भाई”ने इस दिवाली ओटीटी स्पेस में मचाई धूम

अगर फिल्मों और वेबसीरीज की बात करें तो गैंगस्टर ड्रामा जैसे केवल कुछ ही क्षेत्र ऐसे हैं, जो दर्शकों को बहुत ज्यादा उत्साहित करते हैं

हम सभी मुंबई के अंडरवर्ल्ड से बहुत ज्यादा आकर्षित हैं और हमें बहादुर पुलिसकर्मियों और खतरनाक गैंगस्टर्स की कहानियां वाकई मोहित कर लेती हैं

ऑल्ट बालाजी और ज़ी5 ऐप्स ने इंटरनेट के दीवानों को मुम भाई की दुनिया से रूबरू कराने के लिए बहुत शानदार काम किया है

भारत के ओटीटी एंटरटेनमेंट के मास्टर्स ने अपनी नई पेशकश मुम भाई, से एक बार फिर यह दिखाया है कि उन्हें बिना किसी शक के निर्विवाद रूप से घरेलू स्ट्रीमिंग स्‍पेस का डॉन क्यों कहा जाता है। इस वेब सीरीज की कहानी और प्लॉट ही मजेदार और दर्शकों को सीट से बांधने वाला नहीं है, बल्कि इस नई वेबसीरीज में आपको अंगद बेदी और सिकंदर खेर की धमाकेदार परफॉर्मेंस भी देखने को मिलेगी। शो के फैंस इससे ज्यादा कुछ नहीं मांग सकते। इस शो में एनकाउंटर करने के शौकीन और बात-बात में गन निकालने वाले पुलिसकर्मी और मुंबई के गैंगस्टर की बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी।

इस शो की तेज रफ्तार से आप इसकी मनोरंजक और दिल को छू लेने वाली कहानी में पूरी तरह डूब जाएंगे । इसे पूरा देखे बिना आपको इस शो को छोड़ने का मन नहीं करेगा। इसके अलावा शो की सेटिंग से ही यह शो बिल्कुल असली लगता है। इस शो के केवल मुख्य किरदार ही नहीं, बल्कि सभी कलाकार ही कहानी में गुंथे नजर आते हैं। शरद केलकर की शो के सूत्रधार के रूप में दिलकश और जबर्दस्त आवाज से शो में लोगों की दिलचस्पी और बढ़ेगी। इससे मुम भाई रोमांच से भरपूर एक मसालेदार शो की तरह दर्शकों को पूरा मजा देगा।

इस शो के एक्टर्स मुंबइया भाषा और चरित्रों में इतनी गहराई से ढल गए हैं  कि वेब सीरीज देखते समय आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आप अंगद और सिकंदर को देख रहे हैं, बल्कि आपको ऐसा लगेगा कि आप असली भास्कर और रामा शेट्टी को ही स्क्रीन पर देख रहे हैं। यह आपको निश्चित रूप से लोकप्रिय पुलिसकर्मी और गैंगस्टर की लार्जर देन लाइफ इमेज से रूबरू कराएगा। इस शो में दो प्रतिभाशाली कलाकारों ने पुलिसकर्मी और गैंगस्टर की भूमिकाएं धमाकेदार अंदाज में निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

मुम भाई जैसे शो की सबसे बड़ी खासियत जबर्दस्त ढंग से सीरीज के कैरेक्टर्स को उभारना है। शो के दोनों प्रमुख किरदारों के जेहन में केवल एक ही लक्ष्य है, जो उन्हें एक साथ जोड़ता है। वह यह है कि उनमें से हरेक व्यक्ति मुंबई शहर पर केवल एक और एक भाई के रूप में राज करना चाहता है। इस शो की ताकतवर महिला किरदारों को भी विशेष श्रेय देना चाहिए। संदीपा धर ने इस शो में वैष्णवी नामक एक चार्टर्ड अकाउंटेंट का किरदार निभाया है, जो नारीवाद और महिलाओं को सशक्त बनाने में विश्वास रखती है। मधुरिमा राय ने शो में जिंदादिल रंजना का किरदार निभाया है, जबकि तृष्णा मुखर्जी ने मीरा का किरदार निभाया है, जो शांत है, लेकिन डरावना है।

यह समय मिलकर बैठने और मुंबई अंडरवर्ल्ड की जबर्दस्त कहानी का मजा लेने का है। इस कहानी में दोस्तों को दुश्मन बनते देखा जा सकता है। “शूटआउट एट लोखंडवाला” और “वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई” के निर्माताओं द्वारा बनाई गई सीरीज में जेल, सत्ता, पैसा, राजनीति और एनकाउंटर के सभी पहलुओं को छूती हुई मुंबई और दुबई की ऐसी कहानी है, जो आपने इससे पहले नहीं देखी होगी। इसको देखने के बाद हम में से हरेक की ख्वाहिश इसे और देखने की होगी।

शो के लॉन्‍च के बारे में अभिनेता अंगद बेदी ने कहा, “अब यह शो दर्शकों के सामने आया है। हमें इस क्षण का काफी दिनों से इंतजार था किया क्योंकि हमने लॉकडाउन से पहले ही शूटिंग शुरू की थी। सब कुछ ठहर गया था। हमने शो की 30 दिन की शूटिंग लॉकडाउन में की थी, जिसमें हर किसी ने काफी संघर्ष किया और बहुत मेहनत की। मुझे भी शो की शूटिंग के दौरान काफी चोटें लगीं और पुर्नवास केंद्र में भी दाखिल होना पड़ा। यह शारीरिक और मानसिक रूप से काफी भावनात्मक सफर था क्योंकि इस शो में काफी एक्शन है। जब आप इतनी कड़ी मेहनत करते हैं तो आप अपनी मेहनत का फल भी पाना चाहते हैं। आज इस शो के लॉन्‍च होने का दिन आ गया है और हम सब बेहद खुश हैं। मैं इस शो की पूरी स्टारकास्ट की तरफ से कह सकता हूं कि हम सभी ने इस शो के लिए अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है। अब यह शो  जनता की अदालत में है। मैं यह प्रार्थना करता हूं और इसके साथ ही मुझे यह उम्मीद है कि हमारी सारी टीम के प्रयास, हमारा खून-पसीना बहाकर की गई मेहनत को अब देश और विदेश में भी लोग देखेंगे। मैं लोगों के आशीर्वाद और शुभकामना के लिए उनकी ओर देख रहा हूं।“

शो की लॉन्‍च पर एक्टर सिकंदर खेर ने कहा, “आखिरकार हमारा शो लॉन्च हो गया। अब दर्शकों के लिए हवा में उड़ती गोलियां और पुलिसकर्मियों को गैंगस्टर का पीछा करते देखने का समय है। इस शो में वह सभी कुछ है, जो एक गैंगस्टर ड्रामा में होना चाहिए। यह एक तथ्य है कि इस शो से ऑल्ट बालाजी और ज़ी5 द्वारा दर्शकों को भरपूर मनोरंजन प्रदान किया जा रहा है। इस शो को दर्शक लंबे समय तक याद रखेंगे। इस शो में रामा का किरदार आज की तारीख में मेरी जिंदगी की सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं में से एक हैं। मुझे गर्व है कि मैंने कैमरे के सामने अपने रोल से पूरी तरह इंसाफ किया और मुझे उम्मीद है कि मेरे फैंस और दर्शक वह सब पसंद करेंगे, जो हम उनके लिए लाए हैं।“

ऑल्ट बालाजी और ज़ी5  प्रीमियम पर स्ट्रीम किया जा रहा मुम भाई एक क्राइम ड्रामा है, जो मुंबई के अंडरवर्ल्ड की  गहराई में डुबकी लगाता है। इस शो की कहानी एक पुलिसकर्मी और एक गैंगस्टर की दोस्ती के इर्द-गिर्द घूमती है। इस शो में 80 के उत्तरार्ध के दशक से 2000 की शुरुआत तक अंडरवर्ल्ड की कहानी को मुंबई की पृष्ठभूमि में दिखाया गया है। क्या इस शो का दूसरा सीजन भी आएगा। फैंस इसका जवाब जानने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं  कर सकते।

Getmovieinfo.com

#altbalaji #webseries #mumbhai

Related posts