एमएक्स प्लेयर के ‘भौकाल’ 2 को मिली अभूतपूर्व प्रतिक्रिया : लीड ऐक्टर मोहित रैना ने अपनी तरह की पहली वर्चुअल पहल में भारत के सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन – सदर बाजार, रेड फोर्ट और समूचे भारत के ऑफिसर्स को किया नमन

आईपीएस ऑफिसर नवनीत सिकेरा के जीवन से प्रेरित एमएक्स प्लेयर की हाल ही में लॉन्च हुई सीरीज ‘भौकाल’ 2 ने अपनी दिलचस्प कहानी और शानदार परफॉर्मेंस से देश में हलचल मचा दी है। इसकी सफल ओपनिंग ने न केवल दर्शकों का दिल जीता, बल्कि एक अनूठे पहल में एमएक्स प्लेयर ने भारत के सबसे पुराने पुलिस स्टेशनों मे से एक, ऐतिहासिक सदर बाजार पुलिस स्टेशन से दिल्ली पुलिस के साथ साझीदारी की। इस पुलिस स्टेशन की स्थापना दिल्ली में 1861 में हुई थी और इसे 2021 में देश का सबसे बढ़िया पुलिस स्टेशन माना गया। रियल लाइफ सिंघम – नवनीत सिकेरा का किरदार निभाने वाले मोहित रैना ने खाकी वर्दी वालों के अथक प्रयासों को नमन किया, जो निःस्वार्थ भाव से देश की सेवा कर रहे हैं, खासकर महामारी के दौरान।

वास्तविक जीवन की आपराधिक घटनाओं और पुलिस ऑफिसर्स के संघर्षों और बलिदानों को दर्शाती ‘भौकाल’ 2 क्राइम-थ्रिलर विधा में बेहतरीन शोज़ में से एक है। हाल के दिनों में एमएक्स प्लेयर विविध विधाओं में ‘आश्रम’, ‘मत्स्य कांड’,  ‘हाई’, ‘समानांतर’, और ‘कैम्पस डायरीज’ जैसे कई सारे रिकॉर्ड-तोड़ शोज़ लेकर प्रस्तुत किया है। इन शोज ने भारतीय और ग्लोबल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपना जलवा दिखाया और यह सीरीज पहले ही इस प्लेटफॉर्म पर तीन टॉप शोज़ में अपनी जगह बना चुकी है। इससे यह साबित होता है कि यह ब्रांड दर्शकों के मनोरंजन की जरूरतों को समझता है और उनके लिये क्वालिटी कंटेंट लाने के प्रति प्रतिबद्ध है।

हम शायद ही कभी पुलिस अधिकारियों के उन बलिदानों को समझ पाते हैं, जो वे हमारे लिये करते हैं। चाहे वह तय शिफ्ट में काम कर रहे हों या आपातकालीन स्थितियों में उन्हें ड्यूटी पर बुलाया जा रहा हो, वे पूरे दिल से इसे करते हैं और दूसरों की सुरक्षा के अपने कर्तव्य को सबसे ऊपर रखते हैं। साथ ही एक अपराध-मुक्त शहर बनाने की दिशा में काम करते हैं, जहाँ इसके नागरिक सुरक्षित महसूस करें। ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों के सम्मान में और इंडस्ट्री की प्रथम पहल के रूप में, एमएक्स प्लेयर ने मोहित रैना और नई दिल्ली के सदर बाजार पुलिस स्टेशन के 75 अधिकारियों और अन्य लोगों के साथ एक आकर्षक और इंटरैक्टिव वर्चुअल मीट ऐंड ग्रीट कार्यक्रम का आयोजन किया। ये भारत के अलग-अलग शहरों से कार्यक्रम में शामिल हुए।


एस.एस.पी नवीन सीकेरा की भूमिका के लिये बेहद सराहे गये मोहित रैना ने इस सीरीज में अपने किरदर के बारे में बात की, क्योंकि उन्होंने 2003 में मुजफ्फरनगर में अराजकता को नियंत्रित करने वाले पुलिस की भूमिका निभायी है। उन्होंने अपनी विनम्र भेंट से ऑफिसर्स का दिल जीत लिया। जिसमें कहा गया कि देश और हमारी सुरक्षा के लिये ऑफिसर्स के प्रयासों और बलिदान को भलीभांति समझते हैं।इस अनूठे और महत्वपूर्ण कार्यक्रम को भारत के लगभग 20 शहरों में कई अन्य अधिकारियों और मीडिया के लिये लाइव स्ट्रीम किया गया और यह हमारे देश के नायकों के लिये वास्तव में एक यादगार दिन था क्योंकि उन्हें पूरे देश की ओर से बहुत ही सम्मान और आदर मिला।

इस कार्यक्रम में दिल्ली पुलिस के सम्मानित सदस्यों, जैसे किदिल्ली पुलिस कमिश्नर – राकेश अस्थाना, विशेष पुलिस आयुक्त कानून और व्यवस्था (जोन 1) – दीपेंद्र पाठक, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (मध्य रेंज) मैडम सुमन गोयल, पुलिस उपायुक्त (नॉर्थ) – सागर सिंह कलसी, अतिरिक्त डीसीपी (नॉर्थ) – अनीता रॉय, अतिरिक्त डीसीपी (साउथ-वेस्ट) – अमित गोयल, अतिरिक्त डीसीपी (2) नॉर्थ – चंद्र कुमार, एसीपी सदर बाजार – प्रज्ञा आनंद और दिल्ली पुलिस के विभिन्न रैंकों के असंख्य जाँबाजों ने भाग लिया।

आईपीएस जाँबाजों को सम्मानित करने वाले इस कार्यक्रम के बारे में मोहित रैना का कहना है कि, “वेब पर इतने बेहतरीन और सफल क्राइम सीरीज का हिस्सा बनकर गर्व का अनुभव हो रहा है। दर्शक हम पर जितना प्यार बरसा रहे हैं, उससे मैं वाकई बहुत खुश हूँ। इस किरदार के लिये आईपीएस ऑफिसर नवनीत सिकेरा के साथ काम करने का मौका मिलने पर मुझे इस बात का अहसास हुआ कि परदे के पीछे हमारे और हमारे देश को सुरक्षित रखने में कितनी ज्यादा मेहनत लगती है। इस अनूठे वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए हम अपने ऑफिसर्स को उनकी निःस्वार्थ सेवा के लिये शुक्रिया अदा करना चाहते हैं और बताना चाहते  कि देश के लिये कैसे वे अथक रूप से काम करते हैं और अपना कर्तव्य निभाने के क्रम में कितना बलिदान करते हैं।”

इसी बारे में दिल्ली पुलिस के डीसीपी (नॉर्थ), सागर सिंह कलसी ने कहा कि, “इतना आदर और सम्मान पाकर हमें सही मायने में बहुत अच्छा महसूस हो रहा है।  भारत के सबसे पुराने पुलिस स्टेशनों में से एक सदर बाजार पी.एस. में इस लॉन्च को को-होस्ट करते हुए खुशी हो रही है। इसे देश का सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन माना गया है। यह वर्चुअल लॉन्च हमारे असली नायकों को सम्मानित करने के लिये बनाया गया है, जो जमीन पर काम करते हैं। इस कार्यक्रम के लिये एमएक्स प्लेयर के साथ जुड़ना और ऐक्टर मोहित रैना के साथ बातचीत, जिन्होंने हमारे अपने एक सच्चे सैनिक की इतनी प्रभावी भूमिका निभायी है, वाकई बहुत अच्छा अनुभव रहा है। ‘भौकाल’ जैसे शोज़ कर्तव्य निभाने के क्रम में हमारी कड़ी मेहनत को उजागार करते हुए युवाओं को पुलिस फोर्स में शामिल होने के लिये आगे भी प्रेरित करते रहेंगे। लोगों की भलाई के लिये काम करने और हमेशा अपनी सर्विस को खुद से पहले रखने के लिये हम प्रतिबद्ध हैं।

‘भौकाल’ 2 आईपीएस अधिकारी नवनीत सिकेरा के जीवन से प्रेरित 10 एपिसोड की एक वेब सीरीज है, जिसमें मोहित रैना वीर एसएसपी नवीन सीकेरा के रूप में नजर आते हैं, जो सेवा को खुद से ऊपर रखता है। साथ ही इसमें 2003 में मुजफ्फरनगर, यूपी की कहानी और अराजकता की गाथा का जीवंत चित्रण किया गया है। बवेजा स्टूडियोज प्रोडक्शन के सहयोग से अप्लॉज एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, एमएक्स ओरिजिनल सीरीज ‘भौकाल’ 2 जतिन वागले द्वारा निर्देशित है और इसमें बिदिता बाग, सिद्धांत कपूर, प्रदीप नागर, गुल्की जोशी, अजय चौधरी, रश्मि राजपूत और स्वर्गीय मेजर बिक्रमजीत कंवरपाल भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

getinf.dreamhosters.com

#mxplayer #bhaukaal2 #series #mohitraina #actor

Related posts