एण्डटीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ ने पूरे किये 600 एपिसोड्स

एण्डटीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ ने दरोगा हप्पू सिंह (योगेश त्रिपाठी), उसकी ‘दबंग दुल्हन‘ राजेश (कामना पाठक) और जिद्दी मां कटोरी अम्मा (हिमानी शिवपुरी) की ‘घरेलू‘ समस्याओं और हास्यप्रद दुर्घटनाओं के साथ 600 एपिसोड्स का सफर पूरा कर लिया है। इस शो के एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने के मौके पर, हमने कई मजेदार तकिया कलामों, किरदारों की अनूठी हरकतों, मजाकिया संवादों और लुक्स की एक लिस्ट तैयार की है, जो इस काॅमेडी शो को सभी का पसंदीदा शो बनाते हैं।

वन एंड ओनली वन -दरोगा हप्पू सिंह

दरोगा हप्पू सिंह (योगेश त्रिपाठी) अपने बड़े पेट वाले अंदाज, मजाकिया हेयरस्टाइल और एक अनूठी मूंछ के साथ निश्चित रूप से भारतीय टेलीविजन पर एक सबसे मजेदार और चहेते किरदार हैं। लुक के अलावा हप्पू के ‘अरे दादा‘ बोलने और ‘न्योछावर‘ लेने की अनूठी स्टाइल ने उन्हें लोगों का पसंदीदा किरदार बना दिया है। यूं तो वह खुद को काॅलोनी के ‘शेर‘ के रूप में दिखाते हैं, लेकिन उसकी दबंग दुल्हनिया राजेश और उसके बेढंगे जवाब कई बार उसकी बोलती बंद कर देते हैं।

सबके नींबू निचोड़ती कटोरी अम्मा

‘नींबू निचोड़ दूंगी‘ की लाइन के साथ अक्सर अपना गुस्सा दिखाती कटोरी अम्मा ऊर्फ अम्माजी (हिमानी शिवपुरी) का घर में सभी के साथ एक खट्टा-मीठा रिश्ता है। राजेश के साथ सास-बहू के टिपिकल तूतू-मैंमैं से लेकर गलती करने पर हप्पू की कान खींचने तक, अम्माजी का चीजों को अपने ढंग से करने का एक अलग ही अंदाज है।

दबंग दुल्हनिया राजेश

हालांकि, हप्पू और अम्माजी दोनों को ही लगता है कि उन्होंने जो कह दिया, घर में वही होगा, लेकिन वास्तव में यह राजेश (कामना) है, जिसका घर में राज चलता है। हप्पू और उसकी समस्याओं को संभालनेसे लेकर हप्पू के वन-लाइनर्स का शानदार जवाब देने तक, खड़ूस अम्माजी से निपटने से लेकर नौ बच्चों को संभालने तक, राजेश ने अपने दंबग एटीट्यूड से बेहद जरूरी तड़का डाला है। यह शो के मनोरंजन के स्तर को बहुत बढ़ा देता है। एक मजेदार बात जो सबको पता नहीं है, वह यह कि अभिनेत्री खुद से मधुर गाने गाती है जिसे आप राजेश को शो में गुनगुनाते हुए देखते हैं।

मस्तीखोर पलटन

हप्पू की पलटन के रूप में हम जो नौ बच्चे देखते हैं, वो इस बात का पूरा ख्याल रखते हैं कि हर दिन हंगामे से भरपूर होगा। केट (आशना किशोर) की टूटी-फूटी अंग्रेजी और लेटेस्ट फैशन के प्रति जुनून; स्ट्रीट-स्मार्ट ऋतिक (आर्यन प्रजापति); मलाइका (जसनीत कौर) का मुझसे मत उलझना वाला ऐटीट्यूड और अम्माजी की यस-मैन चमची (जारा वारसी) से लेकर वैनेबे सिंगर रणबीर सिंह (सौम्या आजाद), किताबी कीड़ा आयुष्मान सिंह (अर्णव टाटा) और हमेशा रोते रहने वाले ट्रिपलेट्स तक, पलटन हर किसी को नचाती रहती है। यदि आपको लगता है कि इसे संभालना आसान है, तो आप बहुत बड़ी खुशफहमी में हैं। उनमें किसी भी अच्छे दिन को बुरा और बुरे दिन को और भी बद्तर बनाने की क्षमता है।

नई नवेली दुल्हन बिमलेश

बिमलेश (सपना सिकरवार) की शो में अभी-अभी एंट्री हुई है, लेकिन इसके बावजूद दर्शक उसे बहुत अच्छे से जानते हैं, क्योंकि वह काफी समय से बेनी का एकतरफा प्यार रही है। और आखिरकार अब बिमलेश दर्शकों के सामने है और उन्होंने बेनी के साथ उसकी शादी भी देखी है। बिमलेश का अपनी बहन राजेश की तरह ही जिंदादिल और खुलकर बोलने वाला व्यक्तित्व शो में ड्रामा और हंसी का एक्स्ट्रा डोज लेकर आया है।

इन-हाउस एडवाइजर बेनी

जब भी कोई समस्या हप्पू का दरवाजा खटखटाती है, वह हमेशा सलाह लेने के लिये बेनी (विश्वनाथ चटर्जी) के पास जाता है। और मजे की बात यह है कि बेनी की नसीहत अक्सर हप्पू की जिंदगी में उथल-पुथल मचा देती है। हालांकि, हर बार बेनी की सलाह से हप्पू की जिंदगी में हड़कंप मच जाता है, लेकिन इसके बावजूद वह हमेशा अपने दोस्त के पास पहुंच जाता है और उसकी सलाह लेता है, जो दर्शकों को हंसा-हंसा कर लोट-पोट कर देते हैं। इतना ही नहीं बेनी हमेशा से ही राजेश की बहन बिमलेश से शादी करना चाहता था और अब जबकि उसका बिमलेश से शादी करने का सपना सच हो गया है, एण्डटीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ में दर्शकों को आगे ढेर सारा ड्रामा और काॅमेडी देखने को मिलने वाला है।

getmovieinfo

 

Related posts