एण्डटीवी के शो ‘एक महानायक डाॅ बी.आर आम्बेडकर‘ ने 300 एपिसोड पूरे करने की उपलब्धि हासिल की

एण्डटीवी का शो ‘एक महानायक डाॅ बी.आर आम्बेडकर‘ दिसंबर 2019 में अपने लाॅन्च के बाद से ही दर्शकों का चहेता बना हुआ है

यह शो अपनी क्रांतिकारी व दिलचस्प कहानी तथा टैलेंटेड स्टार कास्ट के साथ दर्शकों का पसंदीदा बन गया है

इस शो ने हिन्दी जनरल चैनल के क्षेत्र में अपने दौर के सबसे प्रेरक लीडर्स में एक डाॅ बी.आर आम्बेडकर की अनोखी कहानी से लाखों भारतीयों के दिलों में एक खास जगह बनायी है। इस शो ने 300 एपिसोड की बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इस कहानी के 300वें एपिसोड में भीमराव(आयुध भानूशाली) को शिक्षा के लिये लगातार संघर्ष करते हुए दिखाया गया है, जिसमें इस सिद्धांत पर जोर दिया गया है, ‘पढ़ाई मेरा अधिकार है और पढ़ाना शिक्षकों का कर्तव्य’।

यह एपिसोड हमें बाबासाहेब के शिक्षा और शिक्षा में समानता के अधिकार के मूल सिद्धांत की याद दिलाता है। 300 एपिसोड पूरे करने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए आयुध भानूशाली उर्फ भीमराव कहते हैं, ‘‘एक महानायक डाॅ बी.आर आम्बेडकर‘ के सभी कलाकारों और क्रू के सदस्यों को ढेर सारी बधाई। भीमराव के किरदार ने मुझे काफी पहचान और सराहना दिलायी है। इसकी वजह से घर-घर में लोग मुझे जानने लगे हैं। इतने प्रेरक लीडर के बचपन के किरदार के रूप में पहचान मिलना गर्व की बात है।

‘‘ बधाई देते हुए, जगन्नाथ निवांगुने उर्फ रामजी सकपाल कहते हैं, ‘‘यह शो अपनी दमदार कहानी और सशक्त किरदारों के साथ एक मिसाल कायम कर रहा है। हम सबके लिये इसकी हरेक उपलब्धि गर्व और जश्न की बात है। रामजी के किरदार में मुझे देश के अलग-अलग हिस्सों से दर्शकों का काफी प्यार, दुलार और तारीफें दिलायी हैं। यह किरदार सभी पिता के लिये एक बहुत बड़ी प्रेरणा है। हर मुश्किल परिस्थिति में रामजी ने भीमराव का जिस तरह से साथ दिया और उनकी परवाह की, वह अद्भुत था। इसे साथ ही वह अपने बच्चों का भविष्य बेहतर बनाने के लिए पूरी तरह स समर्पित थे।‘एक महानायक डाॅ बी.आर आम्बेडकर‘ की इतनी टैलेंटेड टीम का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं! रामजी के किरदार की वजह से एक एक्टर के तौर पर मुझमें काफी बदलाव आया है और यह मेरे कॅरियर का बेहद महत्वपूर्ण पड़ाव है।

‘‘ बाला का किरदार निभा रहे सौद मंसूरी ने कहा, ‘‘मैं यह देखकर गर्व और खुशी से भर जाता हूं कि किस तरह हमारा शो अलग-अलग उम्र के दर्शकों को पसंद आया और उनके दिलों में इसने अपनी एक खास जगह बनायी। बाबासाहेब अपने दौर से काफी आगे की सोच रखते थे। उनके विचार और सोच ने हमें कई तरह से प्रभावित किया है। मैं सभी कास्ट और क्रू के सदस्यों तथा दर्शकों को सफलतापूर्वक 300 एपिसोड करने पर बधाई देता हूं। यह जश्न मनाने का एक और वजह देता है। साथ ही इस कद का शो तैयार करने के लिये हमारी कड़ी मेहनत और एकजुट प्रयास की तारीफ करने का भी।

‘‘ मीराबाई की भूमिका निभा रहीं, फाल्गुनी दवे कहती हैं, ‘‘एक ऐसे शो का हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूं जिसे इतनी बेहतरीन और प्रभावी कहानी के साथ-साथ इतने दमदार किरदारों के लिये इतना प्यार और तारीफें मिली हैं। आगे आने वाले समय में मुझे इस तरह की और भी उपलब्धियों का इंतजार रहेगा। मैं ‘एक महानायक  डाॅ बी.आर आम्बेडकर‘ की सफलता के लिये पूरी टीम को बधाई देना चाहूंगी। बेशक आज के दौर में यह भारतीय टेलीविजन के सबसे शानदार शोज़ में से एक है। हम सबको इसका हिस्सा बनने पर गर्व है।‘‘

Getmovieinfo.com

#andtv #tvshows #ekmahanayak #300episodecomplete

Related posts