अंकित अरोड़ा कैसे बने शैतान?

@shahzadahmed

अंकित अरोड़ा एण्डटीवी के ‘येशु‘ में एक कुख्यात और बेहद गंभीर शैतान का किरदार निभा रहे हैं

उन्होंने दर्शकों को ये बता दिया है कि जब अभिनय की बता आती है, तो वह हर किरदार को बखूबी निभाने में सक्षम हैं

लेकिन उन्हें ये भी लगता है कि नकारात्मक भूमिका निभाना कोई आसान काम नहीं है

अंकित अरोड़ा ने कहा एक नकारात्मक भूमिका की कई परतें होती हैं, और कई बार तो छोटी-छोटी बारीकियों को उजागर में शेड्स एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह पूछे जाने पर कि इस किरदार को अच्छे से निभाने के लिए उन्हें किस तरह की तैयारियां करनी पड़ी, अंकित ने कहा, यह बहुत मेहनत का काम है और इसके लिए बहुत सारी तैयारियां करनी पड़ी। मेरे सीन्स को तैयार करने के लिए, मुझे बिल्कुल शांत माहौल में रिहर्सल करना पसंद है।

मैं खुद को मेरे कमरे में बंद कर लेता हूं और किसी से भी बातचीत करने से बचता हूं, यहां तक कि मैं अपना फोन भी चेक नहीं करता और किसी भी तरह इधर-उधर ध्यान भटकाने से बचता हूं। जब मैं उस जोन में होता हूं तो मेरे लिए बस मैं और मेरी लाइंस होती हैं जो मुझे बोलनी हैं। मैं अपने सीन्स के लिए सभी गंभीर और कठोर भावनाओं को पूरी तरह से पकड़ने की कोशिश करता हूं। इमोशन्स  और डायलॉग्स को पकड़ना बहुत ही महत्वपूर्ण है, ताकि मैं एक विलन की तरह लग सकूं।

शैतान के मेरे किरदार के लिये मुझे बहुत मेकअप करने की जरूरत नहीं होती। मैं अपनी आंखों को गहरा डार्क बनाने और इफेक्ट लाने के लिये काजल का इस्तेमाल करता हूं। उसके लिए, मैं सिर्फ ऑर्गेनिक कॉस्मेटिक का ही प्रयोग करता हूं। अंकित का मानना है कि अन्य किरदारों की तरह कहानी के लिए उनकी भूमिका भी काफी महत्वपूर्ण है। अंकित ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि मैं एक नकारात्मक भूमिका निभा रहा हूं पर मेरा मानना है कि कहानी को प्रासंगिक बनाने के लिए इसमें ट्विस्ट लाना भी जरूरी है।

तभी हम दर्शकों को बांधकर रख सकते हैं। दर्शकों को यह महसूस होना चाहिए कि कहानी सकारात्मक है, पर इसके साथ ही कहानी का नकारात्मक पहलू भी बराबर रूप से मजबूत और विश्वसनीय होना चाहिए। इसके बिना, यह कहानी बिल्कुल निराधार लगेगी। तो हां, मैं भी उतनी ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा हूं, जितना कि अन्य प्रमुख किरदार अदा कर रहे हैं।‘‘

Getmovieinfo.com

#andtv #yeshu #tvshow #ankitarora #entertainment

Related posts