ज़ी5 की इस ओरिजिनल सीरीज ‘रंगबाज़- डर की राजनीति’ का ट्रेलर लॉंच

नवदीप सिंह की सरपरस्ती में ज़ी5 ओरिजिनल सीरीज का प्रीमियर 29 जुलाई को होगा

भारत का सबसे बड़ा स्वदेशी वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ज़ी5 अपनी प्रमुख फ्रैंचाइज़ रंगबाज़ का एक और सीजन लेकर लौट आया है। यह ज़ी5 के अनोखे गैंगस्टर ड्रामा की तीसरी किस्त है, जिसके अब तक दो सीजन बेहद सफल रहे हैं। रंगबाज़ में दो अलग-अलग अपराधी राजनेताओं की कहानी सुनाई गई है। सचिन पाठक द्वारा निर्देशित और सिद्धार्थ मिश्रा द्वारा लिखित ‘रंगबाज़- डर की राजनीति’ के कर्ताधर्ता नवदीप सिंह (एनएच10 और मनोरमा सिक्स फीट अंडर फेम) हैं और यह ड्रामा 29 जुलाई को प्रीमियर होने जा रहा है। इस सीरीज में विनीत कुमार सिंह, आकांक्षा सिंह, राजेश तैलंग, गीतांजलि कुलकर्णी, प्रशांत नारायणन, विजय मौर्य, सुधन्वा देशपांडे, सोहम मजूमदार और अशोक पाठक जैसे जबरदस्त एक्टर अपने अभिनय का जौहर दिखा रहे हैं।

‘रंगबाज़- डर की राजनीति’ विनीत कुमार सिंह के किरदार हारून शाह अली बेग (जिन्हें साहेब के नाम से भी जाना जाता है) के किरदार पर केंद्रित है, जो एक गैंगस्टर से राजनेता बने रॉबिन हुड स्टायल वाले शख्स हैं। इस सीजन में उनको बिहार के एक छोटे शहर से उभर कर राज्य के सबसे ताकतवरों लोगों में तब्दील होते दिखाया गया है। जैसा कि ट्रेलर में देखा जा सकता है, साहेब को 11 साल बाद जेल से रिहा किया गया है, जहां उन्हें हत्या, अपहरण और जबरन वसूली सहित 32 से ज्यादा आपराधिक मामलों के आरोप में कैद किया गया था। अनेक लोग उनसे प्यार करते हैं, कुछ नफरत भी करते हैं, लेकिन उनसे डरते सब हैं। ऐसे हारून शाह अली बेग अब चुनाव लड़ने और हर हाल में जीतने का एकमात्र मकसद लेकर अपने इलाके पर कब्जा करने लौट आए हैं। उन्होंने साफ कर दिया है कि वह जो चाहते हैं, उसे पाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं, भले ही इसके लिए उन्हें क्रूर हिंसा और हत्याओं का सहारा ही क्यों न लेना पड़े!

विनीत कुमार सिंह ने बताया, “रंगबाज़- डर की राजनीति का हिस्सा बनने के मेरे पास कई कारण मौजूद थे। पहला कारण तो अजय राय ही हैं, जिनके साथ मैंने गैंग्स ऑफ वासेपुर और मुक्काबाज़ में काम किया है और वह मेरे लकी चार्म हैं। उनके साथ काम करना एक बेहतरीन अनुभव साबित हुआ है। दूसरी बात, मैं हमेशा से नवदीप सिंह के साथ काम करना चाहता था, क्योंकि मुझे उनकी फिल्में पसंद हैं। तीसरा कारण यह बना कि सिद्धार्थ मिश्रा ने बड़ी खूबसूरती से परतदार किरदारों वाली एक शानदार स्क्रिप्ट लिखी है। मेरे किरदार में वह सब कुछ मौजूद है जो एक अभिनेता किसी स्क्रिप्ट में चाहता है। आखिरी बात यह है कि एक फ्रैंचाइज़ के रूप में रंगबाज़ को दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया है- इसकी एक विरासत है और विशाल प्रशंसक आधार मौजूद है। ऐसे में इस प्रोजेक्ट को हाथ में लेना मेरे लिए एक आसान निर्णय था। अब जबकि ट्रेलर सामने आ चुका है, मैं सब कुछ अच्छा होने की उम्मीद कर रहा हूं।“

आकांक्षा सिंह का कहना है- “जब मैंने सीरीज के इस सीजन में काम करना शुरू किया, तो मुझे रंगबाज़ की विरासत के बारे में पता था, लेकिन इसके साथ आने वाली जिम्मेदारी का एहसास मुझे अब जाकर हुआ है। रंगबाज़ की फैन फॉलोइंग बहुत बड़ी है, इसीलिए इस सीजन में प्रशंसकों को खुश करने को लेकर हम उत्साहित भी हैं और घबराए हुए भी हैं। हालांकि व्यक्तिगत रूप से यह मेरा पसंदीदा सीजन है, क्योंकि न सिर्फ सभी अभिनेताओं ने अद्भुत परफॉर्मेंस दिए हैं, बल्कि क्रू मेम्बर्स ने भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। नवदीप सर (शोरनर) और सचिन (हमारे डाइरेक्टर साहब) से लेकर लेखकों की टीम तक और हमारे प्रोड्यूसर लोग- साथ काम करने लायक यह वाकई एक ड्रीम टीम थी। हमने इस सीजन की शूटिंग करते हुए गजब का समय गुजारा है और मुझे उम्मीद है कि इसका जादू परदे पर भी उतरता नजर आएगा।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZEE5 (@zee5)

डाइरेक्टर सचिन पाठक ने कहा, “दूसरे सीजन से रंगबाज़ फ्रैंचाइज़ का हिस्सा बनना एक अद्भुत अनुभव रहा और सबसे रोमांचक बात यह है कि हर सीजन नए अभिनेताओं और किरदारों के साथ एक नई कहानी पेश करता है। मेरे लिए यह सीजन ज्यादा रोमांचक बन गया है क्योंकि मुझे नवदीप सर और कलाकारों की एक भरोसेमंद टीम के साथ काम करने का मौका मिला। हम सीजन को जल्द ही सामने लाने और फ्रैंचाइज की विरासत जारी रखने के लिए उत्सुक हैं। अजय सर, जार पिक्चर्स और हमारे शानदार क्रू के जानदार सहयोग के बिना यह संभव ही नहीं हो सकता था।“

‘रंगबाज़- डर की राजनीति’ जी5 पर 29 जुलाई को एक्सक्लूसिव प्रीमियर के लिए पूरी तरह तैयार है।

getmovieinfo.com

Related posts