सोनी सब के ‘शुभ लाभ- आपके घर में’ निरंजन की सेहत खराब होने का असली कारण पता चला

अपकमिंग सप्‍ताह में सोनी सब का शो ‘शुभ लाभ- आपके घर में’ आपको भावुक कर देगा, क्‍योंकि निरंजन (नासिर खान) को हार्ट अटैक आया है और उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। सविता (गीतांजली टिकेकर) और वैभव (आशय मिश्रा) की जिन्‍दगी ठहर गई है, क्‍योंकि उन्‍होंने अपनी आँखों के सामने निरंजन को बेहोश होते देखा है। वैभव की कॅरियर चॉइस जानकर निरंजन की सेहत बिगड़ जाती है, सविता खूब लड़ती है और निरंजन माँ लक्ष्‍मी (छवि पांडे) के लिये कठोर शब्‍दों का इस्‍तेमाल करता है।

तोशनीवाल परिवार के सदस्‍यों का एक-दूसरे के साथ जो प्‍यार भरा और हार्दिक रिश्‍ता है, वह एक नया मोड़ लेता दिख रहा है। वैभव कुकिंग में कॅरियर बनाए, इस पर निरंजन को राजी करने के परिणामों से बेखबर सविता और वैभव अपना पूरा जोर लगाते हैं, ताकि निरंजन अपना फैसला बदले। निरंजन को एक अज्ञात नंबर से मैसेज आता है कि वैभव एक शेफ बनना चाहता है, जिससे स्थिति बिगड़ जाती है और निरंजन को हार्ट अटैक आ जाता है! निरंजन की इस हालत के लिये खुद को जिम्‍मेदार ठहराते हुए वैभव अपने पिता की खुशी को चुनता है और शेफ बनने का अपना सपना छोड़ देता है। निरंजन की सेहत को ठीक करने और माँ लक्ष्‍मी के प्रति उसकी आस्‍था को फिर से जगाने के लिये सविता अपनी हर कोशिश करती है। आने वाले एपिसोड्स में घटनाएं रोमांचक मोड़ लेंगी, जब श्रेया (तनीशा मेहता) को घर पर रेस्‍टोरेन्‍ट के बिल्‍स का अम्‍बार मिलेगा।

क्‍या यह वैभव के सपनों और आकांक्षाओं का अंत है? आखिर निरंजन को हार्ट अटैक किस कारण से आया?

सविता की भूमिका निभा रहीं गीतांजली टिकेकर ने कहा, “अपने फैसले को लेकर सविता खुद को बहुत कोस रही है, क्‍योंकि उसे लगता है कि निरंजन को हार्ट अटैक वैभव की कॅरियर चॉइस जानकर मिले तनाव के चलते हुआ है। उसे पता नहीं है कि निरंजन की सेहत को लेकर वह जो समझ रही है, वह गलत साबित होगा, जब डॉक्‍टर निरंजन की सेहत बिगड़ने का असली कारण बताएंगे। अपने ही बेटे के कारण यदि अपने पति की सेहत खराब हो जाए, तो ऐसी पत्‍नी का दर्द बयां भी नहीं किया जा सकता। दर्शकों के लिये यह देखना दिलचस्‍प होगा कि निरंजन को ठीक करने के लिये सविता क्‍या करती है और क्‍या उसे असली अपराधी मिलेगा। सविता की जिन्‍दगी में आगे क्‍या होगा, यह जानने के लिये देखते रहिये!’’

वैभव की भूमिका निभा रहे आशय मिश्रा ने कहा, “मैं सोचता हूँ कि वैभव और निरंजन का रिश्‍ता पहले से ही संवेदनशील स्थिति में था और वैभव की कॅरियर चॉइस के कारण निरंजन को हार्ट अटैक आना ज्‍यादा चिंता देने वाला हो गया। एक बेटे का अपने पिता के साथ रिश्‍ता कई भावनाओं से भरा होता है और हमारे शो में यह रिश्‍ता बहुत पेचीदा स्थिति में है। मैं आपको यकीन दिला सकता हूँ कि आने वाले एपिसोड्स आपको भावुक कर देंगे, क्‍योंकि वैभव अपने पिता की स्थिति के लिये लगातार खुद को जिम्‍मेदार ठहराएगा, जबकि इसका असली कारण कोई और है। कहानी कैसे आगे बढ़ती है और सच के सामने आने पर वैभव कैसे रिएक्‍ट करता है, यह देखना दर्शकों के लिये दिलचस्‍प होगा।”

getmovieinfo

Related posts