युवा लेखकों का पसंदीदा मंच ‘द सोशल टेप’ ने लेखकों और कवियों को प्रोत्साहित करने हेतु एक बहुत ही दिलचस्प प्रतियोगिता की घोषणा की है

द सोशल टेप ने हाल ही के कार्यक्रम में युवा लेखकों और कवियों को प्रोत्साहित करने हेतु एक बहुत ही दिलचस्प प्रतियोगिता की घोषणा की है

दरअसल हाल ही में दिल्ली के अर्टबज स्टूडियो में हुए अपने कार्यक्रम में द सोशल टेप ऐसी प्रतियोगिताओं की घोषणा की जिसका नाम है India’s Top 100 Authors Award 2021, इस प्रतियोगिता का मूल उद्देश्य केवल युवा लेखकों को मंच देने का नहीं है बल्कि उनकी कला को एक पहचान और सम्मान देने का भी है। आपने देखा होगा कि प्रतिभावान लेखकों को अक्सर ये सवाल पूछ कर उलझा दिया जाता है कि उन्हें लिखने के बाद क्या मिलेगा और अक्सर युवा लेखकों एवं कवियों के पास इन सवालों के जवाब नहीं होते क्योंकि समाज कि नज़रों में लेखन कभी किसी का व्यवसाय नहीं हो सकता। ऐसे में द सोशल टेप की ये प्रतियोगिता युवाओं में उत्साह के साथ-साथ उनके भीतर के आत्मविश्वास को भी नई ऊर्जा प्रदान करेगी।

आपको बता दें कि, द सोशल टेप पिछले तीन वर्षों से  युवा लेखकों और कवियों को अपनी बातों और विचारों को लयबद्ध करने के लिए मंच दे रही है जहाँ  कोई भी युवा लेखक या कवि अपनी कहानियाँ या रचनायें पढ़ सकता है जिससे कि उन्हें न केवल प्रदर्शन करने का मौका मिलता है बल्कि उन्हें एक ऐसा मंच दिया जाता है जहाँ वो बहुत कुछ सीख सकते हैं। हर प्रदर्शन के बाद उन रचनाओं को द सोशल टेप के यूट्यूब चैनल पर डाल दिया जाता है जिससे युवा लेखकों को एक अच्छी पहचान बनाने का मौका मिलता है।  जो वीडियो सबसे ज़्यादा देखी और पसंद की जाती है, उनको ‘परफ़ॉर्मर ऑफ़ द शो’ घोषित किया जाता है और उन्हें एक खूबसूरत ट्रॉफी के साथ नवाज़ा जाता है। द सोशल टेप का अपना एक प्रकाशन विभाग भी है जो कि लेखकों को अपनी किताब को प्रकाशित करने का मौका भी देता है।

द सोशल टेप की इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए लेखक या कवि अपना पंजीकरण और नामांकन खुद ही कर पाएँगे जिसके लिए उन्हें एक गूगल फॉर्म भरना होगा। पंजीकरण एवं नामांकन की प्रक्रिया मुफ्त में उपलब्ध है अर्थात आपको इसके लिए पैसे नहीं देने पड़ेंगे।  जिन 100  लेखकों को चयनित किया जाएगा उन्हें 2500 रुपये की न्यूनतम राशि जमा करनी होगी ताकि उनकी लिखी हुई किताबों का सोशल मीडिया पर प्रचार सुचारु रूप से हो सके।इसके साथ ही चयनित लेखकों को  द सोशल टेप के मीडिया पार्टनर्स का भी पुरजोर सहयोग मिलेगा जिसके ज़रिये उनकी किताबें और भी लोगों तक पहुँच पाएंगी और उनको एक ख़ास पहचान भी मिलेगी, साथ ही उनके काम का दायरा भी बढ़ेगा।  आपकी सुविधा के लिए द सोशल टेप ने लेखकों को चयन करने प्रक्रिया भी बताई है। लेखकों का चयन उनके द्वारा लिखी गई रचनाओं एवं किताबों के आधार पर होगा जिसके लिए  उन्हें अपनी किताब या रचना की प्रतिलिपि को गूगल फॉर्म में अपलोड करना होगा। अगर आप भी इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो @thesocialtape के इंस्टाग्राम हैंडल पर जा कर उनसे संपर्क करे या फिर इस न. 9868448843 पर वॉट्सएप करके संपर्क करे।

Getmovieinfo.com

Related posts