‘मैडम सर’ में इस बार स्‍वतंत्रता दिवस पर एसएचओ हसीना मलिक ने वोकल फॉर लोकल के लिये उठाई आवाज

सोनी सब का मूल्‍यों पर आधारित शो ‘मैडम सर’ इस बार स्‍वतंत्रता दिवस पर ‘वोकल फॉर लोकल’ के लिये अपनी आवाज बुलंद करने जा रहा है

इस शो का आगामी एपिसोड दर्शकों को देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत कर देगा। इसमें दर्शक हसीना मलिक (गुल्‍की जोशी) को भारत में बने लोकल सामानों के प्रति ग्राहकों की मानसिकता को बदलने की कोशिश करते देखेंगे। हसीना दर्शकों को ‘वोकल फॉर लोकल’ की अहमियत के बारे में बतायेंगी।

इस शो की आगे की कहानी में, एसएचओ हसीना मलिक को स्‍वतंत्रता दिवस पर जूते की एक नई कंपनी के टेंडर को मंजूर करने का मौका मिलता है। वह एक प्रतिष्ठित ब्रांड के टेंडर को असाइन भी कर देती है, जिसने हमेशा उन्‍हें सेवायें दी हैं। लेकिन एक स्‍थानीय शूमेकर इस बात से बेहद नाराज है और वह हसीना से सम्‍पर्क कर खुद को नुकसान पहुंचाने की धमकी देता है, क्‍योंकि कोई भी ग्राहक स्‍थानीय कारीगरों एवं अंत्राप्रेन्‍योर की कद्र नहीं करता, जिसकी वजह से उनका कारोबार चौपट हो गया है। हसीना के सामने एक नई चुनौती खड़ी है, क्‍योंकि उसका एक फैसला लखनऊ के स्‍थानीय कारीगरों का भविष्‍य तय कर सकता है।

हसीना भारतीय वस्‍तुओं के प्रति ग्राहकों के नजरिये को किस तरह बदलेगी? क्‍या वह ग्राहकों को स्‍थानीय सामानों की अहमियत समझाने में सफल हो पायेगी?

एसएचओ हसीना मलिक की भूमिका निभा रहीं गुल्‍की जोशी ने कहा, ”हसीना ने अपने दिल की आवाज सुनकर महिला पुलिस थाना(एमपीटी) में कई मामलों को सुलझाया है, लेकिन इस बार केस थोड़ा अलग है। दर्शकों को आगामी एपिसोड्स देखकर बहुत मजा आयेगा, क्‍योंकि इसमें उन्‍हें ढेर सारा ड्रामा देखने को मिलेगा। महिला पुलिस अधिकारियों ने लोगों को स्‍थानीय सामानों को खरीदने के लिये राजी करने का फैसला किया है। व्‍यक्तिगत तौर पर, मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि हम स्‍थानीय वस्‍तुओं को तवज्‍जों दें और हमारे आस-पास के स्‍थानीय कारोबारों एवं दुकानदारों का समर्थन करें। इस शो का हिस्‍सा बनना वाकई में मेरे लिये एक जिंदगी भर साथ रहने वाला अनुभव है। यह एक ऐसा शो है, जिसमें हमारे समाज में मौजूद हर छोटी-से-छोटी सामाजिक एवं आर्थिक समस्‍याओं पर फोकस किया गया है।”

Get movie info

Related posts