नेटवर्क मार्केटिंग उद्योग का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार – नेटवर्क मार्केटिंग अवार्ड्स 2022 दिल्ली में हुआ आयोजित

नेटवर्क मार्केटिंग उद्योग का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार – नेटवर्क मार्केटिंग अवार्ड्स 2022 15 अप्रैल 2022 को रैडिसन ब्लू, द्वारका, नई दिल्ली में धूमधाम से मनाया गया

रियल आर्ट पिक्चर, डायरेक्ट सेलिंग उद्योग में अग्रणी वीडियो प्रोडक्शन हाउस ने सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार “नेटवर्क मार्केटिंग अवार्ड्स 2022” Co Powered by PRY Travels के माध्यम से सबसे सम्मानित कंपनियों और  उनके  बिजनेस एसोसिएट्स  को  सम्मानित किया।

डायरेक्ट सेल्लिंग  उद्योग के रत्नों को चुनना एक चुनौती और लंबी चर्चा का विषय था।”नेटवर्क मार्केटिंग अवार्ड्स 2022″ में मुख्य अतिथि के रूप में हेम पांडे ,फॉर्मर सेक्रेटरी मिनिस्ट्री ऑफ कंज्यूमर अफेयर्स और  बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल को आमंत्रित किया गया ।देश भर से डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों ने इस अनोखे अवार्ड शो NMA (नेटवर्क मार्केटिंग अवार्ड्स) 2022 में भाग लिया, जिसने प्रीमियम श्रेणियों के पुरस्कारों के माध्यम से सबसे प्रसिद्ध डायरेक्ट सेलिंग प्रतिभा को सम्मानित किया:
सरबजीत सिंह (ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड) को नेटवर्क मार्केटिंग एंटरप्रेन्योरियल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया।आज के बिजनेस एंड आंत्रप्रेन्योरशिप एरा में बहुत कम लीडर्स ऐसे होते हैं जो सफल होने के साथ-साथ निडर भी हैं। लेकिन आज हम जिनकी बात कर रहे हैं, इनका नाम बिजनेस करने के अलहदा और बेबाक अंदाज के चलते डायरेक्ट सेलिंग इडस्ट्री में अदब के साथ लिया जाता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं, ग्लेज ट्रेडिंग इंडिया प्रा.लि. के डायरेक्टर सरबजीत सिंह अरनेजा की।अपने बिजनेस स्किल्स के दम पर सरबजीत सिंह अरनेजा ने बतौर डायरेक्टर ग्लेज़ ट्रेडिंग इंडिया प्रा. लि. में एक खास मुकाम हासिल किया है। इस बिजनेस में करीब 23 साल का अनुभव संजोए सरबजीत सिंह की कंपनी का नाम इनके प्रयोगधर्मी स्वभाव और रिस्क लेने की कला की बदौलत भारत की टॉप 10 डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों में शुमार होता है। करीब 40 लाख से अधिक बिजनेस डिस्ट्रीब्यूटर्स को लीड करने वाले सरबजीत सिंह अरनेजा की गिनती अगर, आज देश के टॉप मोटीवेशनल लीडर्स में होती है, तो इसकी वजह है इनका डाउन टू अर्थ स्वाभाव और अर्श से फर्श तक का संघर्ष भरा सफर।

ये कोई बोर्न विद सिल्वर स्पून वाली कैटिगरी के बिजनेसमैन नहीं है बल्कि एक इंडीपेंडेंट बिजनेस डिस्ट्रीब्यूटर की तरह अपने बिजनेस करियर की शुरुआत की थी। लेकिन जिंदगी में कुछ कर गुजरने का जुनून और नो पेन नो गेन की आइडियोलॉजी पर चलने वाले सरबजीत सिंह ने बहुत कम समय में न सिर्फ डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस की बारीकियों को समझा बल्कि अपने नेटवर्क में लाखों डिस्ट्रीब्यटर्स को जोड़कर लीडरशिप की एक अनोखी मिसाल पेश की।

आज ये खुद एक कामयाब लीडर हैं और सैंकड़ों जिंदगियों में लीडरशिप के बीज रोप चुके हैं।करीब 23 वर्षों के लंबे अरसे से डायरेक्ट सेलिंग वर्ल्ड में खुद को साबित कर रहे सरबजीत सिंह अरनेजा स्ट्रॉन्ग एंड इफेक्टिव लीडरशिप को लेकर कहते हैं कि, बहुत लंबे अरसे तक लीडरशिप की परिभाषा टफनेस, स्ट्रेन्थ, कॉन्फीडेंस और पावर जैसी खूबियों के इर्द गिर्द सिमटी रहती थी लेकिन कोरोना काल की महामारी ने हम सबको लंबे अरसे तक डर  के साए में रखा। ये दौर बिजनेस सेक्टर में मंदी का ऐसा भयानक मंजर लाया कि बड़े-बड़े बिजनेस ब्रैंड और लीडर घुटनों पर आ गए। भले ही सबके लिए ये दौर भयावह रहा हो लेकिन हमें इस दौर ने  निडर होकर आपदा का सामना करने और आपदा को अवसर बनाकर आगे बढ़ना सिखाया।
हम निडर होकर आगे बढ़ते रहे, ऑनलाइन टूल्स और वर्चुअल मीडियम्स का स्मार्टली इस्तेमाल कर कोरोना के अनिश्चतता वाले दौरे में भी कामयाबी का सिलसिला जारी रखा।

डॉ. सुरेंद्र वत्स को नेटवर्क मार्केटिंग लीजेंड अवार्ड से सम्मानित किया गया।डॉ कमलकांत वशिष्ठ को नेटवर्क मार्केटिंग गुरु अवार्ड से सम्मानित किया गया।डॉ सुरेखा भार्गव (मोदीकेयर प्राइवेट लिमिटेड) को नेटवर्क मार्केटिंग रत्न से सम्मानित किया गया। राजीव गुप्ता को दिया गया लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड। संजय सिंह राजपूत को मोस्ट इंस्पायरिंग पर्सनैलिटी अवार्ड से सम्मानित किया गया। दीपक बजाज को सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क मार्केटिंग ट्रेनर और कोच के  पुरस्कार से सम्मानित किया गया।इन श्रेणियों के बाद हमने डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों और उनके सहयोगियों को पुरस्कृत किया जिन्होंने कड़ी मेहनत की और अपनी रचनात्मकता, प्रतिबद्धता, अनुभव और मजबूत नेतृत्व के साथ उद्योग में अपनी पहचान बनाई और तेजी से चुनौतीपूर्ण माहौल में सफलता हासिल की:

संतोष चंद्रकेर NASWIZ  रिटेल प्राइवेट लिमिटेड को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।मुकेश सिंह (अमूल्य हर्ब्स प्राइवेट लिमिटेड) को NETWORKER OF THE YEAR के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। गोविंद पवार और अमरीक सिंह (सेवन ईलाइफ एनर्जी सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड) को वर्ष की मोस्ट प्रॉमिसिंग नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से सम्मानित किया गया। अनुसंधान एवं विकास टीम के साथ सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी मनीष मरवाहा (अमूल्य हर्ब्स प्राइवेट लिमिटेड) को सम्मानित किया गया।वर्ष की सबसे सामाजिक रूप से जिम्मेदार नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी बिजेंद्र सिंह (अल्टीमेट सिनर्जी सिस्टम सेल्स प्राइवेट लिमिटेड) को सम्मानित किया गया। राधे श्याम शर्मा (ब्राइटफ्यूचर लाइफकेयर प्राइवेट लिमिटेड) के  EDUCATION SYSTEM FASTEST GROWING SUPPORT SYSTEM को सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क मार्केटिंग शिक्षा प्रणाली से सम्मानित किया गया।देवानंद यादव (TOURNANT  NETWORKINGS  प्राइवेट लिमिटेड) को वर्ष के सबसे होनहार नेटवर्क मार्केटिंग लीडर से सम्मानित किया गया।संदीप शर्मा (जय परिवर्तन इंडिया मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड) को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ उभरती नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से सम्मानित किया गया।संजय राजपुरोहित (जॉवेल लाइफ प्राइवेट लिमिटेड) को वर्ष की मोस्ट इनोवेटिव नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से सम्मानित किया गया।अंतरिक्ष राणा और श्री राहुल गौतम (निराग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड) को वर्ष की सर्वाधिक ग्राहक अनुकूल नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी के  पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
आयुर्वेद और प्राकृतिक अवधारणाओं में सबसे होनहार नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी सुरेश जैन (टॉपटाइम कंज्यूमर प्राइवेट लिमिटेड) को प्रदान की गई।अरुण धवन (बेस्टवे हेल्थ एंड फ्यूचर प्राइवेट लिमिटेड) को वर्ष के सबसे कम उम्र के उद्यमी पुरस्कार से  सम्मानित किया गया।वर्ष के सर्वश्रेष्ठ लेखक का पुरस्कार श्री मनोज कुमार साहू को पुस्तक यस आई कैन अचीव के लिए दिया गया।गिरजेश सारस्वत (ब्राइटफ्यूचर लाइफकेयर प्राइवेट लिमिटेड) को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ प्रेरक युवा निर्देशक का पुरस्कार प्रदान किया गया। राणा घोष (एसबीडीएस मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड)  और श्री पी ठाकुर (यासिल मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड) को वर्ष का स्टार्टअप पुरुस्कार  प्रदान किया गया।
इस आयोजन ने न केवल सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को पुरस्कृत किया, बल्कि डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री पर पहली डॉक्यूमेंट्री फिल्म जारी करके उद्योग के कुछ मिथकों का खुलासा किया और एक पत्रिका “FAME – फर्स्ट चॉइस ऑफ डायरेक्ट सेलर्स” का शुभारंभ किया। उद्योग से लंबे समय से जुड़े रहे हेम पांडे ने उद्योग में रचनात्मक योगदान के लिए कार्यक्रम के आयोजक “राहुल शर्मा” और “यामिनी शर्मा” की सराहना की और सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी।अमीषा पटेल भी इस अनूठे पुरस्कार समारोह में शामिल होकर रोमांचित थीं और डायरेक्ट सेलर्स के उत्साह को देखकर चकित रह गईं। नेटवर्क मार्केटिंग अवार्ड्स 2022 ने हमारे योग्य विजेताओं के समर्पण, विशेषज्ञता और कड़ी मेहनत को प्रदर्शित किया।हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देना चाहते हैं और प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने पर उन्हें बधाई देना चाहते हैं।

Related posts