गायक जग्गी डीऔर रैपर स्टिंग-ए-मैन ने 90 के दशक की साउथ हॉल साउंड की याद दिलाई

गायक जग्गी डीऔर रैपर स्टिंग-ए-मैन ने 90 के दशक की साउथ हॉल साउंड की याद दिलाई

डब स्टाइल इंट्रो और पुरानी परंपरा के भांगड़ा बीट से सजी मेलोडी के साथ, गायक जग्गी डी, म्यूजिक प्रोड्यूसर अमित राय एवं एमसी और रैपर स्टिंग-ए-मैन ने 90 के दशक की साउथहॉल साउंड को श्रद्धांजलि दी है। समय-समय पर भुला दिए जाने वाले इस संगीत को दुनिया भर में भांगड़ा प्रशंसकों तथा समीक्षकों द्वारा हमेशा काफी सम्मान के साथ याद किया जाता है।

दिए गए वीडियो में ये तीनों कलाकार अपने होमटाउन, यूबी1 की सड़कों से गुजरते हैं। व्हिज़ द्वारा निर्देशित इस तेज़ गति से चलने वाली, रेट्रो-शैली में बनी फ़िल्म में प्रतिष्ठित साउथहॉल ब्रॉडवे और गाने के मूड को पेश करते हुए, पश्चिम लंदन के संगीत इतिहास की पुरानी यादों के दौर की वापसी की गई है।

ये कलाकार संगीत उद्योग में 20 से अधिक वर्षों से सक्रिय हैं और सभी ने पश्चिम लंदन के संगीत ट्रेलब्लेज़र के रूप में अपनी निजी पहचान बनाई है। वोकलिस्ट जग्गी डी ने “नहीं जीना” (2002), “डांस विद यू (नचना तेरे नाल)” (2003) और “सोहनिए” (2004) जैसे गानों के साथ अपनी आधुनिक भांगड़ा शैली और डांस को विश्व स्तर पर लिया है, जो आज भी किसी भी उत्सव या इवेंट का महत्वपूर्ण हिस्सा बनते रहते हैं।वह साउथहॉल में जन्मे पहले पंजाबी लोगों में से एक हैं जिन्होंने अभूतपूर्व काम के साथ और अपने सेल्फ-मेड स्टेज शो के लिए लगातार दुनिया का दौरा करते हुए अपनी आवाज को मुख्य धारा में शामिल किया है। अपने शुरुआती वर्षों मेंसाउथहॉल ब्रॉडवे से कुछ दूर रहने वाले अमित राय ने “बग्गा बग्गा” और “इंग्लैंड” जैसे प्रतिष्ठित गीतों को बनाने में स्थानीय ध्वनियों और प्रभावों का इस्तेमाल किया है, जो आज सदाबहार क्लासिक्स हैं। स्टिंग रोड शो कंपनी के संस्थापक, स्टिंग-ए-मैन, एक प्रसिद्ध डीजे हैं और 80-90 के दशक के संगीत का एक प्रमुख नाम हैं।

जग्गी अपने सिग्नेचर स्मूद डांस मूव्स में सफल रहे हैं, अमित ने अपने नोकिया सिटीमैन ब्रिक मोबाइल का लाभ उठाया है, और स्टिंग-ए-मैन हर तरह से सकारात्मक माहौल बनाते हुए सुकून प्रदान करते हैं! साउथहॉल ने जीवन के सभी क्षेत्रों में एशियाई लोगों की एक पीढ़ी को जो पुरानी यादों और प्रभाव दिए हैं, और यूके भांगड़ा संगीत पर आज भी बहुत ही गहरी एवं मान्य असर रखने वाले मूवमेंट काजो फ्लैशबैक पेश किया है, उसका स्वागत है।

 

 

 

 

Related posts