क्या सविता की नमकीन की दुकान शुभ लाभ लाने में करेगी मदद? अपकमिंग वाले एपिसोड्स में होगा इसका खुलासा

विचारों को झकझोरने वाला सोनी सब का शो ‘शुभ लाभ- आपके घर में’ खुद में बदलाव लाने के सफर को दिखा रहा है। यह शो दर्शकों को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में भक्ति और आध्यात्मिता के बीच संतुलन बनाने की तरफ लेकर जाता है। इसके अपकमिंग एपिसोड्स में, दर्शक सविता (गीतांजलि टिकेकर) को अपनी नमकीन की दुकान सुख सागर को बचाने के लिये अलग-अलग रास्ते अपनाते हुए देखेंगे।

हर साल एक बिजनेस टायकून गरीबों के लिये लंगर का आयोजन करवाता है। यह सविता के लिये नया बिजनेस और थोड़े ज्यादा पैसे कमाने का मौका होता है। उसकी इच्छाशक्ति और विश्वास की वजह से इस साल उसे कॉन्ट्रैक्ट मिल जाता है। इस रास्ते में कई सारी मुसीबतों का सामना करने के बावजूद, उसे इससे निकलने का रास्ता मिल ही जाता है और ऑर्डर उसी के पास रह जाता है। पूरा तोशनीवाल परिवार पूरे उत्साह से इसकी तैयारियों में जुट जाता है। तैयारियाँ तो शुरू हो जाती हैं लेकिन हर कदम पर परिवार के हरेक सदस्य को अपने अंदर के अलग-अलग विकार का सामना करना पड़ता है। यह देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि सविता किस तरह अपने ही परिवार के लोगों के इतने तरह के विकारों- क्रोध, मोह, लालच, ईर्ष्‍या, आलस, अभिमान, काम का सामना करेगी। क्या यह ऑर्डर उसकी जिंदगी में उम्मीद की एक किरण लेकर आयेगा।

क्या सविता सुख सागर को बचाने में कामयाब हो पायेगी? क्या इस नये ऑर्डर से उसकी सारी परेशानियां खत्म हो जायेंगी?

सविता का किरदार निभा रहीं, गीतांजलि टिकेकर कहती हैं, “सविता का किरदार निभाना और ‘शुभ लाभ’ जैसे शो का हिस्सा बनना मेरे लिये एक बेहतरीन अनुभव है। सविता को एक बहुत अच्छा मौका मिला है। उसने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है और इस ऑर्डर को पूरा करने के लिये जो कुछ चाहिये, सबकुछ किया। लेकिन अपने परिवार के लोगों की बुरी आदतें और पापों से जूझते हुए क्या वह इस काम को अच्छी तरह निभा पायेगी या फिर वह अपने ही विकार के आगे झुक जायेगी? यह जानने के लिए फैंस को इंतजार करना होगा।”

getmovieinfo

Related posts