केंद्रीय कानून मंत्री, किरेन रिजीजू ने तागिन भाषा में बनाई गयी ‘लव इन 90’स’, का ट्रेलर लॉन्च किया

भारत – फिल्म के निर्देशक तापेन नातम द्वारा आगामी अरुणाचली फिल्म ‘लव इन 90’स’ का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर आज नई दिल्ली में राष्ट्रीय मीडिया सेंटर में माननीय केंद्रीय कानून मंत्री श्री किरेन रिजीजू द्वारा लॉन्च किया गया। इस कार्यक्रम में फिल्म जगत की प्रमुख हस्तियां, पत्रकार और नार्थ ईस्ट के छात्र उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारत के माननीय केंद्रीय कानून मंत्री, श्री किरेन रिजीजू थे, जो मनोरंजन के लिए अपने प्रोत्साहन और स्थानीय प्रतिभाओं का समर्थन करने के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने इस फ़िल्म के बारे में अपना उत्साह व्यक्त किया और निर्देशक और कलाकारों के प्रयासों की सराहना की।

यह ट्रेलर 90 के दशक की जीवंत और रंगीन दुनिया को दिखाता है, अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले में तागिन समुदाय पर आधारित और पूरी तरह से तागिन भाषा में बनाई गयी ‘लव इन 90’स’, पहली फिल्म है। तापेन नातम द्वारा निर्देशित, यह फिल्म अरुणाचल प्रदेश की समृद्ध संस्कृति, परंपरा और स्थानीय फिल्म निर्माण की पहल को राष्ट्रीय मंच पर प्रस्तुत करती है।

इस अवसर पर श्री किरेन रिजीजू ने टिप्पणी की, “हमारे लिए यह गर्व की बात है कि हम ऐसे समय में हैं जब हमारे माननीय पीएम मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत के सभी समुदायों को उभरने का अवसर दिया जा रहा है। हमें एक देश के रूप में अपनी समृद्ध संस्कृति और समुदायों को प्रदर्शित करने के लिए अपने ही लोगों को देखना चाहिए, उनका समर्थन करना चाहिए और उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए। अरुणाचल में तागिन समुदाय की पहली फिल्म होने के नाते, जो पूरी तरह से तागिन भाषा में बनाई गई है, मुझे इस ऐतिहासिक घटना का हिस्सा बनने पर गर्व महसूस हो रहा है।“

यह एक ऐसी अभूतपूर्व फ़िल्म है जो 1990 के दशक के दौरान अरुणाचल प्रदेश में अपने समुदाय के सामने आने वाली चुनौतियों के बीच दो युवाओं की प्रेम कहानी पर प्रकाश डालती है। यह फिल्म न केवल स्थानीय प्रतिभा और फिल्म निर्माण के द्वारा की गयी पहल का जश्न मनाती है, बल्कि तागिन समुदाय के संघर्षों और उन पर उनकी जीत का एक अनूठा दृष्टिकोण भी प्रस्तुत करती है। इस फिल्म के माध्यम से, दर्शक तागिन संस्कृति और परंपराओं की सुंदरता को देख सकते हैं और इस क्षेत्र की समृद्ध विरासत के लिए दिल से सराहना महसूस कर सकते हैं।
निर्देशक तापेन नातम अरुणाचल प्रदेश के एक पुरस्कार विजेता निर्देशक हैं और उनके नाम पर कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार और सम्मान दर्ज हैं। उन्होंने इस फ़िल्म के बारे में अपना उत्साह व्यक्त किया और कहा, “आखिरकार दुनिया के साथ हमारी फिल्म की एक झलक साझा करने के लिए मैं उत्साहित हूं। ‘लव इन 90’स’  एक यथार्थवादी रोमांटिक फिल्म है जो युवा प्रेम के सार को भावुक और जीवंत तरीके से दर्शाती है।”

इस कार्यक्रम में गायक मोहित चौहान द्वारा एक यादगार प्रदर्शन भी देखा गया और इस फिल्म का समर्थन करने के लिए उनकी शानदार उपस्थिति की भी सभी ने सराहना की। ‘लव इन 90’स’ की टीम को शुभकामनाएं भेजने वाले सलमान खान के वीडियो संदेश के रूप में एक विशेष सरप्राइज को इस कार्यक्रम के दौरान चलाया गया।

फिल्म का रन टाइम दो का घंटे है और इसे अरुणाचल प्रदेश में जून के पहले सप्ताह में रिलीज के लिए निर्धारित किया गया है। इस कार्यक्रम में एक प्रेस वार्ता सत्र भी शामिल था जिसमें माननीय केंद्रीय कानून मंत्री श्री किरेन रिजीजू और निर्देशक तापेन नातम ने राज्य में स्थानीय फिल्म निर्माण में आने वाली चुनौतियों, तागिन भाषा में फिल्म के निर्माण और उनके समग्र अनुभव पर चर्चा की।

Getmovinfo.com

Related posts