रोमांच से भरपूर मैच, खिलाड़ियों को खुशी देने वाले पुरस्कार और सितारों के साथ जश्न के साथ प्रो पंजा लीग के सीजन 1 का हुआ शानदार समापन

नई दिल्ली,17 दिनों के रोमांच, 33 एक्शन से भरपूर मैचों और 200 से अधिक एड्रेनालाईन-फ्यूल्ड मुकाबलों के बाद प्रो पंजा लीग का उद्घाटन सीजन 13 अगस्त, 2023 को कोच्चि केडीज के खिताब जीतने के साथ समाप्त हो गया। किराक हैदराबाद को 30-28 से हराकर कोच्चि केडीज ने यह प्रतिष्ठित ट्रॉफी हासिल की। कैप्टन मजाहिर सैदु के नेतृत्व में चैंपियन बनने वाली कोच्चि केडीज टीम को पुरस्कार राशि के तौर पर 20 लाख रुपये मिले।

लीग के सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 एसडी और सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 एचडी पर प्रसारित होने और फैनकोड पर एक्सक्लूसिव रूप से लाइव स्ट्रीम होने के कारण आर्म रेसलिंग के खेल को देश में बड़ा एक्सपोजर और सपोर्ट मिला। रनिंग फउल और चैलेंजर राउंड के नए कांसेप्ट ने फैंस को खुश कर दिया जबकि मन को मोहने पवाले एंथम के साथ प्रो पंजा सेट की चकाचौंध ने खेल के बढ़ते फैंस को आईजीआई स्टेडियम (नई दिल्ली) में एक यादगार माहौल दिया।

17-दिन तक चले लीग में केंद्रीय पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के माननीय मंत्री श्री किरेन रिजिजू, ओलंपिक पदक विजेता और संसद सदस्य श्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव और अतुल वासन, ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह और पैरालंपिक भारत की अध्यक्ष दीपा मलिक, प्रो कबड्डी लीग खिलाड़ी राजेश नरवाल, भारत के शीर्ष पोलो खिलाड़ी और पूर्व कैप्टन अंगद कलान, मॉडल और अभिनेता अभिषेक बजाज, अशोक कुमार (पोस्ट मास्टर जनरल) जैसी प्रतिष्ठित हस्तियों की मौजूदगी में खिलाड़ियों ने अपना बेस्ट दिया और इवेंट स्थल की शोभा बढ़ाने पहुंचे इन गणमान्य लोगों को अपने खेल से प्रभावित किया।

प्रो पंजा लीग का रोमांचक समापन समारोह बॉलीवुड सुपरस्टार और उद्यमी सुनील शेट्टी के साथ एक स्टार-स्टडेड इवेंट था। सुनील शेट्टी प्रो पंजा लीग में एक माइनॉरिटी स्टेकहोल्डर के रूप में शामिल हुए हैं। सुनील शेट्टी ने भी आर्म रेसलिंग एक्शन का भरपूर आनंद लिया। रात के फाइनल का आनंद लेने के लिए बीसीसीआई के उपाध्यक्ष श्री राजीव शुक्ला भी पहुंचे थे।

कम्पटीशन की बात करें तो हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी किराक हैदराबा, जिसकी कप्तानी आस्कर अली ने की थी, लीग के राउंड-रॉबिन स्टेज में तालिका में शीर्ष पर रही और 5 लाख रुपये जीतकर उपविजेता भी रही। मुंबई मसल के काइल कमिंग्स और किराक हैदराबाद के स्टीव थॉमस को संयुक्त रूप से ‘सुनील कुमार प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना गया और प्रत्येक को 1-1 लाख रुपये नकद पुरस्कार दिया गया।

मैच ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार रोहतक राउडीज के रिबासुक लिंडोग और किराक हैदराबाद की मधुरा केएन के बीच हुए रोमांचक मुकाबले को दिया गया, जिसके लिए 50,000 रुपये नकद पुरस्कार प्रदान किया गया।

इनके अलावा ऐसे कई अन्य नाम थे, जिन्होंने लीग में अपने परफार्मेंस से लोगों को प्रभावित किया। इनमें स्टीव थॉमस भी शामिल थे, जिन्होंने लीग के पहले सीजन में अपने प्रतिद्वंद्वी को केवल 0.17 सेकंड में पिन करके सबसे तेज फ्लैश पिन का रिकॉर्ड बनाया।

प्रो पंजा लीग के उद्घाटन सीजन की सफलता के बारे में लीग के सह-संस्थापक श्री परवीन डबास ने कहा, “कुल मिलाकर पहले सीजन का अनुभव शानदार रहा है। हमें जिस तरह का फीडबैक मिला है, वह अद्भुत है और लीग को इतना प्यार मिलना बहुत अच्छा है। जिन खिलाड़ियों ने दर्शकों और फैंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने के लिए अपना सब कुछ दिया, उन्हें एक तरह से अलग पुरस्कार मिला। पिछले कुछ वर्षों में हमारे सभी प्रयास सफल रहे हैं और फैंस ने इसका भरपूर आनंद लिया है। हम अगले सीजन में और भी बड़ी और मजबूती से वापसी करना चाहते हैं। आने वाले समय में हमारे पास पाइपलाइन में रोमांचक चीजें हैं।”

Getmovieinfo.com

Related posts