रिलायंस ज्वेल्स ने इस बार फेस्टिव सीजन में महालया कलेक्शन को लॉन्च किया

महाराष्ट्र की कला, संस्कृति और विरासत से प्रेरित पारंपरिक आभूषणों की यह रेंज वाकई बेमिसाल है

रिलायंस ज्वेल्स भारत में आभूषणों के अग्रणी ब्रांडों में से एक है, जिसे विभिन्न कला एवं संस्कृतियों, परंपराओं और मान्यताओं से प्रेरित अपने अलग-अलग तरह के ज्वेलरी कलेक्शन के लिए जाना जाता है, और इस ब्रांड के आभूषण सही मायने में भारत की समृद्ध एवं विविधतापूर्ण विरासत को दर्शाते हैं। ओडिशा से प्रेरित उत्कल कलेक्शन से लेकर बनारस से प्रेरित काश्यम और कच्छ से प्रेरित रणकार कलेक्शन तक, रिलायंस ज्वेल्स ने विभिन्न प्रकार के अपने आभूषणों के डिजाइनों के जरिए भारत की समृद्ध एवं विविधतापूर्ण विरासत को सामने लाना जारी रखा है।

इस बार त्योहारों के अवसर पर, रिलायंस ज्वेल्स ने सोने और हीरे के आभूषणों के एक शानदार कलेक्शन “महालया” को लॉन्च किया है। यह कलेक्शन महाराष्ट्र के वैभव और यहाँ की शोभा से प्रेरित है, जिसे आने वाले पावन व पुनीत त्योहारों के उपलक्ष्य में बाजार में उतारा गया है। महालया नाम महानता और सुंदरता की चरम सीमा का प्रतीक है, जिसमें महा का मतलब महान और आलय का मतलब सौंदर्य है, जो महाराष्ट्र में जीवन के लगभग सभी पहलुओं में पाया जाता है।

इस कलेक्शन को सिर्फ आमंत्रण पर आधारित एक भव्य कार्यक्रम के आयोजन के साथ लॉन्च किया गया, जिसमें रिलायंस ज्वेल्स ने शोस्टॉपर कृति खरबंदा के साथ एक एक्सक्लूसिव ज्वेलरी शो की मेजबानी की। इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी मेहमानों को रिलायंस ज्वेल्स की ओर से पेश किए गए बिल्कुल नए महालया कलेक्शन को बेहद करीब से देखने और अवलोकन करने का अवसर प्राप्त हुआ।

कृति इस कार्यक्रम में रॉयल रेगेलिया से प्रेरित महालया कलेक्शन के बेमिसाल नेकलेस में बेहद ख़ूबसूरत नज़र आ रही थीं, और यह कलेक्शन सही मायने में शाही दरबार और राज-तिलक की यादों को ताजा करने के लिए तैयार किए गए बेहद खूबसूरत डिजाइनों का खजाना है।

महाराष्ट्र में ऐसे कई पहलू हैं जो इस क्षेत्र की शोभा और वैभव को समेटे हुए हैं, जो यहाँ जीवन के लगभग सभी पहलुओं में और उनकी समृद्ध विरासत में दिखाई देता है। रिलायंस ज्वेल्स का महालया कलेक्शन भी पैठनी की जगमगाती बुनाई से लेकर वर्ली के आकर्षक दृश्यों तक, तथा पहाड़ियों एवं घाटियों को कुदरती खूबसूरती से लेकर रॉयल रेगेलिया के रूप में भव्य किलों एवं महलों से प्रेरित है।
ग्राहक विभिन्न प्रकार के जटिल डिजाइनों और बेहद कलात्मक रूप से तैयार किए गए आभूषणों में से अपने पसंदीदा आभूषण चुन सकते हैं, जो इन सभी चीजों की प्रेरणा को समाहित करते हैं। हालांकि कंपनी के डिज़ाइनर अलग-अलग क्षेत्रों से प्रेरणा लेते हैं, लेकिन आखिरकार ज्वेलरी कलेक्शन को प्रत्येक भारतीय महिला की पसंद को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जाता है।

https://youtu.be/ckUZtx6Hpgk पर इस खूबसूरत फिल्म में रिलायंस ज्वेल्स के महालया कलेक्शन के माध्यम से महाराष्ट्र की शोभा और वैभव को जीवंत स्वरूप में देखें।

महाराष्ट्र के विरासत की शोभा और गौरव का जश्न मनाने वाले इस बेमिसाल एवं बेहद खास डिजाइन के साथ, रिलायंस ज्वेल्स ने भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का जश्न मनाना और उसका सम्मान करना जारी रखा है। अपने ग्राहकों के लिए इस फेस्टिव सीजन को और भी खास बनाने के लिए, ब्रांड ने इस शानदार कलेक्शन को 22 कैरेट सोने में तैयार किए तथा अंतर्राष्ट्रीय  स्तर पर प्रमाणित सबसे खूबसूरत हीरों के साथ बेहतरीन नेकलेस सेट, पेन्डेन्ट सेट, मंगलसूत्र, झुमके, अंगूठियों, कंगन और चूड़ियों के रूप में डिजाइन किया है।

गोल्ड कलेक्शन ग्राहकों को 22 कैरेट सोने में तैयार किए गए बेहद शानदार एवं आकर्षक चोकर सेट से लेकर लंबे, जटिल कारीगरी वाले एवं अव्वल दर्जे के नेकलेस सेट के साथ-साथ झुमके, चूड़ियों, कंगन और अंगूठियों के बेहद खूबसूरत डिजाइनों में से अपने पसंदीदा आभूषण को चुनने के लिए ढेर सारे विकल्प उपलब्ध कराता है, जो महाराष्ट्र की शोभा और इसके गौरव को जीवंत करते हैं। बेहतरीन मोतियों और रंग-बिरंगे रत्नों का उपयोग महाराष्ट्र की समृद्ध संस्कृति को दर्शाते हैं, जबकि लाल एवं हरे रंग में तामचीनी की कारीगरी रॉयल रेगेलिया के साथ-साथ भव्य किलों एवं महलों की शानदार प्रेरणा को सामने लाते हैं, जिसे शोभा और गौरव के आभूषण के तौर पर जाना जाता है। इस कलेक्शन में हर अवसर और बजट के अनुरूप गहनों की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है।

महालया कलेक्शन के डायमंड डिजाइन भी महाराष्ट्र की विविधतापूर्ण संस्कृति, विरासत और यहाँ के गौरव की तरह ही बेमिसाल हैं। जगमगाते हीरों से सजे नेकलेस सेट, पेन्डेन्ट सेट, मंगलसूत्र, चूड़ियाँ, कंगन और अंगूठियाँ विभिन्न तरीकों से महाराष्ट्र की मूल भावना एवं शिल्पकारी को दर्शाते हैं। शानदार नेकलेस सेट वर्ली क्राफ्ट की मशहूर रेखाचित्रों की बारीकियों को प्रदर्शित करते हैं, जो बेमिसाल हीरों से सुसज्जित होने के बाद दूसरे आभूषणों से बिल्कुल अलग नजर आते हैं। महालया कलेक्शन में डायमंड की सेटिंग बिल्कुल अनोखी है क्योंकि ये कला के विभिन्न रूपों को बेहद खूबसूरत तरीके से दर्शाते हैं, जिसकी कल्पना रिलायंस ज्वेल्स के डिजाइनरों ने काफी रिसर्च के बाद तैयार की थी। इस तरह की खूबसूरत कलाओं से प्रेरित डायमंड रेंज के आभूषणों के डिजाइन आधुनिक और समकालीन लुक देते हैं, जो आने वाले त्योहारों और शादी के मौसम के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं।

इस नए कलेक्शन के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए रिलायंस ज्वेल्स के सीईओ, सुनील नायक, ने कहा, “भारतीय परंपरा काफी विशाल एवं प्रतिष्ठित रही है साथ ही यहाँ की संस्कृति भी बेहद खूबसूरत एवं विविधतापूर्ण है, जो हमारे देश की जड़ों से गहराई से जुड़ा हुआ है। यही चीज सही मायने में हम में से प्रत्येक को भारतीय होने पर गर्व महसूस कराती है। हमें अपनी समृद्ध विरासत, कला और शिल्प से प्रेरित होकर पिछले 3 सालों के दौरान आभूषणों के बेहतरीन कलेक्शन को लॉन्च करने पर बहुत गर्व है, जिसे हमारे सभी ग्राहकों ने काफी पसंद किया है। हमें बेहद खुशी है कि हमने इस बार भी त्योहारों के अवसर पर अपने छठे कलेक्शन के साथ इस सिलसिले को बरकरार रखा है। हमारे इन-हाउस डिजाइनरों और विशेषज्ञों की टीम कलेक्शन के लिए प्रेरणाओं को अंतिम रूप देने के लिए कई महीनों तक हमारी विविधतापूर्ण विरासत पर शोध करने के साथ-साथ अनोखे डिजाइनों की तलाश करती है। इसके बाद, हम अपने सम्मानित ग्राहकों के लिए इस शोध के आधार पर बेहतरीन एवं बेहद खास ज्वेलरी डिजाइन तैयार करते हैं, जो हर मौसम में उनके लिए उपयुक्त हैं। हमारे जीवन में समृद्धि और खुशियाँ लाने वाले पावन त्योहारों के अवसर पर, हम अपनी डिजाइन विरासत को जारी रखते हुए महाराष्ट्र की समृद्ध संस्कृति, विविधतापूर्ण विरासत और परंपराओं से प्रेरित हमारे उत्कृष्ट एवं खूबसूरत “महालया” कलेक्शन को पेश करते हुए उत्साहित महसूस कर रहे हैं। इस कलेक्शन में सोने और हीरे से तैयार किया गया प्रत्येक नेकलेस, मंगलसूत्र, झुमके, अंगूठियाँ, कंगन और चूड़ियाँ बेमिसाल हैं, जो महाराष्ट्र की शोभा और गौरव को दर्शाते हैं।”

नए गहनों के अलावा, ग्राहक सोने के आभूषण और हीरे के आभूषण मूल्य के मेकिंग चार्ज पर 25% तक की छूट का भी लाभ उठा सकते हैं। यह ऑफ़र केवल सीमित अवधि के लिए ही मान्य है।

यह शानदार कलेक्शन देश भर के सभी रिलायंस ज्वेल्स फ्लैगशिप शोरूम में विशेष रूप से उपलब्ध होगा, साथ ही रिलायंस ज्वेल्स की वेबसाइट पर भी इसकी चुनिंदा रेंज उपलब्ध होगी।

getmovieinfo.com

Related posts