भारत में लॉन्च हुआ पहला स्पोर्टी बॉर्न EV BYD-ATTO 3

 – भारत की पहली स्पोर्टी बॉर्न E-SUV, जिसे BYD की ई-प्लेटफॉर्म 3.0 पर बनाया गया है

– एआरएआई परीक्षणों के अनुसार एक बार चार्ज करने पर 521 किमी की दूरी तय करती है

नई दिल्ली, भारत-आज, दुनिया की अग्रणी नई ऊर्जा वाहन निर्माता कंपनी BYD ने भारत की पहली स्पोर्टी बोर्न E-SUV, प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV, BYD-ATTO 3 लॉन्च की। यह “बेहतर जीवन के लिए प्रौद्योगिकीय नवाचार” के अपने ब्रांड मिशन के साथ भारतीय यात्री वाहन बाजार में BYD का आधिकारिक प्रवेश चिन्हित करता है।

अल्ट्रा-सुरक्षित ब्लेड बैटरी और बॉर्न EV प्लेटफॉर्म (ई-प्लेटफॉर्म 3.0) से लैस, BYD-ATTO 3 में 50 मिनट के भीतर 0% से 80% तक की फास्ट चार्जिंग की सुविधा है, एआरएआई के परीक्षणों के अनुसार 521 किमी की रेंज के साथ 60.48 kWh की उच्चतर बैटरी क्षमता और 0-100km/h का त्वरण समय 7.3s में हासिल करने जैसी खासियत है। एक स्पोर्टी और शक्तिशाली एक्सटीरियर और लयबद्ध इंटीरियर के साथ, BYD-ATTO 3 में L2 एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) BYD डिपॉयलट, 7 एयरबैग, पैनोरमिक सनरूफ, एक 12.8-इंच का एडेप्टिव रोटेटिंग सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक पैड, 360° होलोग्राफिक ट्रांसपेरेंट इमेजिंग सिस्टम, एनएफसी कार्ड की, व्हीकल टू लोड (VTOL) मोबाइल पॉवर स्टेशन और अन्य प्रमुख कॉन्फ़िगरेशन हैं जो बाजार में इस कार की प्रतिस्पर्धा बढ़ाते हैं।

BYD-ATTO 3 भारत में ई-प्लेटफॉर्म 3.0 पर निर्मित पहला मॉडल है, जिसे ब्लेड बैटरी, 8-इन-1 इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन, और अत्यधिक एकीकृत डोमेन कंट्रोलरों के साथ शुद्ध इलेक्ट्रिक वाहनों की अगली पीढ़ी के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह प्लेटफॉर्म दुनिया का पहला 8-इन-1 इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन (एकीकृत ड्राइव मोटर, मोटर कंट्रोलर, रिड्यूसर, ऑनबोर्ड चार्जर, डीसी कन्वर्टर, हाई-वोल्टेज डिस्ट्रीब्यूशन बॉक्स, व्हीकल कंट्रोलर और बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (बीएमएस) के साथ) है जिसके परिणामस्वरूप आकार में कुल मिलाकर 20% कमी और वजन में 15% कमी होती है और जो समग्र दक्षता 89% से अधिक बढ़ाने की अनुमति देती है।

BYD-ATTO 3 ब्लेड बैटरी द्वारा संचालित होता है, जो नेल पेनेट्रेशन टेस्ट को पास करता है, जो बैटरियों के लिए उद्योग के सबसे कठोर परीक्षणों में से एक है। एक 46 टन का ट्रक इसके ऊपर से गुजरने के बाद भी बैटरी सकुशल और पूरी तरह से चालू पाई गई जिसमें कोई रिसाव, विरूपण या धुंआ नहीं दिखाई दिया था।

BYD-ATTO 3 शार्प लाइन्स और एक मजबूत, स्पोर्टी पोस्चर प्रस्तुत करता है, जो BYD के डिज़ाइन डायरेक्टर, वोल्फगैंग एगर द्वारा संचालित ड्रैगन फेस 3.0 डिज़ाइन लैंग्वेज की ज़बरदस्त सुन्दरता को और निखारता है। इसका उन्नत, इंटेलीजेंट केबिन खेल और प्रतिस्पर्धा की भावना से डिज़ाइन किया गया है। जिम और संगीत की आंतरिक डिजाइन अवधारणा से प्रेरित, BYD-ATTO 3 जुनून, ऊर्जा और शक्ति का प्रदर्शन करता है।

यह कार इलेक्ट्रिक स्लाइड और एंटी-पिंच सुविधाओं के साथ 1,261 मिमी लंबी और 849 मिमी चौड़ी एक पैनोरमिक सनरूफ से लैस है। यह 360 डिग्री होलोग्राफिक ट्रांसपेरेंट इमेजिंग सिस्टम को आधार देने वाली 12.8-इंच की एडेप्टिव रोटेटिंग सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक पैड के साथ स्टैण्डर्ड में भी आता है। इस सेगमेंट की कारों में इसका पैनोरमिक सनरूफ और इमेजिंग सिस्टम सबसे बड़ा है।

BYD-ATTO 3 एक मोबाइल पॉवर स्टेशन से भी लैस है जो वाहन को एक सुपर मोबाइल पॉवर बैंक में बदलने की अनुमति देता है। यह पॉवर स्टेशन 3.3kw तक की शक्ति का समर्थन करता है, जो उच्च-शक्ति वाले विद्युत उपकरणों की अधिकांश आवश्यकताओं को पूरा करता है।

BYD-ATTO 3, BYD DiPilot L2 ड्राइविंग असिस्ट सिस्टम के साथ इंटेलीजेंट ड्राइविंग सिस्टम और मल्टी-सेंसर लेआउट प्रदान करता है। यह 7 एयरबैग, एक मजबूत स्टील बॉडी स्ट्रक्चर और एक सुरक्षा-उन्मुख चेसिस डिज़ाइन से भी लैस है।

कार में मोबाइल फोन वायरलेस चार्जिंग, वन-टच इलेक्ट्रिक कंट्रोल टेलगेट, एनएफसी कार्ड की, 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट, वॉयस कंट्रोल, एलईडी हेडलैंप, एलईडी रियर लाइट, मल्टी-कलर ग्रेडिएंट एम्बिएंट लाइटिंग जो संगीत के लय के अनुसार चलती हैं, पीएम 2.5 एयर फिल्टर, सीएन95 एयर फिल्टर आदि जैसी अन्य विशेषताएं भी हैं।

BYD इंडिया के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय गोपालकृष्णन ने कहा, “हमें भारत में अपनी बहुप्रशंसित इलेक्ट्रिक एसयूवी के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। सिद्ध और नवोन्मेषी प्रौद्योगिकी के साथ, हम एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं जो हमारे देश में ईवी अपनाने की सुविधा प्रदान करता है। BYD-ATTO 3 का लॉन्च इस लक्ष्य की दिशा में एक कदम बढ़ाना है। हम हरित भविष्य के निर्माण में लगातार योगदान देंगे।”

“BYD का भारत में दो संयंत्र हैं, जो 3,000 कर्मचारियों के साथ 140,000 वर्गमीटर से अधिक के क्षेत्र में फैला हुआ है और देश में 200 मिलियन डॉलर से अधिक का संचयी निवेश करता है। हम 2070 तक शुद्ध-शून्य उत्सर्जन प्राप्त करने के भारत के लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध हैं और शुद्ध इलेक्ट्रिक वाहनों और नवीनतम प्रौद्योगिकियों को लाकर स्थिरता और शून्य उत्सर्जन को बढ़ावा देंगे। हम अगले साल भारत में BYD-ATTO 3 की 15,000 इकाइयों को बेचने का इरादा रखते हैं और नियत समय में एक स्थानीय विनिर्माण सुविधा स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।” BYD इंडिया के कार्यकारी निदेशक केत्सु झांग ने कहा।

BYD का भारत के 21 शहरों में 24 शोरूम हैं और 2023 के अंत तक कम से कम 53 शोरूम तक विस्तार करने का लक्ष्य है। इसके अलावा, BYD इंडिया ऑटो एक्सपो 2023 में भाग लेने का योजना बना रहा है और यह भारतीय बाजार के लिए अधिक उत्पादों और प्रौद्योगिकियों की शुरुआत करेगा। BYD बेहतर जीवन के लिए प्रौद्योगिकीय नवाचारों का लाभ उठाना जारी रखेगा, समाज के सतत विकास को बढ़ावा देगा, और अपनी “कूल द अर्थ बाय 1°C” पहल को लागू करेगा।

getmovieinfo.com

Related posts