टीवी एक्टर शिव्या पठानिया का बर्थडे स्पेशल इंटरव्यू

जन्मदिन हमेशा खास होते हैं, क्योंकि इस दिन हमें अपने परिवार और दोस्तों से खूब प्यार मिलता है और सभी का ध्यान बस हम पर ही रहता है। एण्डटीवी के ‘बाल शिव‘ में देवी पार्वती बनीं शिव्या पठानिया जल्दी ही अपना जन्मदिन मनाने वाली हैं। इस बेबाक बातचीत में उन्होंने इस साल के लिये अपने खास प्लान का दिलचस्प खुलासा किया है।

1आप अपने जन्मदिन को भव्य तरीके से मनाएंगी या केवल अपने प्रियजनों के साथ बर्थडे सेलीब्रेट करेंगी ?

मैं कोई पार्टी पर्सन नहीं हूँ और अपना जन्मदिन अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाना पसंद करूंगी। इस खास दिन मुझे सबसे अच्छा लगता है हिमाचल प्रदेश में अपने होमटाउन में अपने परिवार के पास जाना। अगर मैं अपने लोकप्रिय माइथोलाॅजीकल शो ‘बाल शिव’ की शूटिंग के चलते व्यस्त रहूंगी, तो मेरा परिवार मुंबई आएगा। शूटिंग खत्म होने के बाद मैं शाम को अपने परिवार को फैंसी डाइनिंग के लिये लेकर जाऊंगी।

2 क्या जन्मदिन मनाने के लिये आपके कोई खास रीति-रिवाज होते हैं?

मेरा परिवार मेरे जन्मदिन पर रूद्राभिषेक करवाता है। मैं भगवान शिव के मंदिर जाकर उनका आशीर्वाद मांगती हूँ और सभी की अच्छी सेहत और समृद्धि की कामना करती हूँ। मेरी माँ को कुकिंग पसंद है और चूंकि मुझे मिठाई अच्छी लगती है, इसलिये वह हमेशा एक पारंपरिक स्वीट केक बनाती हैं, जिसका नाम ‘अक्टोरी’ है। यह कूटू, गेहूं के आटे और ड्राय फ्रूट्स से बनता है और पैनकेक की याद दिलाता है। हम इसे आमतौर पर शहद के साथ खाते हैं और यह मेरा सबसे ज्यादा फेवरेट है।

3 आपको अब तक मिला सबसे यादगार तोहफा क्या है?

सच कहूं, तो मुझे अपने प्रशंसकों और प्रियजनों से कई तोहफे मिलते हैं। लेकिन यह साल बेहद खास है, क्योंकि मुझे सबसे अनमोल तोहफा मिला है। एण्डटीवी के ‘बाल शिव’ में देवी पार्वती की भूमिका निभाते हुए, मुझे देवी के कई रूपों में आने का बेहतरीन मौका मिला है, जिसमें मेरा बेस्ट बाहर आया है। इसमें चुनौती थी, लेकिन रचनात्मक तौर पर मुझे संतोष मिला। और किसी कलाकार को जो सबसे अच्छी चीज मिल सकती है वह है- एक ही किरदार में वैरायटी दिखाने का मौका, जो मेरे लिये आशीर्वाद की तरह है।

4 क्या आप थीम-बेस्ड बर्थडे पार्टी को होस्ट करना चाहती हैं या ऐसा कर चुकी हैं?

मेरे बर्थडे के लिये यूनिकाॅर्न-थीम्ड पार्टी सबसे बढ़िया थीम होगा। मुझे यूनिकाॅन्र्स हमेशा से पसंद रहे हैं और मेरे होमटाउन और मुंबई स्थित दोनों घरों में मेरा एक कमरा यूनिकाॅर्न खिलौनों से भरा है। यूनिकाॅर्न थीम वाली बर्थडे पार्टी रखने का सपना मैं बचपन से देख रही हूँ।

5 अपने साथी कलाकारों के साथ सेट पर जश्न के बारे में बताइये?

सिद्धार्थ अरोड़ा (महादेव), मौली गांगुली (महासती अनुसुइया), आन तिवारी (बाल शिव) और हमारे शो की पूरी टीम मेरे परिवार का अटूट हिस्सा बन चुकी है और उनके बिना कोई भी जश्न अधूरा रहता है। मुझे यकीन है कि वे सेट पर कुछ स्पेशल प्लान करेंगे और मेरे बर्थडे पर मुझे सरप्राइज देंगे।

6 इस बर्थडे पर कोई खास इच्छाएं?

मेरी सबसे खास विश होगी एक एक्टर के तौर पर आगे बढ़ते रहना और एक्टिंग में मेरे हुनर को दिखाना, ताकि मुझे दर्शकों का प्यार और आशीर्वाद लगातार मिलता रहे।

getmovieinfo.com

Related posts