ओटीटी और थिएटरों में फिर आयी बहार विषय पर क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स में नॉमिनेटेड लोगों ने चर्चा की

कोरोना वायरस महामारी के बाद लॉकडाउन के कारण भारतीय सिनेमा के बारे बनी  धारणा में पिछले वर्षों से काफी बदलाव देखा गया है। दुनिया भर में ओटीटी प्लेटफॉर्म बढ़े और मनोरंजन इंडस्ट्री  के कलाकारों और तकनीशियनों को सशक्त बनाने वाली कॉन्टेंट की विविधता को उजागर किया। दर्शकों द्वारा कॉन्टेंट की खपत के लिए किए जा रहे विकल्पों के बारे में बात करते हुए, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड की अध्यक्ष अनुपमा चोपड़ा ने ओटीटी के साथ मनोरंजन में प्रत्यक्ष बदलाव, थिएटरों के अनुभव, फिल्म निर्माण की प्रक्रिया और अनेक प्रकार की भूमिकाओं के लिए कलाकार का चयन कैसे होता है इस पर मौजूद लोगों चर्चा की |

अनुपमा चोपड़ा के साथ क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स के नामांकित व्यक्तियों में से जैसे चैतन्य तम्हाने, आदर्श गौरव, गीतांजलि कुलकर्णी, जियो बेबी और राज बी शेट्टी चर्चा के लिए शामिल हुए। चर्चा ने मुख्य रूप से  2022  मनोरंजन व्यवसाय के लिए क्या अर्थ है इस प्रकार प्रकाश डाला | मौजूद लोगों  ने ‘ओटीटी प्लेटफॉर्म’ के साथ कॉन्टेंट देखने का अनुभव बदल गया है इस बात पर भी जोर दिया |

चैतन्य तम्हाने, जिन्हें उनके नेटफ्लिक्स ड्रामा , ‘द डिसाइप्ल’ के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ निर्देशक’ श्रेणी के तहत नामांकित किया गया, पूछे जाने पर, दर्शकों के लिए उपलब्ध प्रभाव और विकल्पों के बारे में बताया। चैतन्य तम्हाने कहते है कि  “जब महामारी ने हमें मारा तो मैं काम के माध्यम परिवर्तन के बारे में सोचकर चिंतित था, लेकिन मुझे यह भी एहसास हुआ कि यह एक अवसर हो सकता है और दर्शक उस कॉन्टेंट को देखेंगे जो उनकी रुचि को जोड़ती है। यह हमारे लिए नया था और एक फिल्म निर्माता होने के नाते मैं इसे अपने दर्शकों का मनोरंजन करने के अवसर के रूप में स्वीकार किया  ।”

गरुड़ गमना वृषभ वाहन के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ निर्देशक’ श्रेणी के तहत नामांकित राज बी शेट्टी कहते है कि  “मैं ताजा और नई कॉन्टेंट लिखता हूं जो खराब या अच्छी, हिट या फ्लॉप हो सकती है लेकिन यह एक नई फिल्म होनी चाहिए। उसे प्रस्तुत करने का माध्यम क्या होगा यह सोच कर मैं नहीं लिखता, मैं चरित्र को प्रस्तुत करने के लिए एक लेखक के रूप में लिखता हूं।”

10 मार्च 2022 को आयोजित, क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स भारतीय भाषाओं के कलाकारों, कॉन्टेंट और तकनीशियनों ने बहुत धूमधाम से मुंबई के बाल गंधर्व रंग मंदिर में मनाया। विस्टास मीडिया कैपिटल के सहयोग से फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड और मोशन कंटेंट ग्रुप द्वारा आयोजित क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स जल्द ही विजेताओं की घोषणा करेंगे।

getmovieinfo.com

Related posts