आयुष्मान खुराना की ‘डॉक्टर जी’ को मिला ‘ए’ सर्टिफिकेशन, युवाओं को एंटरटेन करने के लिए है तैयार

आयुष्मान खुराना और जंगली पिक्चर्स, जो बधाई हो और बरेली की बर्फी जैसे सूक्ष्म सामाजिक संदेश के साथ सबसे अनूठी कहनी को आगे लाने के लिए जाने जाते हैं, वह इस बार एक और एंटरटेनमेंट से भरपूर डॉक्टर जी यानी आयुष्मान खुराना के साथ वापस आ गए हैं। बता दें कि फ़िल्म का यह नाम अपने आप में एक शैली बन गया है।विक्की डोनर में स्पर्म डोनर होने से लेकर शुभ मंगल सावधान में इरेक्टाइल डिसफंक्शन से निपटने के लिए उनकी अवधारणा से प्रेरित फिल्मों के लिए जाना जाता है, उनकी फिल्में हालांकि, बोल्ड प्रकृति में हमेशा एक पारिवारिक मनोरंजन के रूप में सामने आई हैं। ऐसे में इस बार, उनकी अगली फिल्म, डॉक्टर जी, उन्हें एक मेडिकल कैंपस कॉमेडी-ड्रामा में एक पुरुष स्त्री रोग विशेषज्ञ की भूमिका निभाते हुए दिखाता है। जिसके लिए मेकर्स को ए सर्टिफिकेशन हासिल हुआ है, यानी फ़िल्म को 18+ दर्शकों द्वारा दिखा जा सकता है, जो आयुष्मान के लिए पहली बार है।

आयुष्मान खुराना अभिनीत ‘डॉक्टर जी’ एक महत्वाकांक्षी ऑर्थोपेडिक सर्जन की यात्रा है, जो स्त्री रोग विभाग में प्रवेश करता है, एक ऐसे महिला प्रधान विभाग में एकमात्र पुरुष होने के नाते, इसमें फिट होने के लिए उसका संघर्ष फ़िल्म में देखने मिलता है। चिकित्सा के लोकाचार के लिए सच रहना  कैंपस और डॉक्टर बनने की यात्रा जैसा कि ट्रेलर में देखा जा सकता है, फिल्म असल जीवन से प्रेरित घटनाओं को हास्यपूर्ण तरीके से दिखाने का वादा करती है।

महामारी के बाद दर्शकों, खास कर के युवा वयस्कों को प्रामाणिक, अनफ़िल्टर्ड, और बोल्ड कंटेंट के सौजन्य से ओटीटी प्लेटफार्मों से अवगत कराया गया है।  एक दिन और उम्र में जहां इस तरह के कंटेंट सुलभ है, यह उचित है कि दर्शकों को बड़े पर्दे पर वही अनुभव मिले।  जंगली पिक्चर्स और आयुष्मान खुराना ने फिल्म में बदलाव नहीं करने और ‘ए’ सर्टिफिकेशन लेने का एक सचेत फैसला किया है, जो एक ऐसी फिल्म प्रदान करने के हित में है, जो ज्यादा-हास्य और एक कथा में है जिसे उसके वास्तविक रूप में देखा जाना है।

जंगली पिक्चर्स की सीईओ अमृता पांडे कहती हैं – “फिल्म बोल्ड है, ज्यादा मनोरंजन वाली है, फिर भी रूढ़िवादिता को तोड़ती है, जैसा कि आयुष्मान खुराना की एक असल फिल्म से उम्मीद की जा सकती है।  कोई स्पष्ट कंटेंट न होने के बावजूद, यह उन युवा वयस्कों के लिए एक फिल्म है, जो बोल्ड लेकिन संवेदनशील और हंसाने वाले कंटेंट के संपर्क में हैं और निश्चित रूप से इसे अपने परिवार के साथ देख सकते हैं।  हमें खुशी है कि कोई कट नहीं सुझाया गया था और हम सिनेमाघरों में फिल्म को प्रस्तुत करने में सक्षम हैं, वह भी 2 घंटे से कम होने के कारण, डॉक्टर जी के पास एक ताज़ा और आकर्षक अपील होगी। ”

निदेशक अनुभूति कश्यप कहते हैं – “हाल ही में रिलीज़ हुई सभी एक्शन, थ्रिलर और फंतासी आधारित फिल्मों के बीच, डॉक्टर जी एक मजेदार कॉमेडी-ड्रामा है, जो अव्यवस्था तोड़ने वाली है और दर्शकों को एक ताज़ा अनुभव देगी।  ट्रेलर को इतनी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और यह फिल्म के दौरान मौजूद कॉमेडी और मनोरंजन की एक झलक मात्र है।  मुझे खुशी है कि दर्शकों को पूरी फिल्म देखने को मिलेगी, जो लंबे समय तक उनके साथ रहेगी।”

हाल ही में रिलीज़ हुए और बहुचर्चित ट्रेलर से, हम देख सकते हैं कि फिल्म का विषय बोल्ड है, लेकिन प्रकृति में यूनीवर्सल है जिसे पूरी तरह से जनता द्वारा स्वीकार किया जाएगा।  अब जब फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट मिल गया है, तो दोस्तों के साथ अनुभव करने के लिए यह एक मजेदार वॉच होगी।

अनुभूति कश्यप द्वारा निर्देशित और सुमित सक्सेना, सौरभ भारत, विशाल वाघ और अनुभूति कश्यप द्वारा लिखित डॉक्टर जी 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। जंगली पिक्चर्स की आगामी स्लेट में ‘वो लड़की है कहां?’, ‘डोसा किंग’, ‘उलझ’ और और ‘क्लिक शंकर’ जैसे कुछ नाम भी शामिल है।

getmovieinfo.com

Related posts