ज़ी टीवी के ‘रिश्तों का मांझा‘ में लीड रोल में डेब्यू करेंगी आंचल गोस्वामी

ज़ी टीवी बीते तीन दशकों से टेलीविजन कायर्क्रमों को नए रंग-रूप में ढालने में सबसे आगे रहा है। भारत के मध्यमवगीर्य दशर्कों के दिलों में बसे अलग-अलग विषयों को छूतीं, अपनी कई कहानियों के साथ, इस चैनल ने हमेशा अपने दशर्कों को कुछ देर रुककर सोचने पर मजबूर किया और समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में अपना खास योगदान दिया।

अब ऐसी ही एक और दिलचस्प कहानी लेकर आ रहा है ज़ी टीवी का अगला प्राइमटाइम ड्रामा, रिश्तों का मांझा, जिसमें दीया और अजुर्न की प्रेम कहानी है। जिंदगी के प्रति दोनों का नजरिया एक दूसरे से बिल्कुल जुदा है। कोलकाता की रहने वाली दीया, एक बंगाली लड़की है, जिसमें बहुत-सा उत्साह और कभी हार ना मानने वाला जज़्बा है। वो अपने लिए एक साथर्क जिंदगी बनाने और अपने मध्यमवगीर्य परिवार का सहारा बनने की उम्मीद रखती है। दूसरी ओर, अजुर्न एक पूवर् बैडमिंटन चैंपियन का घायल सैनिक है, जो एक ऊंचे मारवाड़ी बिजनेस घराने से है। जब एक घोटाला उसके करियर को बुरी तरह प्रभावित कर देता है, तो वो जिंदगी से हार मान लेता है। यहां तक कि उसके करीबी लोग भी उसके सबसे मुश्किल वक्त में उसका साथ नहीं देते! ऐसे में दीया, किस तरह अजुर्न को आशा की किरण दिखाएगी और अपनी सोच से उसका यकीन मजबूत करेगी? दीया का मानना है कि ‘‘यदि सबकुछ अच्छा नहीं है, तो यह अंत नहीं है।‘‘ यही इस शो का सार है।

रिश्तों का मांझा में दीया का रोल निभा रही हैं आंचल गोस्वामी और इस शो के मेल लीड अजुर्न का रोल कोई और नहीं बल्कि कृशाल आहुजा निभाएंगे।

अपने नए रोल के बारे में बताते हुए आंचल गोस्वामी ने कहा, ‘‘इस शो में मेरे किरदार में बहुत-सी पाॅजिटिविटी है, जिसका मानना है कि हर मुश्किल वक्त में एक उम्मीद छिपी होती है। मुझे बेहद खुशी है कि मुझे यह रोल निभाने का मौका मिला क्योंकि ये न सिफर् चैलेंजिंग है बल्कि ये मेरे करियर का एक बड़ा पड़ाव भी है। मुझे हमेशा सपोटिर्ंग कैरेक्टसर् के लिए कास्ट किया गया, लेकिन इस किरदार से मैं लीड रोल में अपना डेब्यू करने जा रही हूं। मैं इस रोल को दिल से अपनाना चाहती हूं और इसे लेकर बहुत गवर् महसूस करती हूं। असल में, मैं ये कहना चाहूंगी कि समय के साथ आप अपने कुछ किरदारों में ढल जाते हैं, लेकिन दीया का किरदार बड़ा सरल है क्योंकि मुझे लगता है कि कहीं ना कहीं, वो और आंचल एक जैसे हैं। उसे पदेर् पर साकार करना, मेरे लिए रोमांचक भी है और चैलेंजिंग भी! अब मुझे ये देखने का बेसब्री से इंतजार है कि इस पर दशर्कों की क्या प्रतिक्रिया होगी। उनका आशीवार्द और प्यार वाकई मुझे बहुत आगे तक ले आया है और मुझे लगता है कि ‘रिश्तों का मांझा‘ के साथ मेरे एक्टिंग करियर का सबसे अच्छा समय आ गया है।‘‘

क्या दीया अजुर्न के दिल में आस का दिया जला पाएगी और जिंदगी के प्रति अपने हार ना मानने वाले रवैये के साथ अजुर्न को उम्मीद और सकारात्मकता के रास्ते पर वापस लाएगी?

Getmovieinfo

 

 

Related posts