हिमानी शिवपुरी का शाहरूख खान से है गहरा रिश्ता

दिग्गज अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी फिलहाल एण्डटीवी की घरेलू काॅमेडी ‘हप्पू की उलटन पलटन’ में कटोरी अम्मा की भूमिका निभा रही हैं। वह बाॅलीवुड और टीवी इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा प्रशंसित और सम्मानित कलाकारों में से एक हैं। इस बेबाक बातचीत में हिमानी ने बाॅलीवुड के बादशाह शाहरूख खान के साथ बिताये  अपने खास पलों के बारे में बताया। प्रस्तुत हैं इस बातचीत के कुछ प्रमुख अंश:

हिमानी, आपके पास चार दशकों से ज्यादा के असाधारण कॅरियर का अनुभव है। बाॅलीवुड के सबसे बड़े सितारों के साथ काम करने का आपका सबसे यादगार अनुभव कौन-सा है?

हिमानी शिवपुरीः सलमान खान, आमिर खान और सैफ अली खान जैसे सितारों के साथ काम करना बेहतरीन रहा। लेकिन शाहरूख खान के साथ मेरे अनुभव सचमुच अलग हैं। मुझे दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और कुछ कुछ होता है जैसी मशहूर फिल्मों में उनके साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला था। उनकी लगन, आकर्षण और अपनेपन ने उनके साथ मेरे हर प्रोजेक्ट को यादगार बना दिया।

क्या आप अपने शुरूआती कॅरियर में शाहरूख खान के साथ का कोई ऐसा वाकया बता सकती हैं, जो ज्यादा लोगों को पता नहीं है?

हिमानी शिवपुरीः यकीनन! हमने इन व्हिच एन्नी गिव्स इट दोज़ वन्स में साथ में काम किया था, जो कि अपने वक्त से आगे का एक कल्ट क्लासिक था। उस समय शाहरूख सिर्फ एक स्ट्रगलिंग एक्टर थे और मैंने तो उन पर ध्यान भी नहीं दिया था! सालों बाद दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की शूटिंग के दौरान वह मेरे पास आये और बोले कि हम पहले भी साथ में काम कर चुके हैं। मैं हैरान रह गई, मुझे याद ही नहीं था कि उस फिल्म में वह थे! उनकी यह बात दिल को  छू लेने वाली थी कि सुपरस्टार बन जाने के बाद भी उन्होंने बड़े चाव से उन बीते दिनों को याद किया। उनके बताने के बाद मैंने वह फिल्म दोबारा देखी और उसमें वह थे। वह नौजवान और उत्सुक दिख रहे थे। मुझे बहुत गर्व हुआ कि इतनी ऊँचाई पर पहुंचने के बावजूद वह विनम्र बने रहे।

बीते सालों में शाहरूख के साथ आपका रिश्ता कैसे आगे बढ़ा है?

हिमानी शिवपुरीः हमारा रिश्ता एक-दूसरे के लिये आदर और पसंद के आधार पर आगे बढ़ा है। असीम सफलता पाने के बावजूद शाहरूख के कदम जमीन पर रहते हैं और अपने साथ काम कर चुके लोगों की वह असल में तारीफ भी करते हैं। मुझे डीडीएलजे का एक मशहूर सीन याद आता है। उनका क्लोज-अप अलग से शूट किया गया था, लेकिन हमारे सीन में भी वह मौजूद रहे और उन्होंने गंभीरता से प्रतिक्रिया दी। ऐसा कमिटमेंट ही उन्हें इतना खास बनाता है- न सिर्फ एक सितारे के रूप में, बल्कि एक इंसान के तौर पर भी।

लगता है कि आप उनका बड़ा सम्मान करती हैं।
हिमानी शिवपुरीः बिलकुल। आज तक वह मेरे काम की तारीफ करते हैं और मुझे सम्मान का अहसास होता है कि उन्होंने एक पुरस्कार समारोह में मुझे अपनी टाॅप टेन फेवरेट एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल किया। यह सम्मान मेरे लिये बहुत मायने रखता है।

Getmovieinfo.com

Related posts