“तू हाथी की तरह याददाश्त रखती है”: माधुरी दीक्षित ने अपने USA फैन मीट के दौरान सरोज खान के साथ अपने रिश्ते को याद किया

सरोज खान और माधुरी दीक्षित के बीच एक-दूसरे के लिए प्यार, स्नेह और प्रशंसा कभी किसी से छिपी नहीं थी। और जब माधुरी ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में 40 साल पूरे कर लिए हैं, तो वह ऐसे खास मौके पर अपने गुरु को कैसे भूल सकती हैं?

“सरोज जी के साथ गुरु-शिष्य का रिश्ता उनकी कला की वजह से बहुत खास था। मुझे उनके गाने को फिल्माने का तरीका और उनके डांस मूव्स बहुत पसंद थे। हमने तय किया था कि हम साथ में बहुत सारे गाने करेंगे, लेकिन मैं चाहती हूं कि हर गाना अनोखा हो। ऐसे सरोज जी हुक स्टेप्स बनाए। वह कहती थीं, लोग स्टेप्स से खुद-ब-खुद जुड़ जाएंगे। फिर कभी-कभी वह कहती थीं, ‘मैं आपसे क्यों सहमत हुई, क्योंकि मुझे हर स्टेप याद रहता था। जब भी स्टेप्स दोहराए जाते थे, तो मैं कहती थी ‘सरोज जी अरे हमने इस गाने में इसका इस्तेमाल किया है’ और वह कहती थीं ‘बाप रे तू हाथी की तरह याददाश्त रखती है और अब मैं परेशान हो गई हूं’, (हंसते हुए)” माधुरी दीक्षित ने दिग्गज डांसर कोरियोग्राफर सरोज खान के साथ अपने रिश्ते के बारे में बताते हुए कहा।

माधुरी दीक्षित इंडस्ट्री में 40 साल पूरे होने के अवसर पर श्रेया गुप्ता और अतीक शेख द्वारा आयोजित अपने USA टूर पर हैं।

दिवंगत कोरियोग्राफर के साथ अपने रिश्ते के बारे में बताते हुए माधुरी दीक्षित भावुक हो गईं और कहा, “वह बहुत सारे खूबसूरत डांस नंबर लेकर आती थीं। जिस तरह से वह कोरियोग्राफ करती थीं, जिस तरह से वह थीं, मेरा मतलब है कि वह चिल्लाती थीं या जो कुछ भी होता था, मैं उनकी कला और पुरुषों की दुनिया अपनी ख़ास जगह बनाने वाली एक महिला होने के कारण में उनसे बहुत प्यार करती थी। वह पहली महिला कोरियोग्राफर थीं जो टॉप पर पहुंचीं और मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान था।”

“वह कहती थीं कि तुम सेट पर मेरी बेटी की तरह हो, इसलिए किसी भी चीज़ की चिंता मत करो। हाँ, आई मिस हर,” अपनी बात ख़तम करते हुए माधुरी दीक्षित की आँखों में आँसू आ गए थे

Getmovieinfo.com

Related posts