‘हप्पू की उलटन पलटन’ की कामना पाठक सादगी से मनाएंगी अपना जन्मदिन

जन्मदिन हमेशा खास होते हैं, क्योंकि इस दिन हमें अपने परिवार और दोस्तों से खूब प्यार मिलता है और सभी का ध्यान सिर्फ हम पर रहता है। एण्डटीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ की हमारी अपनी दबंग दुल्हनिया राजेश, यानि कामना पाठक जल्द ही अपना जन्मदिन मनाने वाली हैं। उन्होंने एक बेबाक बातचीत में इस साल अपना जन्मदिन मनाने के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताई हैं।

1) अपने जन्मदिन की योजनाओं के बारे में हमें कुछ बताइए, क्या आप बड़ी पार्टी करेंगी या फिर अपने प्रियजनों के साथ छोटा सा सेलीब्रेशन होगा?

मुझे पाटियाँ करना अच्छा नहीं लगता और अपना जन्मदिन अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाना पसंद करती हूँ। इस खास दिन को मैंने हमेशा अपने परिवार के साथ मनाया है। अपने शो के लिये मुंबई आने के बाद भी मैं अपने जन्मदिन पर अपने परिवार के साथ होने और उनके साथ मस्ती करने के लिये अपने गृहनगर इंदौर जाती हूँ। मैं हाल ही में इंदौर से लौटी हूँ, क्योंकि मुझे शूटिंग से एक दिन की छुट्टी मिली थी, तो इस बार मेरा परिवार मेरे पास मुंबई आ रहा है। हर साल की तरह मैं पूरा दिन उन्हीं के साथ बिताऊंगी। बाद में शाम को हम सब बाहर डिनर करने जाएंगे।

2) क्या जन्मदिन के लिये आपके कोई खास दस्तूर हैं?

मेरा दिन ‘माँ के हाथ की खीर’ से शुरू होता है। मुझे मिठाइयाँ, खासकर खीर, पसंद है और मेरी माँ के हाथ की तो बेमिसाल है, क्योंकि उसमें उनका प्यार होता है, जो उसे ज्यादा मीठा कर देता है (मुस्कुराती हैं)। मेरा परिवार हर साल मेरे जन्मदिन पर रूद्राभिषेक भी करता है। इस साल भी यह पूजा होगी। इसके अलावा, मेरी सहेली कोमल हर साल मेरे लिये ब्राउनी केक बनाती है और मैं चाहे कहीं भी रहूं, मुझे भेजती है; यह सबसे खास दस्तूरों में से एक है और मैं हमेशा इसका आनंद लेना चाहती हूँ।

3) अब तक मिले तोहफों में सबसे यादगार क्या है?

मेरे दिवंगत दादाजी महीने की शुरूआत में अपनी पेंशन निकाला करते थे और उन पैसों में से हर साल मुझे 100 रूपये का एक नोट देते थे। मुझे इसका इंतजार रहता था। जब मैं छोटी थी, तब उन पैसों को खर्च कर देती थी, लेकिन बड़ी होने के बाद मैंने उन नोटों को उनके प्यार की निशानी के तौर पर रखना शुरू किया। अब वह हमारे बीच नहीं हैं और मैं उनसे वह खास तोहफा पाना मिस करती हूँ। उन्होंने मुझे जो नोट दिये हैं, वह हमेशा सबसे यादगार और अनमोल तोहफा रहेंगे, क्योंकि उनमें उनका आशीर्वाद है। अब मेरे पिता मेरे जन्मदिन पर मेरे लिये एक खास कविता लिखते हैं और यह मुझे अच्छा लगता है।

4) क्या आपने कभी कोई थीम-बेस्ड बर्थडे पार्टी होस्ट की है, या आपकी ऐसी इच्छा है? अगर हाँ, तो आपकी आदर्श थीम-बेस्ड पार्टी कैसी होगी?

मैंने बचपन में पिनोचियो थीम-बेस्ड पार्टी रखना पसंद किया है, क्योंकि मुझे उस किरदार से प्यार था। पिनोचियो न केवल दिलचस्प था, बल्कि उसने ईमानदारी पर अच्छा सबक भी दिया था। मैं बचपन में कभी झूठ नहीं बोलती थी, क्योंकि मुझे डर था कि हर बार झूठ बोलने पर मेरी नाक बड़ी होती जाएगी। मैंने वह कहानी अपने भाई को भी सुनाई थी और हम दोनों जितना संभव होता, झूठ से बचने की कोशिश करते थे। आज भी मेरी आदत है कि मैं अपनी नाक छूकर देखती हूँ कि वह बड़ी तो नहीं हो गई (हंसती हैं)।

5) सेट पर अपने साथी कलाकारों के साथ जश्न के बारे में बताइये?

वे अब मेरे परिवार का अटूट हिस्सा हैं और उनके बिना मेरा जश्न अधूरा है। पिछले साल हम गुजरात में अपने शो ‘हप्पू की उलटन पलटन’ की शूटिंग कर रहे थे और हमारे शो के बच्चों ने एक कमरे को सजाया और सेलीब्रेशन के लिये एक प्यारे-से केक का इंतजाम किया। मुझे यकीन है कि इस साल भी उन्होंने कोई सरप्राइज रखा है और मुझे उसका इंतजार है।

6) इस जन्मदिन के लिये कोई खास कामना?

मेरी कामना यही है कि लोग मेरे किरदार राजेश को प्यार देते रहें और हमारा शो दर्शकों का यूं ही मनोरंजन करता रहे।

कामना पाठक को ‘हप्पू की उलटन पलटन’ में राजेश की भूमिका में देखिये, हर सोमवार से शुक्रवार रात 10ः00 बजे, सिर्फ एण्डटीवी पर!

getmovieinfo.com

Related posts