सोनी सब टीवी के कलाकारों ने दिवाली की दी शुभकामनायें

युक्ति कपूर, जोकि सोनी सब के ‘मैडम सर’ में करिश्‍मा सिंह का किरदार निभा रही हैं, ने कहा, “दिवाली मेरा एक सबसे पसंदीदा त्‍योहार है और इस बार दिवाली पर मैं अपने परिवार वालों और दोस्‍तों के साथ समय बिताने वाली हूं। मैं अपने शो ‘मैडम सर’ की शूटिंग से छुट्टी लेने और दिवाली मनाने के लिये अपने शहर जयपुर जाने की सोच रही हूं। वहां पर मैं अपने परिवार वालों के साथ कुछ अच्‍छे पलों का आनंद उठाऊंगी। वहां पर एक प्‍यारा सा फैमिली गेट-टुगेदर होने वाला है और मैं अपने परिवार वालों के साथ इस बार दिवाली का जश्‍न मनाने का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं। मैं सभी लोगों से अनुरोध करना चाहूंगी कि कृपया सुरक्षित रहें, पटाखों को जलाने से बचें और संभव हो तो अपने परिवार वालों के साथ रहने का प्रयास करें।”

गुल्‍की जोशी, जोकि सोनी सब के ‘मैडम सर’ में हसीना मलिक का किरदार निभा रही हैं, ने कहा, “मैं दिवाली मनाने के लिये बेहद उत्‍सुक हूं, क्‍योंकि यह मेरा पसंदीदा त्‍योहार है। रौशनी का यह त्‍योहार मुझे बहुत पसंद है और ढेर सारे दियों से घर को सजाने में मुझे मजा आता है। यह त्‍योहार मुझे हमेशा बेहद सकारात्‍मक और ताजगीपूर्ण उमंग का अहसास देता है। मेरे लिये दिवाली की मतलब है खूब अच्‍छे से सजना और अपने घर को सजाना, जिसमें मुझे सबसे ज्‍यादा मजा आता है। इस खूबसूरत त्‍योहार में सभी लोगों को भी खूब मजा आता होगा। मेरी तरफ से सभी लोगों को एक सुखद एवं समृद्ध दिवाली की हार्दिक शुभकामनायें।”

दर्शन गुर्जर, जोकि सोनी सब के ‘पुष्‍पा इम्‍पॉसिबल’ में चिराग पटेल का किरदार निभा रहे हैं, ने कहा, “मैं खुशनसीब हूं कि मुझे सेट पर ‘पुष्‍पा इम्पॉसिबल’ के प्‍यारे कलाकारों के साथ दिवाली मनाने का मौका मिलेगा। हम एक छोटा का सेलीब्रेशन रखेंगे और फैन्‍स को जल्‍द ही हमारे सोशल मीडिया पर उसकी झलक दिखाई देगी। मेरे लिये इस फेस्टिवल की सबसे अच्‍छी बात यह है कि इस दौरान मुझे अपने दोस्‍तों एवं परिवार वालों से मिलने का मौका मिलता है और हम सभी एकसाथ मिलकर इस त्‍योहार को मनाते हैं। मैं अपने फैन्‍स और ‘पुष्‍पा इम्‍पॉसिबल’ के दर्शकों को बस यही संदेश देना चाहूंगा कि हर किसी को सुरक्षित रहकर यह त्‍योहार मनाना चाहिये और प्‍यार एवं खुशियां बांटनी चाहिये। मुझे उम्‍मीद है कि यह त्‍योहार हर किसी की जिंदगी में सकारात्‍मकता का भर देगा।”

चिन्‍मयी साल्‍वी, जोकि सोनी सब के ‘वागले की दुनिया’ में सखी वागले का किरदार‍ निभा रही हैं, ने कहा, “दिवाली साल का सबसे अच्‍छा समय होता है। यह एक ऐसा त्‍योहार है, जिसमें हर कोई एकसाथ आकर अच्‍छे पलों का आनंद उठाता है। हमारे घर में, हम सभी तरह-तरह के फराल जैसे कि करंजी एवं चकली बनाने के लिये किचन में मदद  करते हैं और हमारे प्‍यार एवं प्रयासों की वजह से ही उन व्‍यंजनों में गजब का स्‍वाद होता है। नये कपड़े खरीदने के लिये शॉपिंग करना, रंगोली डिजाइनों के बारे में सोचना और दोस्‍तों एवं परिवार वालों के घर जाने में बहुत मजा आता है। बचपन में हमें पटाखे जलाने में बहुत खुशी मिलती थी, लेकिन पिछले कुछ सालों से हम पटाखे नहीं जलाते और पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिये भविष्‍य में भी पटाखों से दूर रहेंगे। इस त्‍योहार की मस्‍ती और आनंद को देखते हुये मैं तो बस यही मनाती हूं कि यह कभी खत्‍म ही न हो।”

परिवा प्रणति, जोकि सोनी सब के ‘वागले की दुनिया’ में वंदना वागले की भूमिका अदा कर रही हैं, ने कहा, “दिवाली के दौरान होने वाली रौशनी और इसके साथ आने वाली सकारात्‍मक ऊर्जा इसे मेरा पसंदीदा त्‍योहार बनाती हैं। दिवाली के दौरान सभी दोस्‍त और परिवार वाले एक-दूसरे के घर जाते हैं, स्‍वादिष्‍ट पकवानों का आनंद उठाते हैं, एकसाथ मिलकर रंगोली बनाते हैं और लक्ष्‍मी पूजा भी करते हैं। इसी दौरान भाई दूज का त्‍योहार भी आता है, जो हम भाई-बहनों को अपने रिश्‍ते को और भी मजबूत बनाने और कुछ मस्‍ती भरे पलों का आनंद उठाने का मौका देता है। दिवाली का मतलब है शॉपिंग पर जाना, अपने घरों को सजाना और अपने प्रियजनों के साथ बैठकर मनपसंद खाने का आनंद उठाना।”

सोनी सब के पुष्पा इम्पॉसिबल में पुष्पा की भूमिका निभाने वाली करुणा पांडे कहती हैं, “मुझे दिवाली बहुत पसंद है! दिवाली मेरे लिए एक विशेष अवसर है क्योंकि यह वह दिन है जब प्रभु श्री राम अयोध्या लौटे थे। यह हमारे लिए, सनातन धर्म के अनुयायियों के लिए बहुत बड़ी बात है और मैं कोशिश करती हूँ कि में इसे उसी धूमधाम और भव्यता के साथ मनाऊँ जैसे अयोध्या में हमें देखने मिलेगा। हालाँकि मैं अपने घर को उस स्तर तक नहीं सजा सकती, लेकिन मैं घर के चारों ओर कई दीये जलाकर सजाने की कोशिश करता हूँ। मैं अपने करीबी दोस्तों के साथ एक ख़ुशनुमा मोहोल बनाने की कोशिश करती हूँ हम साथ मिलकर घर पर आरती और पूजा करते है। पूजा के बाद हम सब साथ खाना खा कर, अच्छा समय बिताते है।यही दिवाली है, परंपराओं का पालन करना और परिवार और दोस्तों के साथ एक सुखद समय बिताना। हमारे घर में, हम लक्ष्मीजी के पैर के खींचे लगते है क्योंकि हमें विश्वास है कि देवी लक्ष्मी हमारे साथ होंगी और हमें अच्छे जीवन और भाग्य का आशीर्वाद देंगी। हम भगवान श्री राम की नैतिकता को अपने भीतर प्रकट करने का भी प्रयास करते हैं और ये मानते है कि – मैं हमेशा सफल नहीं होती, मैं सही रास्ते पर हूं।”

सायंतनी घोष जो सोनी सब के अलीबाबा दास्तान-ए-काबुल में सीम-सीम का रोले निभाती है, उन्होंने कहा, “दिवाली मेरे और परिवार के लिए बहुत ही खास त्योहार है। महामारी के बाद, मेरा उत्साह पहले की तुलना में अधिक है और मैं इस बार इसे अपने परिवार के साथ मनाने के लिए उत्सुक हूं। शादी के बाद यह मेरी पहली दिवाली है और इसके लिए मैं जयपुर, अपने ससुराल जा रही हूं। मेरी सास हमारे लिए एक छोटी पूजा की मेजबानी कर रही है जिसके बाद हम उत्सव जारी रखेंगे। मैंने अलीबाबा दास्तान-ए-काबुल के अपने शूट से एक हफ्ते का ब्रेक लिया है और जयपुर और इसके खूबसूरत स्थलों की खोज करने और घूमने जनेका की हमारी योजना है। इसके अलावा, मैं अपनी भाभी के बच्चों से बोहोत क्लोज़ हूं इसलिए हम उनके साथ भी कुछ मजेदार क्वालिटी टाइम बिताएँगे। इससे पहले कि मैं दोबारा काम करना शुरू करूं, यह मेरी दिवाली का सारांश होगा। मेरे प्रशंसकों, शुभचिंतकों और मेरे सभी दर्शकों के लिए ये कहना चाहती हूँ की हम त्योहार को सही मायने में खुशी फैलाएं और दूसरों की दुनिया को रोशन करें। एक खुश, सुरक्षित और धन्य दीपावली!

तुनिशा शर्मा जो सोनी सब के अलीबाबा दास्तान-ए-काबुल में शहज़ादी मैरीऐम का किरदार निभाती है, उन्होंने कहा, “दिवाली एक ऐसा त्योहार है जो हमारे दिलों को रोशन करता है और हमें नए जीवन की भावना से भर देता है। इस साल मैं वास्तव में रोशनी का त्योहार मनाने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि मुझे इसे अपने करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ बिताने का समय मिलेगा। हर साल की तरह हम घर को फूलों और लालटेन से खूबसूरती से सजाएंगे; और विभिन्न रंगों के साथ आकर्षक रंगोली डिजाइन करें। लंबे समय के बाद मुझे अपने शो अलीबाबा दास्तान-ए-काबुल से कुछ ब्रेक मिलेगा और मैं अपने दोस्तों, सहकर्मियों और परिवार के साथ अपने घरपे एक छोटासा गेट टगेधर करने का इंतेज़ार नहीं कर सकती! मैं सभी को दीपावली की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। इस दीपावली में आप सभी को सुख, समृद्धि, वैभव और सुख की प्राप्ति हो।”

getmovieinfo.com

Related posts