सोनी बीबीसी अर्थ के नवंबर लाइन-अप के साथ देखें रहस्यों से परदा उठते हुए

हमारी दुनिया की अद्भत वास्तविकताओं से दर्शकों को मुग्ध करने और उनके सामने हैरतअंगेज फैक्ट्स पेश करने के लिये, सोनी बीबीसी अर्थ कंटेंट का एक जबर्दस्त लाइन-अप लेकर हाजिर है। यह आपको विज्ञान और तकनीक की दुनिया में लेकर जाएगा। यह चैनल अपने दर्शकों को ग्लेशियर और गीज़र (उष्णोत्स) का अनुभव कराएगा, एक ऐसे शो में जहां सूरज कभी अस्त नहीं होता, ‘आइसलैंड विथ एलेक्जेंडर आर्मस्ट्रॉन्ग’। ‘कोस्टल फिशिंग विथ रॉबसन ग्रीन’ के साथ उन्हें ब्रिटेन के पानी के अलग-अलग स्रोतों को जानने का मौका मिलेगा और ‘सांइस ग्रेटेस्ट मिस्ट्रीज’ के साथ वे विज्ञान के कई बड़े रहस्यों को जान पाएंगे।

सारे आइसलैंड को जानने और फूटते हुए गर्म पानी के स्रोतों को देखने के लिये, एलेक्जेंडर आर्मस्ट्रॉन्ग सभी लुभावने ग्लेशियर को देखने जाते हैं और एक ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जोकि अपने शो ‘आइसलैंड विथ एलेक्जेंडर आर्मस्ट्रॉन्ग’ में उबलते पानी में ब्रेड सेकता है। इसके साथ ही वे आपको रिक्जेविक की चहल-पहल वाली गलियों में लेकर जाते है, जहां वो हर जगह घूमते हैं और दुनिया की सबसे अतरंगी डिश चखते हैं। अगली, सीरीज में रॉबसन ग्रीन, ‘कोस्टल फिशिंग विथ रॉबसन ग्रीन’ में पूरे यूके की सैर करते हैं। रॉबसन ऐसे लोगों से मिलते हैं जोकि समुद्र पर जिंदगी गुजर-बसर करते हैं और ब्रिटेन के जल स्रोतों की सबसे बड़ी, जंगली और स्वादिष्ट मछली की खोज में निकलते हैं।

नए रहस्यों और चुनौतियों से परदा उठाता, ‘साइंस ग्रेटेस्ट मिस्ट्रीज’ उन सारे मुश्किल सवालों का जवाब देगा जैसे हमारा ब्रम्हांड कितना पुराना है? चांद के दोनों हिस्सा इतने अलग क्यों? तूतनखामुन के शरीर के बिलकुल पास आकर अंतरिक्ष का लोहा कैसे खत्म हो गया? इस सीरीज के हर एपिसोड में एक सवाल का जवाब दिया जाएगा। साथ ही वैज्ञानिकों की एक विशेष टीम के साथ दिमाग को झकझोरने वाले प्रयोग कर रही अत्याधुनिक प्रयोगशालाओं के बारे में बात की जाएगी। कंप्यूटर-जनित बेहतरीन तस्वीरों को दर्शाते हुए, इस सीरीज में कई सारी दुनिया, प्राचीन सभ्याताएं और ब्रम्हांड के विस्तृत संसार को बड़े ही भव्य विजुअल प्रारूप मे दिखाई जाएंगी।

तो फिर आपको किसका इंतजार है? तैयार हो जाइए, सोनी बीबीसी अर्थ के शानदार शोज़ के बेहतरीन कंटेंट पोर्टफोलियो को देखने के लिये, शुरू हो रहा है इस नंवबर!

देखें, ‘कोस्टल फिशिंग विथ रॉबसन ग्रीन’ 7 नवंबर को, सोमवार से शुक्रवार रात 10:00 बजे, ‘साइंस ग्रेस्टेस्ट मिस्ट्रीज’ 21 नवंबर को सोमवार से शुक्रवार रात 08:00 बजे, ‘आइसलैंड विथ एलेक्जेंडर आर्मस्ट्रॉन्ग’ 28 नवंबर को, सोमवार से शुक्रवार, रात 10:00 बजे, केवल सोनी बीबीसी अर्थ पर!

getinf.dreamhosters.com

Related posts