सोनी टीवी के ‘कौन बनेगा करोड़पति- सीज़न 14’ में ‘शोले’ की शूटिंग के दिनों को याद करके अमिताभ बच्चन ने बढ़ाई भोपाल के कंटेस्टेंट दीपेश जैन की उत्सुकता

सोनी टीवी के ‘कौन बनेगा करोड़पति- सीज़न 14’ में भोपाल, मध्य प्रदेश के दीपेश जैन शानदार गेमप्ले का प्रदर्शन करेंगे और 12 लाख 50 हजार जीतेंगे। इस रोमांचक खेल से पहले कई रोमांचक चर्चाएं होंगी, जिनमें से एक में श्री अमिताभ बच्चन की कहानियों को भी शामिल किया जाएगा कि कैसे इस मशहूर फिल्म ‘शोले’ को फिल्माया गया था।

श्री बच्चन दर्शकों को ‘शोले’ के सेट से जुड़ी कहानियां सुनाकर मंत्रमुग्ध कर देंगे कि कैसे फिल्म के निर्देशक रमेश सिप्पी ने डाकुओं के काॅन्सेप्ट से प्रेरित इस फिल्म के लिए रेगिस्तान जैसी जगह के बजाय फूलों की घाटी को चुना था। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे धर्मेंद्र जी अक्सर एक कार शेयर करते थे और रूमी के साथ होटल आना-जाना करते थे। कभी-कभी जब अगली सुबह जल्दी शूटिंग होती थी तो धर्मेंद्र भी अक्सर गांव में ही रुकते थे और वहीं सो जाते थे। बिग बी पहली बार विदेशी स्टंट निर्देशकों के साथ काम करने के बारे में भी बात करेंगे। सेट के एक करीबी सूत्र ने कहा कि श्री बच्चन ने शोले की कहानियों को समाप्त करते हुए इस बारे में बात की कि वो अब भी क्यों थोड़ा लगड़ाते हैं। सूत्र ने बताया, “पहले के दिनों में लोगों को इन सुरक्षा सावधानियों के बारे में पता नहीं था और श्री बच्चन समेत सभी एक्टर्स लगभग हर बार घायल हो जाते थे। उनके घुटने और पीठ में खरोंचे आ जाती थी। उन्होंने कहा कि पूर्व में लगी चोटों के कारण वो अब भी लंगड़ाते हैं। अब अनुबंध के रूप में नई सुरक्षा सावधानियों के कारण उन्हें चोट नहीं लगती है, जहां निर्माता यह सुनिश्चित करते हैं कि एक्टर्स कोई भी खतरनाक स्टंट ना करें। उन्होंने कहा कि अब भी कई एक्टर्स हैं, जो अपने स्टंट करते हैं। कई बार, उन्हें स्टंट ना करने के लिए कहा जाता है, लेकिन वे नहीं सुनते हैं। उन्होंने अक्षय कुमार का उदाहरण दिया और कहा कि वो एक पैशनेट एक्टर हैं, और वो एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग पर कूद जाते हैं और खुद को आग लगा लेते हैं जबकि बिग भी उनसे पूछते थे, “तुम क्या कर रहे हो? और क्यों?” लेकिन अक्षय जी कहते थे “नहीं नहीं सर, चिंता मत करो”। उन्होंने फिल्म ‘वक्त’ की शूटिंग के दौरान अपने स्टंट किए थे, जिसे उन्होंने अमिताभ सर के साथ फिल्माया था।”

getmovieinfo.com

Related posts