समर खान ने अपकमिंग सीरीज शूरवीर में स्पेशल इफैक्ट्स के लिए अनरियल इंजन तकनीक इस्तेमाल करने की बताई बात

दुश्मन घर में घुस चुका है पर क्या हमारे देश के शूरवीर तैयार है? डिज़्नी+ हॉटस्टार एक रोमांचक कहानी में एक एक्शन से भरपूर मिलिट्री ड्रामा सीरीज़, शूरवीर लेकर आ रहा है। हॉटस्टार स्पेशल्स ‘शूरवीर’ भारत में एक विशिष्ट टास्क फोर्स के निर्माण की यात्रा को दर्शाया गया है क्योंकि वे राष्ट्रीय खतरों के खिलाफ देश की पहली प्रतिक्रिया टीम बनने के लिए विशेष प्रशिक्षण से गुजरते हैं। जगरनॉट प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित इस शो को समर खान ने क्रिएट किया है और कनिष्क वर्मा द्वारा निर्देशित है और यह एक्सक्लूसिवली डिज्नी + हॉटस्टार पर 15 जुलाई से उपलब्ध होगा। हाल में शो के क्रिएटर समर खान ने शूरवीर में इस्तेमाल की जाने वाली क्रांतिकारी तकनीक और स्पेशल इफैक्ट्स के बारे में की हैं।

समर खान ने साझा किया, “हमने पूरे सीक्वेंस को 3 हिस्सों में शूट किया है। पहला पार्ट लाइव एक्शन था जहां लड़ाकू जेट उड़ान भरते और उतरते थे। हवाई युद्ध से युक्त दूसरा पार्ट सीजी (कंप्यूटर ग्राफिक्स) है। पहले सभी विमान बनाए गए और फिर कनिष्क ने डीओपी के साथ मिलकर विमानों को आसमान में चलने का रास्ता तैयार किया। यह कंप्यूटर ग्राफिक्स और अनरियल इंजन की मदद से किया गया था।”

उन्होंने आगे कहा,”अनरियल इंजन स्टार वार्स और डिज्नी द्वारा दूसरी  टॉप की फिल्मों द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक है। दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं के लिए हरे रंग की स्क्रीन को प्रतिस्थापित करना अब पसंदीदा तकनीक है। तीसरा पार्ट जिसकी हमने शूटिंग की वह कॉकपिट सेक्शन था, जहां हमने कॉकपिट बनाए और उनके पीछे सभी एलईडी स्क्रीन हैं। ”

शूरवीर में लोकप्रिय अभिनेता मकरंद देशपांडे और मनीष चौधरी के साथ रेजिना कैसेंड्रा, अरमान रल्हन, आदिल खान, अभिषेक साहा, अंजलि बरोट, कुलदीप सरीन, आरिफ जकारिया, फैसल रशीद, साहिल मेहता और शिव्या पठानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह देश की शांति और सुरक्षा को चुनौती देने वाले रेड अलर्ट का सामना करते हुए टीम के साथियों, और मेंटर्स के बंधनों पर करीब से नज़र डालता है। हवाई युद्ध, लैंट ऑपरेशन्स और इंटेलिजेंस सीक्रेट्स से भरपूर, यह शो हमारे राष्ट्रीय बलों के भारी-भरकम दरवाजे के पीछे की भावनाओं और कार्यों को दिखाता है। इसमें अनुभवी अभिनेता मकरंद देशपांडे एक अहम भूमिका निभा रहे हैं।

देश की एलीट टास्क फोर्स, शूरवीर को देखने के लिए डिज़्नी+ हॉटस्टार में ट्यून करें, देश को 15 जुलाई से इसके आसन्न खतरे से बचाएं।

getmovieinfo.com

Related posts