सदर्न ट्रेवल्स का काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में उपस्थिति का दावा, 50 साल पूरे; पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने दी बधाई

• यात्रा और पर्यटन के क्षेत्र में सदर्न ट्रेवल्स का योगदान उत्कृष्ट – जी किशन रेड्डी
• काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में सदर्न ट्रेवल्स की उपस्थिति
• सदर्न ट्रेवल्स के 50 से अधिक शहरों में खुलेंगे ट्रेवल ब्रांड स्टोर
• सदर्न ट्रेवल्स को मिली काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में 18 कमरे और 36 डॉर्मिटरी बेड की सुविधा

नई दिल्ली,यात्रा और पर्यटन के क्षेत्र प्रमुख संगठनों में से एक सदर्न ट्रेवल्स ने अपनी पांच दशकों की यात्रा पर स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन किया। इस स्वर्ण जयंती समारोह के मौके पर सदर्न ट्रेवल्स के नए लोगो (प्रतीक चिन्ह) का अनावरण केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री, श्री जी किशन रेड्डी द्वारा द ललित, नई दिल्ली में किया गया। केंद्रीय मंत्री की उपस्थिति में सदर्न ट्रेवल्स ने घोषणा की कि यह पहली कंपनी है जिसे काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में 18 कमरे और 36 डॉर्मिटरी बेड की सुविधा प्राप्त हुई है।

इस अवसर पर केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री, श्री जी किशन रेड्डी ने कहा, “आज मुझे यात्रा और पर्यटन के लिए सदर्न ट्रेवल्स के योगदान को प्रकट करने और समझने में प्रसन्नता हो रही है। सदर्न ट्रेवल्स द्वारा समय के साथ लोगों और संस्कृति के प्रति की गई प्रतिबद्धताएं वास्तव में एक इतिहास है। सदर्न ट्रेवल्स की 50 वर्षों की उत्कृष्ट सेवाओं के चलते ही 8 बार राष्ट्रीय पुरस्कार और डब्ल्यूटीएम, आईटीबी बर्लिन, आईसीसीए, एटीएम, टीएएनए और अंतरराष्ट्रीय ख्याति की अन्य घटनाओं में देश का प्रतिनिधित्व करने का विशेषाधिकार प्राप्त हुआ है। यह कंपनी का नेतृत्व ही है जो भारतीय संस्कृति के निहित नैतिक मूल्यों पर चलते हुए इसे संभव बनाया है।”

सदर्न ट्रेवल्स की स्थापना 1970 में की गई थी। अपनी स्थापना के बाद से ही सदर्न ट्रेवल्स यात्रियों को व्यक्तिगत छुट्टियां, निश्चित प्रस्थान, प्रोत्साहन अवकाश, विशेष रुचि पर्यटन, वीजा और दुनिया भर में होटल बुकिंग जैसी कई सुविधा उपलब्ध करता है। सदर्न ट्रेवल्स विस्तार की ओर आगे बढ़ते हुए मार्च 2023 तक भारत के 50 से अधिक शहरों में ट्रेवल ब्रांड स्टोर्स के साथ एक व्यापारी के रूप में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा।

सदर्न ट्रेवल्स के प्रबंध निदेशक, श्री ए कृष्ण मोहन ने कहा, “कंपनी 2024 तक दक्षिण भारत से दक्षिण पूर्व एशिया तक और धीरे-धीरे अन्य महाद्वीपों में भारत की वैश्विक दृष्टि को प्रदर्शित करने के लिए महत्वाकांक्षी योजनाओं और रणनीतियों के साथ विदेशी गंतव्यों को अपनाने के लिए तैयार है। वर्तमान में सदर्न ट्रेवल्स के भारत में 11 कार्यालय हैं और हर साल 1.5 लाख से अधिक पर्यटकों को सुविधा प्रदान कर रही है।

सदर्न ट्रेवल्स के सीईओ, श्री जतिंदर पॉल सिंह ने कहा, “यात्रा और पर्यटन क्षेत्र में श्री अलपति वेंकटेश्वर राव जी का नेतृत्व और कौशल कई नवोदित उद्यमियों के लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है। उन्होंने आगे कहा कि भले ही सदर्न ट्रेवल्स ने एक मील का पत्थर पार कर लिया है लेकिन ये यात्रा अभी समाप्त नहीं हुई है। हम पूरी दुनिया में अपने पंख फैलाने के लिए अपनी यात्रा जारी रखेंगे।”

Related posts