विश्वात्मा’ को हुए 32 साल पूरे होने पर, सोनम खान ने ताजा की पुरानी यादें

भारतीय सिनेमा के इतिहास में, ऐसे कुछ मनोरंजनकर्ता हुए हैं जिन्होंने अपने मनोरंजक भागफल और स्टार अपील के साथ एक विशेष स्थान बनाया है! ऐसे में प्रसिद्ध अभिनेत्री सोनम खान ने हाल ही में सदाबहार क्लासिक फिल्म ‘विश्वात्मा’ की 32वीं वर्षगांठ के अवसर पर सोशल मीडिया पर एक भावुक वीडियो साझा करते कैप्शन में लिखा “Today marks the 32nd anniversary of #Vishwatma, a film that is engraved in my memories. This clip is from the grand Mahurat where all the cast came together to announce the movie. The film was shot in #Nairobi and a few parts in #Kenya, and I had a blast shooting with my favorites #DivyaBharti, @Naseeruddin49, @Chunkypanday, @iamsunnydeol, and #AmrishPuri ji. It was during this movie that Divya Bharti and I became really good friends.”

सोनमने एक दिलचस्प किस्सा भी साझा किया और कहा, “मुझे अभी भी सेट पर याद है जब मेरे पैर में गंभीर चोट लग गई थी और हमारे ऑन-स्क्रीन खलनायक लेकिन ऑफ-स्क्रीन जेंटलमैन #AmrishPuri Ji मुझे वापस होटल ले गए थे। यह फिल्म मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखती है क्योंकि यह आखिरी फिल्म थी जिसे मैंने शादी से पहले साइन किया था।”

वह हमें “द ग्रैंड महुरत”में वापस ले गईं, जहां फिल्म की शूटिंग नैरोबी और केन्या के सुंदर परिदृश्यों में की गई और असाधारण कलाकारों के साथ बनाई गई यादों को संजोया गया। इसने सोनम को एक अविस्मरणीय अनुभव प्रदान किया। उन्हें दिवंगत दिव्या भारती, नसीरुद्दीन शाह, चंकी पांडे, सनी देओल और महान अमरीश पुरी जी सहित अपने पसंदीदा लोगों के साथ काम करना याद है।

‘विश्वात्मा’, एक ऐसी फिल्म जो सोनम की यादों में बस गई है, उनके दिल में एक विशेष स्थान रखती है क्योंकि यह उनके करियर के एक महत्वपूर्ण अध्याय के शानदार समापन का प्रतीक है। दिव्या भारती के साथ उनकी दोस्ती फिल्म के दौरान विकसित हुई, जिससे उनका रिश्ता हमेशा के लिए कायम हो गया, और जिसे सिल्वर स्क्रीन पर भी देखा गया। ‘विश्वात्मा’ के साथ सोनम खान का रिश्ता गहरा है, क्योंकि उन्होंने खुलासा किया कि यह उनकी शादी से पहले साइन की गई आखिरी फिल्म थी। फिल्म में गर्मजोशी और प्यार का सार है और व्यक्तिगत स्पर्श की एक अतिरिक्त परत है जिसे वह खुशी से याद करती है।

बॉलीवुड के एक युग को परिभाषित करने वाली मनोरंजक कहानी और ‘सात समुंदर पार’ की प्रतिष्ठित धुनों के कारण ‘विश्वात्मा’ अभी भी लाखों दर्शकों के दिलों में एक विशेष स्थान रखती है, जिसका पूरे देश में क्रेज है। फिल्म में पहले कभी न सुनी गई कहानी के साथ बेहतरीन कलाकार थे, जिसने ऑन-स्क्रीन खलनायक को दिवा के लिए ऑफ-स्क्रीन हीरो होने का खुलासा किया। सोनम खान के पास प्रतिष्ठित गीत ‘सात समुंदर पार’ का बेजोड़ बैकग्राउंड स्कोर है। यह स्पष्ट है कि यह फिल्म सिर्फ एक सिनेमाई यात्रा से कहीं अधिक है, यह प्यार, अविस्मरणीय यादों, आजीवन दोस्ती का खजाना है और तीन दशकों की अवधि में इसकी प्रासंगिकता है जिसका दर्शकों के दिलों पर हमेशा के लिए प्रभाव पड़ता है।

Getmovieinfo.com

Related posts