मुझे कभी-भी सुपरहीरो फिल्म करने में दिलचस्पी नहीं रही। लेकिन कुछ कारणों से, ‘बैटमैन’ मेरे लिए एक बहुत ही खास और अलग प्रोजेक्ट के रूप में सामने आया: रॉबर्ट पैटिनसन

फिल्म निर्माता मैट रीव्स, वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स के बैनर तले ‘द बैटमैन’ लेकर आ रहे हैं, जिसमें रॉबर्ट पैटिनसन, बैटमैन और गोथम सिटी के अरबपति ब्रूस वेन की दोहरी भूमिका निभा रहे हैं। 4 मार्च, 2022 को पूरे भारत में रिलीज़ होने के लिए तैयार, ‘द बैटमैन’ बड़े पैमाने पर विजुअल स्केल के साथ एक हाई-ऑक्टेन एक्शन फिल्म है। यह दिमाग की आंतरिक कार्यप्रणाली में एक भावनात्मक अन्वेषण है, जो एक प्रतिष्ठित शहर के कगार पर है।

फिल्म में किरदार निभाने को लेकर रॉबर्ट पैटिसन ने इस दोहरी भूमिका के बढ़े हुए द्वंद्व की सराहना की। एक बार फिर से पर्दे पर सबसे प्रतिष्ठित सुपरहीरो के किरदारों में से एक को प्रदर्शित करने का मौका मिलने का बारे में वे कहते हैं, “मुझे कभी-भी सुपरहीरो फिल्म करने में दिलचस्पी नहीं रही। लेकिन कुछ कारणों से, ‘बैटमैन’ मेरे लिए एक बहुत ही खास और अलग प्रोजेक्ट के रूप में सामने आया। सांस्कृतिक शब्दावली में, यह किरदार बहुत ही व्यक्तिगत है और अपने में प्रतीकात्मक महत्व रखता है। फिर, जब मैंने सुना कि मैट इसे निर्मित कर रहे हैं, तो मेरा उत्साह दोगुना हो गया। आखिरकार मैंने उनसे इस बारे में बात की, तो उन्होंने मुझे अपने कुछ शुरुआती स्टोरीबोर्ड्स दिखाए। जिस तरह से उन्होंने इसकी टोन सेट की थी, वह बेहद रोमांचक थी। और ब्रूस का किरदार भी अपने में कई अलग अनुभव लिए हुए है। वह अकेला और अलग-थलग है, साथ ही अपने काम के लिए समर्पित है। इस कहानी में निराशाजनक हताशा भी है, और एक दिलचस्प व्याख्या भी।”

गोथम के प्रसिद्ध और कुख्यात पात्रों के रूप में रॉबर्ट पैटिनसन के साथ ज़ो क्रावित्ज़, पॉल डानो, जेफरी राइट, जॉन टर्टुरो, गोथम डीए गिल कोलसन के रूप में पीटर सर्सगार्ड; मेयरल कैंडिडेट बेला रियल के रूप में जयमे लॉसन; एंडी सर्किस और कॉलिन फैरेल अभिनय कर रहे हैं। बैटमैन 4 मार्च, 2022 को पूरे भारत में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

getmovieinfo.com

Related posts