मनीष चौधरी ने शूरवीर में अपने किरदार के बारे में की बात, बताया- ‘रंजन मलिक’ बनने के लिए की है कड़ी ट्रेनिंग

दुश्मन घर में घुस चुका है पर क्या हमारे देश के शूरवीर तैयार है? डिज़्नी+ हॉटस्टार एक रोमांचक कहानी में एक एक्शन से भरपूर मिलिट्री ड्रामा सीरीज़, शूरवीर लेकर आ रहा है। हॉटस्टार स्पेशल्स ‘शूरवीर’ भारत में एक विशिष्ट टास्क फोर्स के निर्माण की यात्रा को दर्शाया गया है क्योंकि वे राष्ट्रीय खतरों के खिलाफ देश की पहली प्रतिक्रिया टीम बनने के लिए विशेष प्रशिक्षण से गुजरते हैं। जगरनॉट प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित इस शो को समर खान ने क्रिएट किया है और कनिष्क वर्मा द्वारा निर्देशित है और यह एक्सक्लूसिवली डिज्नी + हॉटस्टार पर15 जुलाई से उपलब्ध होगा। इस सीरीज में मनीष चौधरी भी है और उन्हें इस शो का हिस्सा बनकर काफी अच्छा लगा। उन्होंने ये भी बताया कि कैसे उन्होंने सीरीज में अपने किरदार के लिए पूरे जोश के साथ तैयारी की।

इस रोल के बारे में बात करते हुए, मनीष चौधरी ने कहा,“मैंने एक स्पेशल फोर्स ऑपरेटिव की मानसिकता को समझने की कोशिश की। वह अपने संबंधित टॉप 1% आर्म्ड फ़ोर्स को रिप्रेजेंट करते है। मैंने उनके ट्रेनिंग रेजीम्स और उनके 24 घंटे के ‘नॉर्मल’ दिन को करीब से देखा। दुनिया भर में स्पेशल फोर्स ऑपरेटिव्स हर दिन सुबह 4 बजे जागते हैं। दरअसल, एक बार जब एक स्पेशल फोर्स कमांडर से पूछा गया कि वह और उसकी यूनिट के लड़के कितने बजे उठे, तो उन्होंने जवाब दिया, “दुश्मन से पहले।”

उन्होंने आगे कहा,”‘रंजन मलिक’ के किरदार के लिए मुझे यह पहली सफलता मिली।चुनौती थी रोज सुबह 4 बजे उठना।शुरुआत में इसे करना बेहद मुश्किल काम था लेकिन जब तक हमने इसकी शूटिंग शुरू की तब तक मैं इसकी लय में आ गया। मुझे एहसास हुआ कि सुबह 4 बजे न उठने के भले ही लाखों कारण होंगे, लेकिन वास्तव में 4 बजे उठने का एक ही कारण होगा। यह आपकी इच्छा,आपके इरादे और आपकी प्रेरणा के बारे में है। यही बेस्ट को बाकियों से अलग करता है।यह मेरे लिए असाधारण रूप से समृद्ध अनुभव रहा है।

एक अमेरिकी एडमिरल ने कैडेटों को दी अपनी स्पीच में ‘सुबह में अपना बिस्तर बनाने’ के महत्व के बारे में बताया। आपका दिन कितना भी खराब क्यों न हो, लेकिन अगर आपका बिस्तर अच्छी तरह से बनाया गया है, तो आप एक आरामदायक रात का आराम सुनिश्चित कर सकते हैं। तो, मैंने यही किया, मैंने सुबह अपना बिस्तर बनाया, जितना मैं कर सकता था। रंजन मलिक का किरदार निभाते हुए मुझे यह सब साफ हो गया। फिर आई फिजिकल ट्रेनिंग की बारी। मैंने बहुत सारे कैलिस्थेनिक्स ट्रेनिंग, पुल अप, पुशअप्स, स्क्वैट्स और रनिंग की। जब तक मैं सुबह 9 बजे फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए सेट पर पहुंचता था,मैं पहले से ही 5 घंटे पहले से उठा हुआ होता था और दिन के हर काम के लिए तैयार रहता था।

शूरवीर में लोकप्रिय अभिनेता मकरंद देशपांडे और मनीष चौधरी के साथ रेजिना कैसेंड्रा, अरमान रल्हन,आदिल खान,अभिषेक साहा, अंजलि बरोट, कुलदीप सरीन,आरिफ जकारिया,फैसल रशीद, साहिल मेहता और शिव्या पठानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह देश की शांति और सुरक्षा को चुनौती देने वाले रेड अलर्ट का सामना करते हुए टीम के साथियों, और मेंटर्स के बंधनों पर करीब से नज़र डालता है। हवाई युद्ध, लैंट ऑपरेशन्स और इंटेलिजेंस सीक्रेट्स से भरपूर, यह शो हमारे राष्ट्रीय बलों के भारी-भरकम दरवाजे के पीछे की भावनाओं और कार्यों को दिखाता है। इसमें अनुभवी अभिनेता मकरंद देशपांडे एक अहम भूमिका निभा रहे हैं।

getmovieinfo.com

Related posts