दक्षिण गुरुग्राम में एम3एम इंडिया द्वारा बनाए गए सबसे विशाल रिटेल प्रोजेक्ट के लिए पीवीआर ने समझौते पर हस्ताक्षर किए

पीवीआर ने 65 एवेन्यू में एक आठ स्क्रीन मल्टीप्लेक्स स्थापित करने के लिए एम3एम इंडिया के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। 4000 करोड़ रुपए की लागत से बनी यह परियोजना एम3एम इंडिया की सबसे बड़ी शानदार रिटेल परियोजना है जो कि 14 एकड़ में फैली हुई है तथा जिसके अंदर एक मिलियन रिटेल स्पेस मौजूद है।

एम3एम इंडिया का 65वां एवेन्यू प्राइम गोल्फ कोर्स रोड, दक्षिण गुरुग्राम में एम3एम गोल्फस्टेट और ट्रंप टावर्स के पास स्थित सबसे शानदार रिटेल संपत्तियों में से एक है। 65वें एवेन्यू को दक्षिण अफ्रीका की आर्किटेक्चरल फर्म बेंटल एसोसिएट्स ने डिजाइन किया है।
समझौते की घोषणा करते हुए संजीव बिजली, ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, पीवीआर लिमिटेड ने कहा “हमारी योजना में विस्तार करने के लिए हम एक अत्याधुनिक आठ स्क्रीन मल्टीप्लेक्स को दक्षिण गुरुग्राम की प्राइम प्रॉपर्टी में स्थापित करना चाहते हैं। 65 एवेन्यू की आर्किटेक्चर तथा डिजाइन एवं इसकी लोकेशन से हम बेहद प्रभावित हैं।आसपास के क्षेत्र में लगभग आधा मिलियन आबादी को सेवाएं देने की इसमें क्षमता है, इसके लिए हमने आगे बढ़कर समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और यहां पर रहने वाले लोगों के लिए हम सर्वश्रेष्ठ मूवी एक्सपीरियंस पेश करना चाहते हैं। मुझे पूरा यकीन है कि आने वाले समय में 65 एवेन्यू न केवल फिल्म प्रेमियों के लिए बल्कि दुकानदारों तथा रेस्त्रां पसंद करने वाले लोगों के लिए एक शानदार गंतव्य होगा।”

संजीव बिजली ने आगे कहा “हम इस एसोसिएशन को एम3एम इंडिया के साथ आगे ले जाने के लिए उत्सुक हैं। एम3एम इंडिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और राजनयिक एनक्लेव के पास एक बड़ी परियोजना लेकर आ रहा है जिसमें रिटेल स्पेस के साथ आवासीय परिसर भी होंगे। मैं समझता हूं कि यह दिल्ली और दक्षिण गुरुग्राम के बीचों-बीच होगा। हांलाकि हम इस परियोजना को अभी और एक्स्प्लोर कर रहे हैं इसलिए जब भी इसकी घोषणा होगी तो हम निश्चित रूप से इस अवसर का लाभ उठाएंगे।”

इस अवसर पर बोलते हुए पंकज बंसल, डायरेक्टर, एम3एम इंडिया ने बताया “पीवीआर ने भारत में फिल्म प्रेमियों को एक शानदार मल्टीप्लेक्स अनुभव प्रदान किया है। यह फिल्म प्रेमियों के लिए सबसे शानदार गंतव्य स्थान बन चुका है। हमें पीवीआर के साथ साझेदारी करके खुशी का अनुभव हो रहा है तथा एम3एम इंडिया के 65 एवेन्यू में हम उनका स्वागत करते हैं। 65 एवेन्यू की कल्पना एक उच्चस्तरीय अनुभव प्रदान करने के लिए की गई थी तथा सर्वश्रेष्ठ ब्रांड्स के आने से 65 एवेन्यू अब एक विशिष्ट स्थान बन चुका है। 65 एवेन्यू एक और मील का पत्थर साबित होगा तथा दक्षिणगुरुग्राम और एसपीआर के आसपास के दर्शकों को एक शानदार अनुभव प्रदान करेगा।”

पंकज बंसल ने आगे कहा “ऐसा नहीं है कि हमारा ध्यान केवल अपने ग्राहकों तथा निवेशकों की अपेक्षाओं को पूरा करने का है बल्कि हम उन्हें बेहतरीन अनुभव देना चाहते हैं तथा समय पर पजेशन भी देना चाहते हैं।“
अपने रिटेल स्पेस के लिए कई ब्रांड्स ने पहले ही एम3एम इंडिया के 65 एवेन्यू में आवेदन कर दिया है, जिनमें रिलायंस ट्रेंड्स, बीकानेर, पैंटालूंस, मैक्स फैशन, डेरिका, मस्ती जोन, हेडमास्टर्स, स्मैश तथा होमटाउन जैसे रिटेल दिग्गज शामिल हैं। 65 एवेन्यू  में 55000 वर्ग फुट का फूड कोर्ट होगा और साथ ही लगभग 42000 वर्ग फुट का गेमिंग जोन भी होगा। इसमें 30000 वर्ग फुट का एट्रियम भी होगा जो नए उत्पाद के लॉन्च के लिए बेहद उपयोगी है। पिछले 10 सालों में एम3एम इंडिया ने 40 प्रोजेक्ट्स डिलीवर कर दिए हैं, जिनमें लगभग 4 मिलियन वर्ग फुट का रिटेल स्पेस तथा 20 मिलियन वर्ग फुट का समग्र स्थान शामिल है।
इस साझेदारी के बारे में विवरण साझा करते हुए श्री प्रमोद अरोड़ा, चीफ ग्रोथ एंड स्ट्रेटजी ऑफिसर, पीवीआर लिमिटेड ने बताया “65 एवेन्यू में अपने आगामी सिनेमा की घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है, जहां पर बिल्कुल पीवीआर की तरह एक ही छत के नीचे फन, फूड, फैशन तथा फिल्में देखी जा सकेंगी। हम आसपास की आबादी के लिए लग्जरी सिनेमा का अनुभव लाने के लिए तत्पर हैं। 65 एवेन्यू को मनोरंजन का मक्का बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। उन लोगों के लिए जो सबसे अच्छा एक्सपीरियंस चाहते हैं, इस मल्टीप्लेक्स के अंदर लग्जरी सिनेमा तथा लाउंज भी शामिल होंगे।“

एम3एम इंडिया ने हाल में ही एम3एम कॉर्नर वॉक तथा एम3एम प्राइव भी बनाया है। एम3एम कॉर्नर वॉक की 874 इकाई हैं जो लगभग 8.7 लाख वर्ग फुट के क्षेत्र में फैली हुई हैं तथा एम3एम प्राइव की 298 इकाई हैं जो लगभग 1.9 लाख वर्ग फुट के क्षेत्र में फैली हुई हैं। एम3एम का शानदार प्रोजेक्ट एट्रियम57, 2-लाख वर्ग फुट के एरिया में फैला हुआ है। यह भी एक हाई स्ट्रीट रिटेल प्रोजेक्ट है जिसमें सभी दुकाने या तो मुख्य एट्रियम की तरफ है या फिर मेन रोड की तरफ हैं। एट्रियम57 में तीन मंजिला ऊंची दुकानें बनी हैं (30 फीट ऊंचाई) जिनमें आवश्यकता अनुसार ऊंचाई को बदलने का लचीलापन है। एम3एम सॉलिट्यूड आवासीय परियोजना के तहत, एम3एम अपने पहले हफ्ते में ही 1000 से ज्यादा यूनिट्स बेचने की वजह से चर्चा में रहा है। एक सप्ताह के भीतर ही कंपनी ने 1000 करोड़ की बिक्री हासिल की है।

getmovieinfo.com

Related posts