टीवी इंडस्ट्री में 10 साल पूरे करने पर अविनेश रेखी ने बताया, ‘‘तेरे बिना जिया जाए ना ने मुझे डबल रोल निभाने और एक कलाकार के तौर पर अपनी काबिलियत आज़माने का मौका दिया‘‘

ज़ी टीवी का शो ‘तेरे बिना जिया जाए ना‘ अपनी दिलचस्प कहानी के साथ अपनी लॉन्च से ही दर्शकों में भारी उत्सुकता जगा रहा है। यह क्रिशा चतुर्वेदी (अंजलि तत्रारी) और देवराज सिंह राठौर (अविनेश रेखी) की कहानी है। उनकी इस असाधारण और रहस्यमयी प्रेम कहानी ने सभी का दिल जीत लिया है। हालांकि इस शो में ये दोनों डबल रोल निभा रहे हैं और इस शो में आ रहे दिलचस्प उतार-चढ़ाव काफी हद तक दर्शकों में उत्सुकता जगा रहे हैं और ऐसे में दर्शक भी ये जानने को बेताब हैं कि आगे क्या होगा।

दर्शकों के बीच अविनेश रेखी की एक दमदार फैन फॉलोइंग है और सभी उनकी एक्टिंग स्किल्स को बहुत पसंद करते हैं। वैसे, उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी था, जब उन्हें एक रोल हासिल करने के लिए बड़ी मुश्किलें झेलनी पड़ी थीं। हालांकि अब वो चुनौतियों भरा दौर खत्म हो चुका है, लेकिन फिर भी उनका मानना है कि हमें कभी निश्चिंत होकर नहीं बैठना चाहिए और अपनी जिंदगी में लगातार कोशिशें करते रहना चाहिए। इसी जज़्बे के साथ अविनेश ने इस महीने टीवी इंडस्ट्री में सफलतापूर्वक 10 साल पूरे कर लिए हैं और उन्हें दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर के टाइटल से भी नवाजा जा चुका है।

अपनी जिंदगी के इस खास पल के बारे में चर्चा करते हुए अविनेश रेखी बताते हैं, ‘‘मैंने 14 फरवरी को टेलीविजन इंडस्ट्री में 10 साल पूरे कर लिए और इसे सेलिब्रेट करने के लिए बेस्ट एक्टर का दादा साहब फाल्के अवॉर्ड हासिल करने से बेहतर क्या तरीका हो सकता था। दादा साहब फाल्के ने हमारे देश में सिनेमा को स्थापित किया और इस करियर को चुनने के लिए हमें एक प्लेटफॉर्म दिया। मैं इस शानदार और खूबसूरत बिरादरी का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं जिसने मुझे नाम, पहचान, प्यार, सहयोग और अपना टैलेंट दिखाने के लिए एक बढ़िया मंच दिया।‘‘

उन्होंने आगे कहा, ‘‘मेरा मानना है कि इस सफर में ऐसे बहुत-से लोग हैं, जिन्होंने हरदम मेरा साथ दिया। सबसे पहले तो मैं अपनी जिंदगी के खूबसूरत लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा जिनमें मेरे पैरेंट्स, मेरी पत्नी और मेरे बच्चे शामिल हैं, जिन्होंने हर अच्छे-बुरे वक्त में मेरा बहुत साथ दिया और इनके बिना मेरा सफर मुमकिन नहीं हुआ होता। मैं उन तमाम शोज़ का आभारी हूं, जो मैंने आज तक किए हैं और तेरे बिना जिया जाए ना उन्हीं खास शोज़ में से एक है। इसने मुझे डबल रोल निभाने और एक कलाकार के तौर पर अपनी काबिलियत आज़माने का मौका दिया।

जहां क्रिशा और देवराज धीरे-धीरे एक दूसरे के करीब आ रहे हैं, वहीं आने वाले एपिसोड्स में बहुत-से रोमांचक मोड़ आएंगे जहां दक्ष क्रिशा से बताता है कि देवराज चाहता है कि वो इस हवेली को छोड़कर चली जाए। एक ओर जहां सभी लोग क्रिशा को मनाने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं जया बताती हैं कि देवराज पुलिस स्टेशन में नहीं है। तो आखिर देवराज कहां हैं? क्या क्रिशा इस सच का पता लगा पाएगी?

getmovieinfo.com

Related posts