कू ने उठाई 30 करोड़ की सिरीज़ ए फ़ंडिंग भारत की अपनी माइक्रो

@getmovieinfo

ब्लॉगिंग ऐप में मोहनदास पाई के 3one4 कैपिटल ने निवेश किया

भारत की अपनी माइक्रोब्लॉगिंग ऐप कू ने अपनी सीरीज़ ए फंडिंग के हिस्से के रूप में 30 करोड़ रुपए जुटाए। इंफोसिस के दिग्गज मोहनदास पाई की 3one4 कैपिटल कू के निवेशकों में नवीनतम नाम है। ऐक्सेल पार्ट्नर्ज़, कालारी कैपिटल, ब्लूम वेंचर्ज़ और ड्रीम इंक्युबेटर ने भी फ़ंडिंग के इस दौर में भाग लिया।

नई फंडिंग का उपयोग विशिष्ट भारतीय प्रौद्योगिकी चुनौतियों को हल करने और ऐप के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए किया जाएगा। 10 महीने पुरानी इस ऐप, जिसने भारत सरकार द्वारा आत्मनिर्भर ऐप चैलेंज जीता है, को सभी क्षेत्रों से सराहना मिली है। इसे 2020 के लिए गूगल प्लेस्टोर के सर्वश्रेष्ठ दैनिक आवश्यक ऐप पुरस्कार भी दिया गया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से उनके ‘मन की बात’ में एक विशेष उल्लेख भी प्राप्त हुआ।

कू के सह-संस्थापक और सीईओ, अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा “मौजूदा माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अंग्रेजी बोलने वाली आबादी के आगे नहीं बढ़ पाए हैं। कू भाषा की प्राथमिकता के निरपेक्ष प्रत्येक भारतीय को राय और विचारों की स्वतंत्र अभिव्यक्ति में सक्षम बनाता है। कू एक भारतीय मंच पर भारत की आवाज़ों को सब तक पहुँचाएगी।”

अनुराग रामदासन, प्रिंसिपल, 3one4 कैपिटल ने कहा कू भारतीय संदर्भ में एक बहुमूल्य और शक्तिशाली मंच है। भारत पर केंद्रित सामाजिक मंचों को भाषाओं से परे दर्शकों के लिए अत्यधिक प्रासंगिक बनाने की आवश्यकता है और इसमें समुदाय, मॉडरेशन और सामग्री प्रासंगिकता शामिल होनी चाहिए। अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदवतका (कू के सह-संस्थापक) सफल उद्यमी साबित हुए हैं और इससे पहले भी इन्होंने बड़े इंटरनेट व्यवसाय बनाए हैं। हम इस आत्मनिर्भर दृष्टि को एक वास्तविकता बनाने एवं टिकाऊ और सामाजिक रूप से प्रासंगिक प्लेटफार्मों का निर्माण करने के लिए कू के साथ साझेदारी करके खुश हैं।”

भारतीय भाषाओं में राय रखने के लिए कू एक माइक्रोब्लॉगिंग मंच है। यह एक पीपल-फ़र्स्ट मंच है जो प्रधानमंत्री मोदी के ‘एक आत्मानिभार भारत’ के दृष्टिकोण से जुड़ते हुए, यह भारतीयों को जोड़ने, टिप्पणी करने के लिए एक विश्वसनीय स्थान है। ऐप सक्रिय वार्तालापों की सुविधा देता है जिसमें क्रीएटर खुद को व्यक्त कर सकते हैं और उपयोगकर्ता एक अनुकूल फ़ीड बनाने के लिए अपनी पसंद के क्रीएटर्ज़ का अनुसरण कर सकते हैं। यह एक अपनी ही तरह का मंच है जो भारतीयों की आवाज़ से गूंजता है।

Getmovieinfo.com

Related posts